ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 21 जून 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे सिवनी मालवा : मुख्यमंत्री की मंशा को पलीता लगा देगें ये नेता और अधिकारी, विधायक के गृह ग्राम बघवाड़ा... खण्डवा : खण्डवा हत्या के आरोपीयों को तत्काल गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया Harda News: हरदा जिला अस्पताल में महिला वार्ड में भर्ती लड़की हुई गायब, पुलिस ने 12 घटों के अंदर गुम... Harda News: '21 जून योग दिवस पर विशेष' सूर्य किरणो से प्रदेश के 14 जिलों में कर्क रेखा पर आज शून्‍य ... खंडवा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष, पानी में तैरते हुए योग, इस शख्स की कला देखकर हो जाएंगे हैरा... Harda News: ‘‘स्वयं एवं समाज के लिए योग’’ की थीम पर आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम Harda News: बिरसा मुंडा स्व-रोजगार योजना के तहत मिलेगा 50 लाख रुपये तक का ऋण Harda News: पल्स पोलियो अभियान के तहत 23 से 25 जून तक बच्चों को पिलाई जाएगी दवा Harda News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में 143 युवाओं का हुआ प्राथमिक चयन

Harda: नगर पालिका सीएमओ की मिलीभगत से कृषि मंडी के सफाई ठेकेदार का कचरा उठा रहे हैं । नपा सफाई कर्मी नपा को पहुंचा रहे हैं । लाखों का नुकसान -अमर रोचलानी

हरदा – नगर पालिका नेता प्रतिपक्ष अमर रोचलानी ने नगर पालिका अधिकारी के ऊपर लगाए गंभीर आरोप कलेक्टर को पत्र लिखकर करेंगे। शिकायत नेता प्रतिपक्ष अमर रोचलानी ने बताया की हरदा की आदर्श कृषि मंडी के सफाई ठेकेदार द्वारा मंडी से हर महीने लाखों रुपए सफाई के नाम से लिए जाते हैं। और कृषि मंडी परिषद का कचरा उठाती है नगर पालिका यह कैसा सफाई का ठेका जबकि मंडी परिसर में रोजाना सफाई करना एवं निकलने वाले कचरे को इकट्ठा करना और ट्राली में भरकर ट्रंचिंग  ग्राउंड तक ले जाना ठेकेदार की जवाबदारी है। किंतु ठेकेदार द्वारा अपनी जवाबदारी नहीं निभाते हुए नगर पालिका सीएमओ से मिली भगत कर रोजाना नगर पालिका के कर्मचारियों से ट्रालियों में कचरा भरकर ट्रंचिंग  ग्राउंड पर फिंकवाया जाता है ।

जिसमें आने वाला संपूर्ण खर्चा नगर पालिका उठाती है इसके बदले में ठेकेदार द्वारा या मंडी सचिव द्वारा किसी भी प्रकार का भुगतान नगर पालिका को नहीं किया जाता है इसके बाद भी मंडी परिसर का पूरा कचरा नगर पालिका क्यों उठा रही है और इसमें होने वाले खर्चे से नगर पालिका को लाखों रुपए का नगर पालिका सीएमओ द्वारा आर्थिक नुकसान पहुंचाया जा रहा है जबकि शहर की सफाई मैं पिछले 2 साल से नगर पालिका सफाई करवाने में विफल रही है।

हरदा के 35 ही वार्डों को देखा जाए तो जगह-जगह आपको कचरे के ढेर मिल जाएंगे नालियां भरी हुई मिलेगी पूरे वार्ड में मच्छरों का प्रकोप है सफाई नहीं होने के कारण लोग बीमार पड़ रहे हैं। शहर की सफाई पर तो सीएमओ साहब का ध्यान नहीं है किंतु क्या कारण है। नगर पालिका सीएमओ कृषि मंडी का कचरा प्रतिदिन उठावा रहे हैं अमर रोचलानी में कलेक्टर से मांग किया कि इसकी जांच होनी चाहिए कृषि मंडी में ठेका किसका है और उसे नगर पालिका द्वारा क्यों फायदा पहुंचाया जा रहा है।

 

इनका कहना है।

मुझे आज ही जानकारी मिली है। में दिखवाता हू। की नपा के सफाई कर्मचारी वहा कचरा उठाने क्यों जा रहे है और मंडी सचिव से भी चर्चा करता हु।

कमलेश पाटीदार सीएमओ नगर प्पालिका हरदा।

मंडी में सफाई का ठेका धर्मेंद्र ठाकुर आष्टा की एक कंपनी को दिया है। उनके चार पांच सफाई कर्मी जिसमे महिलाएं है वो  साफ सफाई करती है। कचरा ठेकेदार किस्से उठवा रहा ये उसकी समस्या हैं। लेकिन काम हो रहा है।

मोहन सिंह चौहान

मंडी सचिव कृषि उपज मंडी हरदा

- Install Android App -

Don`t copy text!