ब्रेकिंग
Harda News: RTO आफिस के निरीक्षण में नहीं मिला कोई अधिकारी कर्मचारी, आरटीओ के विरूद्ध होगी अनुशासनात... Harda News: हंडिया अस्पताल के अनुपस्थित अधिकारी कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने हंडिया का दौरा किया, नाली निर्माण के दिये निर्देश, हंडिया के पंचायत... Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने कन्या छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया Harda big news: चोर गिरोह ने फिर बड़ी चोरी की वारदात को दिया अंजाम, किसान के घर कुत्ते को बेहोश कर घ... साले ने की जीजा की चाकू मारकर बेरहमी से की हत्या, फैली सनसनी, मोघट रोड पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्त... Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 16 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Jio, Airtel, Vi Recharge 2024: Jio, Airtel और Vi मे सबसे अच्छा कौन ? Harda News: हरदा विधायक डॉ. दोगने द्वारा ग्राम भीमपुरा में किया गया सामुदायिक भवन का भूमि पूजन Harda News: ‘एक पौधा माँ के नाम’ अभियान के तहत ग्राम उड़ा में 280 पौधों का रोपण किया

Harda mp: मिनी पंजाब कहे जाने वाले हरदा से कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज जी को लिखा पत्र! कृषि सामग्री पर टैक्स हटाने के मांग की!

हरदा। हरदा जिले के कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओम पटेल ने एक पत्र शिवराज सिंह चौहान किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री भारत सरकार, नई दिल्ली को लिखा। पत्र में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओम पटेल ने मांग की है की किसानों के कृषि उपकरण खरीदी में सभी प्रकार के टैक्स हटाए जाए। ताकि किसानों को इसका लाभ मिल सके।

क्या लिखा है पत्र में।

प्रति,

  माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान

 किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री

 भारत सरकार, नई दिल्ली

विषय :- कृषि उपकरणों पर सभी प्रकार के टैक्स हटाने के संबंध में ।

महोदय जी

- Install Android App -

              उपरोक्त विषयांतर्गत सादर निवेदन हैं कि किसानो को अपनी बोवनी करने से पहले ही खेत तैयार करना पड़ता हैं उसमे सिंचाई, उर्वरक क्षमता जैसे अन्य कार्यों के लिए विभिन्न प्रकार के उपयोगी उपकरण खेत तैयार होने के बाद से फसल काटने तक इन उपकरणों का उपयोग अपनी खेत की खपत बढ़ाने के लिए करना पड़ता हैं परंतु अभी के समय में कृषि उपकरणों के दाम में अत्यधिक वृद्धि हुई है व्यापारी द्वारा कहीं पर अधिक दाम बढ़ाकर भी उन्हे बेचा जाता हैं इन उपकरणों पर केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार के टैक्स लगाए जाते हैं जिससे उनके दामों में सर्वाधिक वृद्धि हुई हैं छोटा किसान कृषि उपकरण खरीदने के बारे में अत्यधिक दाम होने के कारण सोच भी नही सकता साथ ही सभी किसानो को खेती मे उपयोगी उपकरणों की आवश्यकता होती हैं। इसलिए आपसे निवेदन हैं कि कृषि उपकरणों पर लगने वाले सभी प्रकार के टैक्स को बंद किया जाएं जिससे किसानों को राहत मिल सकें और अच्छी खपत के साथ अच्छी फसल देश एवं प्रदेश को समर्पित कर सकें।

               अतः आपसे निवेदन हैं कि किसानो के हित में सभी कृषि उपकरणों पर समस्त प्रकार के टैक्स हटाएं जाएं जिससे किसानों को कृषि करने में सुगमता प्राप्त होगी।

ओम पटेल 

Don`t copy text!