ब्रेकिंग
हरदा जोशी कालोनी के रहवासी बिजली की समस्या से परेशान, बिजली फीडर कर्मचारी बोला मेरा काम सोने का है। ... तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका... मातृशक्ति उद्यमिता योजना: महिलाओं को मिलेगा 3 लाख रुपए का लोन, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया Aaj ka rashifal: आज दिनांक 22/05/2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा: बेटे के शादी में घूमर डांस कार्यक्रम करवाना एक मुस्लिम परिवार को भारी पड़ा, एक लाख रुपए का जुर... Phone Pay Loan 2024: ऐसे लो फोन पे से 50 हजार रुपए तक का लोन, देखे पूरी प्रक्रिया हरदा कलेक्टर श्री सिंह ने प्रशिक्षु अधिकारियों से भेंट कर मार्गदर्शन दिया

LIC New Scheme: सिर्फ एक बार निवेश पर, हमेशा मिलती रहेगी पेंशन, देखे पूरी जानकारी

अगर आप अपने बुढ़ापे के लिए एक अच्छी पेंशन योजना की तलाश में हैं, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि एलआईसी में कई ऐसी योजनाएं हैं जो आपको अच्छा रिटर्न देने का वादा करती हैं। यहां आपको हर उम्र के लिए उपयुक्त योजनाएं मिलेंगी। अगर आप 40 वर्ष की उम्र से ही पेंशन प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह स्कीम आपके लिए क्यों नहीं हो सकती?

एलआईसी द्वारा चलाई जा रही है एक ऐसी नई स्कीम, जिसका नाम है “सरल पेंशन स्कीम”। इस स्कीम के तहत, आप 40 साल की आयु से ही अपनी पेंशन का लाभ उठा सकते हैं।

इस उम्र के लोग कर सकते है निवेश

एलआईसी की इस नई स्कीम में देश के नागरिक 40 से 80 साल की आयु में कभी भी अपना खाता खुलवा सकते हैं। यह एक एन्युटी प्लान स्कीम है, जिसमें आपकी पेंशन तब ही शुरू हो जाती है, जब आप इस स्कीम को लेते हैं। इस स्कीम के अनुसार, आपको सिर्फ एक बार ही अपनी स्कीम के तहत प्रीमियम का भुगतान करना होता है। और अगर प्रीमियम भरने के बाद किसी कारणवश स्कीम खरीदने वाले व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है, तो इस सरल पेंशन स्कीम के अंतर्गत जमा राशि एलआईसी द्वारा नॉमिनी को रिटर्न कर दी जाती है। सरल पेंशन स्कीम के अंतर्गत आप ना सिर्फ जॉइंट खाता बल्कि ओपन खाता भी खोल सकते हैं, जिससे आपका परिवार सुरक्षित रहे।

कम से कम ₹1000 रू मिलेगी पेंशन राशि

- Install Android App -

सरल पेंशन स्कीम के तहत आपको कम से कम ₹1000 की पेंशन मिलना शुरू हो जाएगी और ज्यादा से ज्यादा इसकी कोई सीमा नहीं है। अगर कोई व्यक्ति 42 साल की उम्र में लगभग 30 लाख रुपए की एन्युटी को खरीदना चाहता है, तो इस स्कीम के प्लान के मुताबिक उस व्यक्ति को हर महीने लगभग 12388 रुपए की पेंशन मिलना शुरू हो जाती है।

इस स्कीम के तहत यह बताया जाता है कि जब आप प्रीमियम भुगतान करते हैं और अगर पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाती है, तो पूरा पैसा नॉमिनी को वापस मिलता है। लेकिन अगर आप पहले से ही संयुक्त खाता चला रहे हैं, तो पॉलिसी के सभी लाभ आपकी पत्नी को मिलेंगे। और अगर किसी कारणवश दोनों की मृत्यु हो जाती है, तो पूरा पैसा फिर से नॉमिनी को पेंशन के रूप में मिलता है।

Don`t copy text!