ब्रेकिंग
टिमरनी में स्कूली बच्चे के अपहरण की वारदात, बच्चा सूझबूझ से हाथ छुड़ा कर भागने में सफल ! स्कूल द्वारा... देवास: सीएमएचओं ने बागली ब्लॉक की निजी एक्स रे सेंटर और झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक का किया औचक निरी... सिवनी मालवा: गणेश विसर्जन करने जा रहे युवाओ से मार पीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला हरदा। दिव्यांग नाबालिग को सार्वजनिक स्थान पर पेशाब करने पर रिटायर्ड अधिकारी ने की बेरहमी से मारपीट ।... Vidhwa Pension Yojana: अब हर महीने मिलेगी ₹2500 की पेंशन, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन Petrol Price: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई गिरावट, जानिए अपने शहर क... सिराली: विद्युत विभाग के तत्कालीन सहायक यंत्री श्री मयंक शर्मा द्वारा झूठा विद्युत चोरी का केस बनाया... हरदा रोलगांव: विधायक डॉक्टर आर के दोगने ने किया सीसी रोड का भूमिपूजन श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन रक्तदान कर मनाया गया : विजय जेवल्या श्राद्ध पक्ष में विशेष: तुरनाल का पांच लड्डूः जहां किया था भगवान परशुराम ने अपने माता-पिता का पिंडदा...

Harda News: पौधरोपण कार्य में गति लायें, अधिकारी कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुँचें – कलेक्टर श्री सिंह ने दिये निर्देश

‘‘एक पेड़ माँ के नाम’’ अभियान के तहत सभी अधिकारी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ पौधरोपण करें और उसके फोटो वायुदूत एप पर अपलोड करें। सभी अधिकारी कर्मचारी निर्धारित समय से पूर्व कार्यालय पहुँचें और कार्यालय में आने वाले आवेदकों से अच्छा व्यवहार करते हुए उन्हें विभागीय सेवाएं उपलब्ध कराएं। यह निर्देश कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने सोमवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित अधिकारियों की बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिये। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी अपने अधीनस्थ कार्यालयों का नियमित निरीक्षण करें और निरीक्षण प्रतिवेदन जारी करें। उन्होने निर्देश दिये कि शासकीय छात्रावासों और आश्रमों का नियमित निरीक्षण किया जाए। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का समय पर निराकरण करें और किये गये निराकरण को पोर्टल पर दर्ज करें। कोई भी शिकायत ‘‘नॉट अटेंडेड’’ न रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ श्री रोहित सिसोनिया व अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन बी. गौड़ा सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

- Install Android App -

कलेक्टर श्री सिंह ने जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में नालियों की साफ-सफाई नियमित रूप से कराई जाए। उन्होने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को निर्देश दिये कि पेयजल पाइप लाइन के गांवों में जो सड़कें खोदी गई है, उनकी त्वरित रिपेयरिंग करायें ताकि बरसात में कोई दुर्घटना की आशंका न रहे। उन्होने सभी अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने विभाग के जर्जर हो चुके भवनों को चिन्हित करें तथा उनकी रिपेयरिंग या उनके पुनर्निर्माण के प्रस्ताव वरिष्ठ कार्यालयों को भिजवाएं। कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहरी क्षेत्र में वर्षा के मौसम में खाली पड़े प्लाटों में गंदगी एकत्र न हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होने सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि प्राकृतिक आपदा से क्षति के मामले में पीड़ित परिवार को राजस्व पुस्तक परिपत्र के नवीनतम प्रावधानों के अनुसार तीन दिन में राहत राशि भुगतान करायें।