ब्रेकिंग
Mousum News : मप्र में बदलेगा मौसम, नर्मदापुरम में तेज बारिश के साथ औले गिरने की संभावना Breking News: खरगोन में फुटवियर दुकान में लगी आग में परिवार के चार लोग झुलस गए MP News: CM मोहन यादव के बेटे और हरदा की बेटी आज पुष्कर में लेंगे सात फेरे। Ladli Behna Aawas Yojana: मध्य प्रदेश की महिलाओं को 01 मार्च को मिल सकता है, आवास योजना की पहली किस्... Khandwa News: कुशीनगर एक्सप्रेस के प्लेटफार्म पर आते ही मची भगदड़ आखिर जिम्मेदार कौन? बेदम हुए मरीज ... Crime News : महिला व्यवसायी से शादी का इंकार करना एंकर को पड़ा महंगा, हुआ किडनेप शादी की हां कहने पर ... katni News :सुंअर का शिकार करने वाले 10 लोगो को वनकर्मियों ने पकड़ा, ग्रामीण उन्हे छुड़ाकर अपने साथ ले... Accident News : तेज रफ्तार ट्रक ने महिला को मारी टक्कर मौके पर हुई मौत, भीड़ ने किया चक्काजाम Sirali news: सिराली में आदिवासी की मानव सुधार पट्टा से पिटाई, 40 हजार की घुस मामले में जयश कल 25 फरव... Harda : कट्टा लहराते धमकी देते गुंडों का वायरल हुआ था विडियो, एसपी ने लिया एक्शन, पुलिस ने 24 घंटो म...

Ind Vs Sa 1st Test Weather: क्या पहले दिन ही बारिश बिगाड़ेगी मैच का खेल? टीम इंडिया के लिए बढ़ी मुश्किलें 

“Ind Vs Sa 1st: मंगलवार को टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ पहले टेस्ट मैच की शुरुआत करेगी। यहां तक कि आज तक टीम इंडिया ने इस वेन्यू पर कोई टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है, और इसे एक नए इतिहास रचने का मौका है। लेकिन इस मैच के पहले दिन को लेकर बारिश का खतरा है, और इसके संबंध में यहां की वेदर रिपोर्ट सबसे अच्छी जानकारी प्रदान करेगी।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शुरू होने वाली दो-टेस्ट मैच सीरीज़ 26 दिसंबर से है। वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के बाद यह पहली बार हो रहा है जब टीम इंडिया के सभी स्टार खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे। कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम यहां पर इतिहास बनाने का प्रयास करेगी, लेकिन बारिश इस मिशन को बाधित कर सकती है। सीरीज़ का पहला मैच सेंचुरियन में हो रहा है, जहां मंगलवार को बारिश होने की संभावना है। वेदर रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश की संभावना करीब 90 फीसदी तक है। सोमवार को टीम इंडिया का प्रैक्टिस सत्र बारिश के कारण रद्द हो गया था, जिससे यह साबित हो रहा है कि टेस्ट मैच के दौरान भी ऐसा हो सकता है।

accuweather.com के मुताबिक, सेंचुरियन में मंगलवार को तापमान 20 डिग्री तक हो सकता है। और मैदान पर बादल छाए रह सकते हैं, इसके अलावा बारिश की संभावना करीब 90 फीसदी तक है, साथ ही 44 फीसदी तक बादल गरज सकते हैं। सिर्फ टेस्ट मैच के पहले दिन ही नहीं, बल्कि दूसरे दिन भी बारिश की संभावना है। इस मैच के लिए पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर ब्रायन ब्लॉय का कहना है कि शुरुआती दिनों में तापमान कम रह सकता है, इसके अलावा बारिश होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो शुरू के दिनों में बल्लेबाज़ी मुश्किल हो सकती है और तेज़ गेंदबाज़ों को सहारा मिल सकता है। स्पष्ट है कि क्यूरेटर की बात सच साबित होती है, तो यहां भारतीय बल्लेबाज़ों को भी मुश्किल हो सकती है, और टॉस का महत्व बढ़ सकता है। बता दें कि सेंचुरियन में भारत और साउथ अफ्रीका का दो-टेस्ट मैच सीरीज़ का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से हो रहा है। भारतीय समय के अनुसार, यह मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा, जिसका मतलब है कि 1 बजे टॉस होगा। रात के करीब 9 बजे तक पहले दिन का खेल समाप्त होगा। टेस्ट सीरीज़ के लिए दोनों टीमों ने अपने स्क्वॉड की घोषणा की है। भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, अभिमन्यु ईश्वरन, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा और केएस भरत (विकेटकीपर)।

साउथ अफ्रीका : टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, नांद्रे बर्गर, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, कगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, काइल वेरेन, गेराल्ड कोएट्जी, टोनी डी जोर्जी, डीन एल्गर, मार्को यानसेन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कीगन पीटरसन।”

यह भी पढ़े-

- Install Android App -

Don`t copy text!