ब्रेकिंग
Harda News: सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र टिमरनी में दिया अग्नि शमन यंत्र संचालन प्रशिक्षण Harda News: पालीटेक्निक महाविद्यालय में निबंध लेखन प्रतियोगिता सम्पन्न Harda News: विकासखण्ड स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक सम्पन्न Harda News: मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में पंजीकृत प्रतिष्ठानों को एमएमएसकेवाय एप पर करना होगा लॉगि... Harda News: पिस्तौल लहराने संबंधी वीडियो के मामले में आरोपी गिरफ्तार Harda News: हरदा पुलिस ने हत्या के आरोपियों को किया गिरफ्तार Harda News: पॉलिटेक्निक कॉलेज में ओपन पूल कैम्पस आज हरदा : 86 निराश्रित गौवंश को संरक्षण व आश्रय हेतु गौशाला में स्थानांतरित किया Harda News: सभी संस्थायें 15 दिवस में अपना फायर सेफ्टी ऑडिट करायें, कलेक्टर श्री सिंह ने उद्योग संचा... Harda News: जनसुनवाई कार्यक्रम में कलेक्टर व एसपी ने सुनी नागरिकों की समस्याएं

LIC New Policy : आपको गारंटीड रिटर्न के साथ ब्याज के इस प्रतिशत का लाभ भी मिलेंगा, जानें

LIC New Policy : देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम अलग-अलग वर्गों के लिए उनकी जरूरत के हिसाब से बीमा पॉलिसी लाती रहती है। हाल ही में एलआईसी ने एक नई योजना शुरू की है, जिसका नाम एलआईसी जीवन उत्सव है। यह एक व्यक्तिगत, बचत और संपूर्ण जीवन बीमा योजना है, जिसमें आपको गारंटीड रिटर्न का लाभ मिल रहा है। अगर आप भी इस प्लान का फायदा उठाना चाहते हैं तो हम आपको इसकी डिटेल्स की जानकारी दे रहे हैं।

LIC New Policy : कौन निवेश कर सकता है?

एलआईसी जीवन उत्सव योजना में 8 साल से 65 साल की उम्र तक निवेश किया जा सकता है। योजना के तहत प्रीमियम का भुगतान पांच साल से 16 साल के बीच किया जाएगा। योजना में आपको कितना रिटर्न मिलेगा यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने योजना में कितने समय के लिए निवेश किया है। इस योजना के तहत निवेशकों को कम से कम 5 लाख रुपये की बीमा राशि मिलेगी। इस योजना के तहत आपको दो विकल्प मिलते हैं। आप नियमित आय या फ्लेक्सी आय विकल्प चुन सकते हैं।

टर्म इंश्योरेंस का लाभ मिल रहा है

एलआईसी जीवन उत्सव प्लान में निवेश करने पर ग्राहकों को टर्म और लाइफ इंश्योरेंस दोनों का लाभ मिल रहा है। इस वजह से टर्म इंश्योरेंस की तरह इस स्कीम में भी आपको एक निश्चित अवधि के लिए नहीं बल्कि पूरे जीवन भर कवरेज का लाभ मिल रहा है। इस कारण यह आजीवन रिटर्न गारंटी योजना है।

मिल रहा है इतने ब्याज का फायदा

यह भी पढ़े-

- Install Android App -

इस पॉलिसी में निवेश करने पर निवेशकों को सालाना आधार पर 5.5 फीसदी ब्याज दर का फायदा मिलेगा. यह ब्याज दो भुगतान विकल्प टालने और बाकी शेयरों पर मिल रहा है. इस योजना के तहत ग्राहकों को एकमुश्त परिपक्वता का लाभ नहीं मिलेगा। ऐसे में यह स्कीम मनी बैक प्लान की तरह काम करती है, जिसमें आपको समय-समय पर पैसे मिलते रहेंगे। फ्लेक्सी इनकम विकल्प के मामले में निवेशकों को हर साल के अंत में 10 फीसदी तक की मजबूत ब्याज दरों का फायदा मिल रहा है.

मृत्यु लाभ का लाभ मिल रहा है

इस योजना के तहत पॉलिसी धारक को मृत्यु लाभ का लाभ मिल रहा है। अगर किसी पॉलिसी धारक की असामयिक मृत्यु हो जाती है तो ऐसी स्थिति में नॉमिनी को बीमा राशि के अलावा अतिरिक्त आय का लाभ भी मिलेगा। यह भुगतान हर साल 40 हजार रुपये के बराबर हो सकता है. इस कारण मृत्यु लाभ के मामले में आपको वार्षिक प्रीमियम पर सात गुना तक रिटर्न मिल सकता है।

Don`t copy text!