ब्रेकिंग
Breking News : इंदौर की श्रद्धालुओ से भरी टूरिस्ट बस खड़े ट्राले से टकराई दो की मौत CG News : मानसिक रुप से विक्षिप्त व्यक्ति की दो लोगो ने डंडे से कि पिटाई हुई मौत Durg News : पुरानी रंजिश के चलते पार्किग ठेकेदार की चाकू मारकर हत्या MP News : मुरैना में रेत माफिया के विरोध में पहले कलेक्टर कार्यालय को घेरा फिर हाईवे पर प्रदर्शन Balaghat News : अनियंत्रित बस से सड़क से नीचे उतरी 25 से अधिक बराती हुए घायल हरदा जोशी कालोनी के रहवासी बिजली की समस्या से परेशान, बिजली फीडर कर्मचारी बोला मेरा काम सोने का है। ... तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका...

सिवनी मालवा : प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया से नपा अध्यक्ष और पार्षद मांगे माफी, नर्मदांचल पत्रकार संघ में आक्रोश, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, नपा अध्यक्ष ने भ्रामक और असत्य जानकारी का लगाया था आरोप, पत्रकारों में आक्रोश

के. के. यदुवंशी पत्रकार, सिवनी मालवा : नर्मदांचल पत्रकार संघ नर्मदापुरम ने सिवनी मालवा नगर पालिका अध्यक्ष रीतेश, रिंकू जैन और पार्षदों द्वारा पूरे मीडिया पर भ्रामक और असत्य जानकारी फैलाने का आरोप लगाने के मामले में नर्मदांचल पत्रकार संघ नर्मदापुरम ने शुक्रवार को कलेक्टर सोनिया मीणा को एक ज्ञापन सौंपा।

कलेक्टर सोनिया मीना को सौंपे ज्ञापन में नपा अध्यक्ष रीतेश रिंकू जैन और पार्षदों द्वारा सीएम के नाम तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में माफी मांगने की बात कही है। संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि नगर पालिका अध्यक्ष रिंकू जैन और पार्षदों ने पूरी प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया पर भ्रामक और झूठी जानकारी फैलाने का आरोप लगाया है। जो कि गलत है। इस मामले में उन्हें माफी मांगना चाहिए।

नपा अध्यक्ष को जिनसे शिकायत है उनके नाम से कार्रवाई की मांग करनी चाहिए जो उन्होंने नहीं की और संपूर्ण मीडिया को शक के दायरे में खड़ा कर दिया है, जिससे मीडिया आहत है। ज्ञात हो कि नगर पालिका अध्यक्ष ने पटवारी संघ द्वारा सौंपे गए ज्ञापन पर मीडिया पर झूठे और भ्रामक जानकारी फैलाने का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर संघ के पदाधिकारी ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है। नर्मदाँचल पत्रकार संघ के अध्यक्ष आशीष दीक्षित के निर्देश पर उक्त ज्ञापन कलेक्टर को सौपा गया। इस अवसर पर संघ के संरक्षक एवं वरिष्ठ पत्रकार प्रफुल्ल तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार बलराम शर्मा, सचिव आत्माराम यादव, पत्रकार मनोज सोनी, उपाध्यक्ष कमलेश चौधरी, हिना अली, पत्रकार विजय कुंभारे, पत्रकार संजय उपाध्याय, पत्रकार प्रदीप गुप्ता, संजय मालवीय, नेहा मालवीय, नेहा थापक, गोविंद चौधरी सहित अन्य पत्रकार मौजूद थे।

यह है पूरा मामला –

भूजल मद की भूमि को लेकर नर्मदापुरम हरदा मुख्य मार्ग बस स्टैंड के पास ग्राम पंचायत बराखड़ कलां के पटवारी हल्के बराखड़ कला के रकबा क्रमांक 9 जो 1.420 हेक्टेयर है, भूमि राजस्व रिकार्ड में भूजल मद के नाम पर है। जहां इस मामले में नगर पालिका अध्यक्ष रितेश जैन का कहना है कि हमने 1 साल पहले आवंटन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है, जो प्रक्रिया में है। तो वही तहसीलदार राकेश खूजरिया का कहना है अभी तक उक्त भूमि का नगर पालिका को आवंटन नहीं है, आवंटन के पहले निर्माण करना गलत है। नियमानुसार तो आवंटन के बाद निर्माण कार्य शुरू होना था। लेकिन नगर पालिक ने अपनी मनमर्जी से निर्माण कार्य शुरू कर दिया जिसकी खबर अखबारों में प्रकाशित होने के बाद रुकवा दिया गया है।

नगर पालिका ने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि तथाकथित व्यक्तियों द्वारा नगरपालिका परिषद और शासन की छवि को झूठी खबर एवं असत्य जानकारी के माध्यम से जनता के बीच में छवि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि तत्कालीन कलेक्टर के निर्देश पर नगरपालिका परिषद के साथ तत्कालीन एसडीएम एवं तहसीलदार द्वार नगर की अतिक्रमणयुक्त एवं रिक्त व उपयोगी भूमि जो शासन की विभिन्न योजनाओं में उपयोगी थी। उसे चिन्हित कर कब्जा मुक्त कराई गई थी। वहीं उक्त भूमि जो लोहिया पुल के साईड में है, जिसके लिये नगरपालिका विगत 01 वर्ष से जमीन आवंटन के आनलाईन आवेदन किया गया था। जिसके परिपेक्ष्य में कुछ जमीन हमें आवंटित हो गई एवं कुछ जमीन आवंटन की प्रक्रिया प्रचलन में है।

इनका कहना है  –

हम सभी दस्तावेज लेकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंप जांच की मांग करने आए है। जिस जगह को भूजल मद की बताया जा रहा है उसके लिए नगर पालिका ने 1 साल पहले प्रस्ताव भेजा है और शासन को लगभग 22 लाख रूपए देने को तैयार है।

रितेश जैन, नपाध्यक्ष
सिवनी मालवा?

- Install Android App -

इनका कहना है –

जिस जमीन को लेकर विवाद चल रहा है उसके आवंटन के लिए प्रकरण कलेक्टर नर्मदापुरम के यहां चल रहा है। नपाध्यक्ष द्वारा पूर्व एसडीएम के द्वारा निर्माण कार्य का आश्वासन की बात कही जा रही है। नियमानुसार उक्त भूमि पर निर्माण कार्य आवंटन के बाद होना चाहिए। वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी जा रही है, उनके निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी।

राकेश खूजरिया,
तहसीलदार सिवनी मालवा

________________________________

यह भी पढ़े –

Don`t copy text!