ब्रेकिंग
हरदा हंडिया: नर्मदा नदी में गंगा दशमी स्नान करने गए दो युवक गहरे पानी में डूबे, एक की लाश पास में ही... हंडिया : मानव श्रृंखला बनाकर स्वच्छता की शपथ दिलाई हंडिया : हर हर गंगे व ‌नर्मदे हर के उद्घोष के साथ हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई मां नर्मदा में आस्था की... Harda News: पिछले 24 घंटों में जिले में 12.9 मि.मी. औसत वर्षा हुई Harda News: रेडक्रास समिति के स्थायी सदस्यों की सूची प्रकाशित दावे आपत्ति 28 जून तक प्रस्तुत करें, 5... Harda News: मानव श्रृंखला बनाकर और शपथ दिलाकर की जल संरक्षण की अपील Dewas News : टेंकर को पलटता देख क्लीनर जान बचाने ट्रैक्टर से कूदा मगर गर्म डामर काल बनकर उस पर गिरा ... Police News : आधी रात को सड़क पर उतरी पुलिस 667 बदमाशों की करी धड़ पकड़ Gaon ki Beti Yojana 2024 : गांव की बेटियों की हुई मौज, बेटियों को अब मिलेंगे पुरे 5000 रूपए, ऐसे करे... Khategaon News: नर्मदा नदी के इस घाट पर टूरिस्‍ट ट्रेवलर बस से पहुंची खनिज विभाग की टीम 28 ट्रैक्टर ...

Breking News : भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को लगाई लताड़ हर मुद्दे पर दिया तीखा जबाब

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 भारत। संयुक्त राष्ट्र में शांति संस्कृति विषय पर आमसभा की बैठक हुई। जिसमें पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम ने भारत के खिलाफ जहर उगला इसका मुंह तोड़ जबाब भारत की संयुक्त राष्ट्र में स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने दिया। उन्होने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा कि सभा में हम शांति और संस्कृति की बात कर रहे हैं। वर्तमान समय में हमारा फोकस रचनात्मक बातचीत पर होना चाहिए।

पाकिस्तान को लगाई लताड़

रुचिरा कंबोज ने कहा कि वर्तमान हालात में हमें एक प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान की टिप्पणियों को नजर अंदाज करना चाहिए इनमें सिर्फ शिष्टाचार की ही कमी नही बल्कि उनका रिकॉर्ड हर मामले में संदिग्ध है। यह हमेशा से अपनी विनाशकारी कूटनीति के चलते हमारे सदप्रयासों को गुमराह करते है। हम चाहते विश्व शांति के प्रयासों को ये प्रतिनिधिमंडल सम्मान कर पालन करें। हम आपकों बताना चाहते हैं भारत अनेक धर्म और पंथो की जन्म स्थली है।

अहिंसा का मंत्र महात्मा गांधी नेे दिया

आतंकवाद हमेशा शांति और संस्कृति के खिलाफ है। हम मानते है कि पूरी दुनिया हमारा परिवार है वसुदेव कुटुम्बकम पर विश्वास करते है। संयुक्त राष्ट्र सभा के सभी सदस्य देशों को भी ऐसा मानना चाहिए ताकि शांति की संस्कृति को बढ़ावा मिल सके।  भारत सभी धर्मो के पवित्र और प्राचीन स्थल है जैसे चर्च, बौद्ध स्थल,मंदिर गुरुद्वारा, मस्जिद यदुदी स्थल है। जबकि पाकिस्तान में आए दिन मंदिर और गुरुद्वारे पर हमला होते रहते है। अहिंसा का मंत्र महात्मा गांधी नेे दिया है। यही हमारे देश का आधार है।भारत में विभिन्न धर्म और पंथ को मानने वाले है इतनी विविधता में भी एकता बनाए रखने का भारत का इतिहास रहा है।

( source – internet )

- Install Android App -

Don`t copy text!