ब्रेकिंग
Harda News: मतगणना स्थल पर पत्रकार अपने फोन, मीडिया कक्ष तक ही ले जा सकेंगे Harda News: लोकसभा निर्वाचन की मतगणना हेतु नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों को दी ट्रेनिंग Mumbai News: भारत पहुंचा सबसे बड़ा कंटेनर जहाज, अदाणी के मुंद्रा पोर्ट्स पर डाला लंगर हरदा : गल्ला मंडी मॆं फल विक्रेताओं का अवेध कब्जा Indore News: वरिष्ठजनों का उत्साहवर्द्धन करने हेतु विशेष कैरम प्रतियोगिता का आयोजन रहटगांव : सांप के काटने से जिस महिला की हुई थी मृत्यु उस जहरीले सांप को सर्प मित्र ने ढूंढ निकाला, त... हंडिया : घर के आंगन में सो रहे युवक पर धारदार हथियार चाकू से हमला FIR दर्ज ! Red Alert M.p/U.p : देश में 17 स्थानों पर पारा पहुंचा 48° पार, भोपाल, हरदा, इंदौर, बढ़ा लू का खतरा Big News : अब कौन बनेगा भारत भाग्य विधाता 04 जून का है सबकों बेसब्री से इंतजार Breaking News : पाकिस्तान फंसा दो पाट में, अफगानिस्तान को नाराज किए बिना चीन को मनाए कैसे

Harda News: हरदा जिले के काकरिया सहित अन्य गांव के किसान पहुंचे कलेक्टर कार्यालय, बोले पानी नही मिला तो आने वाले सभी चुनावों का करेगे बहिष्कार!

टेल क्षेत्र के किसान पहुंचे कलेक्टर कार्यालय, तीन बिंदुओं पर सौंपा ज्ञापन, मांगे नहीं मानी तो लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगे। ग्रामीण

हरदा : मंगल वार को बड़ी संख्या जिले के ग्राम काकरिया सहित आसपास के किसान कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। किसानो ने तीन बिंदुओं पर अपनी बात प्रमुखता से जिलाधीश महोदय के सामने रखी। किसानो कि मांगे पूरी नहीं होने पर किसान उग्र आंदोलन ओर आगामी लोक सभा चुनाव का बहिष्कार करेगें। हरदा जिले के काकरिया के किसानों ने कहा की विगत पांच छः वर्षो से जब से तवा डेम से ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल के लिए पानी छोड़ा जा रहा है। किंतु हमारे ग्राम- मसनगाँव काकरिया सहित समस्त टेल क्षेत्र को इससे वंचित रखा जा रहा है। पिछले कई वर्षों से हम सभी लोग पानी की मांग नहर विभाग एवं जिला प्रशासन से करते आये हैं, लेकिन अभी तक हमे मूंग फसल के लिए कभी पानी नहीं दिया गया। जिससे हम सभी ग्रामवासी आर्थिक रूप से पिछड़ते जा रहे है।

किसानो कि मांग है कि हमे मूंग एवं रबी फसल के लिए समय से पर्यास पानी उपलब्ध हो सके, ऐसी व्यवस्था बनाई जावे। जिससे हेड से टेल के सभी किसानों को इसका लाभ मिलता रहे। हमारी यह मांगें नहीं माने जाने पर हम समस्त ग्रामवासी लोकसभा चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे ।

ये है मुख्य मांगे।

  1. जिले में दो मुख्य नहरे हैं, HBC एवं LBC। जिसमे मूंग की फसल के लिए एक वर्ष HBC के हेड से टेल तक के समस्त रकबे में पानी उपलव्ध कराया जावे, दूसरे ब LBC के हेड से टेल तक के समस्त रकबे में पानी उपलब्ध कराया जाये ।
  2. तवा डेम का टेल क्षेत्र होने के कारण नहर में पानी कभी भी पर्याप्त उपलब्ध नहीं होता है, इसलिए इस क्षेत्र को मोरंड गंजाल जल परियोजना से जोड़ा जाये ।
  3. हमारे ग्राम में तवा डेम से रबी की फसल मेंहू एवं चने में भी में पानी समय पर नहर में उपलब्ध नहीं हो रहा हैं, इसलिए हमारे ग्राम की समस्त भूमि को शहीद ईलाप सिंह परियोजना में जोड़ा जावे।

- Install Android App -

समस्त ग्रामवासी किसान

Don`t copy text!