ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 21 जून 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे सिवनी मालवा : मुख्यमंत्री की मंशा को पलीता लगा देगें ये नेता और अधिकारी, विधायक के गृह ग्राम बघवाड़ा... खण्डवा : खण्डवा हत्या के आरोपीयों को तत्काल गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया Harda News: हरदा जिला अस्पताल में महिला वार्ड में भर्ती लड़की हुई गायब, पुलिस ने 12 घटों के अंदर गुम... Harda News: '21 जून योग दिवस पर विशेष' सूर्य किरणो से प्रदेश के 14 जिलों में कर्क रेखा पर आज शून्‍य ... खंडवा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष, पानी में तैरते हुए योग, इस शख्स की कला देखकर हो जाएंगे हैरा... Harda News: ‘‘स्वयं एवं समाज के लिए योग’’ की थीम पर आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम Harda News: बिरसा मुंडा स्व-रोजगार योजना के तहत मिलेगा 50 लाख रुपये तक का ऋण Harda News: पल्स पोलियो अभियान के तहत 23 से 25 जून तक बच्चों को पिलाई जाएगी दवा Harda News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में 143 युवाओं का हुआ प्राथमिक चयन

Harda: कलेक्टर श्री सिंह ने नहरों से सिंचाई कार्य का निरीक्षण किया, सिंचाई में बाधक बनने वाले हेडअप तत्काल हटाने के निर्देश दिए

Harda:कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने रविवार को जिले के विभिन्न ग्रामों का दौरा कर नहरों के माध्यम से सिंचाई कार्य का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान अजनई माइनर नहर , गोदड़ी, बाजानिया, रूंदलाय, माथनी, करताना, गुरदिया नहर के आसपास के क्षेत्र का भ्रमण किया।

भ्रमण के दौरान पाया गया कि कई किसान नहर के पानी में हेडअप लगाकर सिंचाई में बाधा उत्पन्न कर रहे थे। कलेक्टर श्री सिंह ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए की नहरों में जहां भी हेडअप लगाए गए हैं, उन्हें तत्काल हटाया जाए।
कलेक्टर श्री सिंह ने अजनई माइनर नहर के प्रभारी अनुविभागीय अधिकारी श्री सुनील सोलंकी द्वारा गत एक माह में किए गए दोरों की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कार्यपालन यंत्री जल संसाधन विभाग से कहा।

उन्होंने ग्राम बाबड़िया माचक उपनहर का निरीक्षण भी किया।
कलेक्टर श्री सिंह ने रोलगांव माइनर नहर से की जा रही सिंचाई का कार्य भी देखा। उन्होंने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह नहरों के आसपास के क्षेत्र की लगातार मॉनिटरिंग करें, और सिंचाई कार्य में बाधा उत्पन्न करने वाले शरारती तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान यदि कहीं नहरों में हेडअप देखने में आए तो उन्हें तत्काल हटाया जाए।

कलेक्टर श्री सिंह ने उपस्थित तहसीलदार को निर्देश दिए की वे भी स्वयं नहरों के आसपास के ग्रामों का दौरा करें, और अपने अधीनस्थ पटवारियों को भी जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ नहरों से सिंचाई कार्य की मॉनिटरिंग के दौरान साथ रहने के लिए निर्देश दें ताकि नहर के अंतिम छोर के किसानों के खेत तक नहर के माध्यम से सिंचाई के लिए पानी पहुंच सके । भ्रमण के दौरान करताना क्षेत्र के पटवारी अनुपस्थित थे, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने तहसीलदार को पटवारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान कार्यपालन यंत्री जल संसाधन श्री डी के सिंह ने बताया कि ओसरा बंदी कार्यक्रम लागू कर सिंचाई की व्यवस्था की जा रही है, और अंतिम छोर के खेत तक पानी पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

- Install Android App -

Don`t copy text!