ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal : राशिफल दिनांक 03 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे बड़ी खबर हरदा: झाड़फुक के चक्कर में वनांचल में दो महिलाओं की हुई मौत, बड़वानी में उल्टी दस्त, 8 मरीज... हरदा: विधि विरुद्ध जमाव करने एवं आम रास्ता रोकने पर नए कानून की पहली FIR कोतवाली में हुई दर्ज! चार क... Dewas News: नेमावर पुलिस की बड़ी कार्यवाही : हरदा देवास सहित चार जिले के 29 जुआरी खेत में बने फार्म ... Harda Mandi Bhav | हरदा, सिराली, टिमरनी, खिरकिया मंडी भाव | 02 जुलाई 2024 खातेगांव : बिजली लाइन सुधार रहे दो आउटसोर्स कर्मचारियों को लगा करंट, 1 की मौत, एक घायल का उपचार जारी खातेगांव : जामनेर के दुलवा गांव में न्यायाधीशगणो ने किया वृक्षारोपण खातेगांव : आदर्श ग्राम अजनास में पंच-ज’’ अभियान के तहत वृक्षारोपण हुआ खातेगांव : औपनिवेशिक युग के कानूनो के बदले भारतीय कानूनों का प्रतिस्थापना दिवस थाना में समारोह पूर्व... हरदा : गुण्डा बदमाशो के घर पर मध्य रात्री में पुलिस ने दी दस्तक, पुलिस अधीक्षक चौकसे के आदेश के बाद ...

12 पुरुष 8 महिलाओं ने मुस्लिम धर्म त्याग कर अपनाया सनातन धर्म , खजराना गणेश मंदिर में हुई विशेष पूजा !

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 इंदौर! शहर के खजराना मंदिर में मुस्लिम समुदाय के 20 लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया है। खजराना गणेश मंदिर में शुक्रवार को पहुंचे अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं और पुरुषों ने विधि विधान से सनातन धर्म को अपनाया। धर्म बदलने वाले लोगों में इंदौर के खजराना इलाके का एक नागरिक है और बाकि सभी प्रदेश के अन्य जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

20 लोगो ने किया धर्म परिवर्तन

शुक्रवार को खजाना मंदिर मे धर्म बदलने वालों में 12 पुरुष और 8 महिलाएं शामिल हैं। इनका कहना है कि हिंदू धर्म के बारे में पूरी जानकारी जुटाने और अध्य्यन करने के बाद ही इन्होंने इसे अपनाने का फैसला किया। खजराना गणेश मंदिर में मंत्रोच्चार के साथ इन लोगों की घर वापसी कराई गई। खजराना मंदिर आने के पूर्व इन सभी को पाटीदार समाज की धर्मशाला में पंडितों ने गोमूत्र, मिट्टी और 10 नदियों के जल से स्नान से कराया। इसके बाद भगवा वस्त्र धारण करवा कर खजराना मंदिर लाया गया। यहां अनुष्ठान के दौरान उनका धर्म बदला गया।

अप्रैल महीने मे भी 8 लोगो ने किया था धर्म परिवर्तन

27 अप्रैल को खजाना के गणेश मंदिर में 8 मुस्लिमों ने सनातन धर्म अपना लिया था। खजराना के रहने वाले हैदर ने अपना नाम परिवर्तन किया था जिस के बाद उसने अपना नाम हरि कर लिया था। अज्ञात आरोपियों ने धर्मांतरण के दो दिन बाद हरि के घर पर पथराव किया था।

धर्म के साथ बदली पहचान

1 – नीलोफर शेख से निकिता

2 – अक्षां शेख से आकांशा

3 – रजाक सय्यद से रोहित

4 – अंजुम शाह से आरती

5 – अबरार से अभिषेक

6 – मुबारिक से मनीष

7 – जमीला बी से जमना बाई

9 – रहमान से हीरालाल

- Install Android App -

10 – रइस से राजू

11 – रईस खान से अर्पित

13- सुरया बी से पूजा

14 – मेहरून बी से ममता

15 – कालू खा से करुलाल

16 – रुककया से रुक्मणि

17 – जरीना बी से जानवी

18- जाकिर से राहुल

19 रजिया से रानी

20 – शमीम शाह से शानू

Don`t copy text!