ब्रेकिंग
Mousum News : मप्र में बदलेगा मौसम, नर्मदापुरम में तेज बारिश के साथ औले गिरने की संभावना Breking News: खरगोन में फुटवियर दुकान में लगी आग में परिवार के चार लोग झुलस गए MP News: CM मोहन यादव के बेटे और हरदा की बेटी आज पुष्कर में लेंगे सात फेरे। Ladli Behna Aawas Yojana: मध्य प्रदेश की महिलाओं को 01 मार्च को मिल सकता है, आवास योजना की पहली किस्... Khandwa News: कुशीनगर एक्सप्रेस के प्लेटफार्म पर आते ही मची भगदड़ आखिर जिम्मेदार कौन? बेदम हुए मरीज ... Crime News : महिला व्यवसायी से शादी का इंकार करना एंकर को पड़ा महंगा, हुआ किडनेप शादी की हां कहने पर ... katni News :सुंअर का शिकार करने वाले 10 लोगो को वनकर्मियों ने पकड़ा, ग्रामीण उन्हे छुड़ाकर अपने साथ ले... Accident News : तेज रफ्तार ट्रक ने महिला को मारी टक्कर मौके पर हुई मौत, भीड़ ने किया चक्काजाम Sirali news: सिराली में आदिवासी की मानव सुधार पट्टा से पिटाई, 40 हजार की घुस मामले में जयश कल 25 फरव... Harda : कट्टा लहराते धमकी देते गुंडों का वायरल हुआ था विडियो, एसपी ने लिया एक्शन, पुलिस ने 24 घंटो म...

Sex Power Increase Tips: सेक्स पावर बढ़ाने के 05 आसान घरेलु तरीके | स्टेमिना हो जाएगा घोड़े जैसा

बढ़ती उम्र और खान पान गलत दिनचर्या के कारण पुरुषों में कमजोरी आ जाती है | इस कारण उनमें सैक्स पावर कम होने लगती है। सेक्स पावर कम होने से पार्टनर से भी रिश्ते में दूरी होती है।इस बात से परेशान होकर कई बार पुरुष तनाव में रहते है। कुछ लोगो को गलत सलाह मिल जाती है | तो मनमाने तरीके से केमिकल वाली दवाई लेकर और शरीर को खोखला कर लेेते है। गलत नीम हकीम खतरे जान वाली बात होती है। शरीर में कभी कोई कमी नही होती है। ईश्वर ने मानव को सब कुछ दिया है | जो उसके लिए जरुरी होता है।

सेक्स पावर बढ़ाने के तरीके –
  1. स्वास्थ्य आहार: सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए सही आहार का महत्वपूर्ण योगदान होता है। …
  2. व्यायाम: नियमित व्यायाम सेक्स पावर को बढ़ा सकता है। …
  3. ध्यान और ध्यानाभ्यास: मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए ध्यान और ध्यानाभ्यास करने में मदद मिलती है। …
  4. सही समय पर नींद: नींद की कमी सेक्स पावर को कम कर सकती है।

हम खुद प्रकृति के बनाए नियमों का पालन नही करते है | तो हमारे साथ यह सब होता है। नशीले पदार्थो के सेवन और देर रात जागना योग व्यायाम नही करना या अत्याधिक सेक्स करना ये सब शरीर को कमजोर करता है। जीवन सभी चीजो का संतुलन बनाए रखना जरुरी है। मानसिक श्रम के साथ शारीरिक श्रम भी जरुरी है तो साथ दोनो को आराम भी जरुरी इसके लिए योग और ध्यान दोनो करे।

कैसे बढ़ाए शारीरिक शक्ति –

शारीरिक शक्ति बढ़ाने के लिए प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करें। जिससे आपकी शरीर की नसों में खून की चाल तेज होगी उनमें जान आयेगी जहां पार्टनर के सामने खुद को शर्मिंदा होना पड़ता है ऐसा अब नही होगा। आप इन उपायों करे शरीर की क्षमताओं में खासा इजाफा करें। शरीर में आवश्यक पोषक तत्तों की पूर्ति करे। शरीर मजबूत बनेंगा।

रोजाना व्यायाम करें –

सुबह का समय 20-25 मिनट अपने शरीर को व्यायाम के लिए तैयार करें इसके साथ प्राणायाम और ध्यान करे ताकि आपका शरीर और मन स्वस्थ और तनाव मुक्त रहें। ज्यादा चिंता फिक्र न करें खुश रहने की हर कोशिश करें।

प्याज का सेवन बढ़ाता है स्टेमिना –

यह भी पढ़े-

- Install Android App -

सेक्स पावर मतलब यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए सफेद प्याज का सेवन किया जाता हैं। इसके लिए सफेद प्याज को काट कर उसे मक्खन में भूने और करीब एक चम्मच इसे रोज खाए। इससे आपका स्टेमिना और टाईम बढ़ेगा।

लहसुन राजा नसों में भरे जोश-

लहसुन कई सारे वायरस को मारता है कैंसर के इलाज में भी सहायक होता है। इसके गंध से कई प्रकार के वायरस दूर हो जाते है। इसके सेवन शरीर में उत्तेजना बढ़ती है। जो लोग ठंडे होते है उन्हे नियमित लहसुन की कच्ची कलियों का सेवन करना चाहिए। अगर कच्ची कली नही खा सकते हैं तो उसको छिलके सहित गर्म तवे पर सेंके छिलका जल जाने तक सिंकी हुई लहसुन की कलियों को खाए। लहसुन को दूध के साथ भी सेवन किया जा सकता है। इससे शरी की सोयी हुई नसों में जान आ जाती है। लहसुन में एंटीबैक्टीरियल और एंटीवायरल गुण पाए जाते हैं, जो इम्यूनिटी को भी बढ़ाता है। लहसुन के सेवन से सेक्स का टाइमिंग भी बढ़ता है। लहसुन की कलियों को सरसों के तेल में जलाकर उस तेल का मालिश के लिए उपयोग करे नसों में ताकत आ जायेगी।

बादाम और मुनक्का –

बादाम मुनक्का शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। बादाम शरीर की सेक्सुअल पावर को बढ़ाता है। बादाम खाने से प्रजनन क्षमता में भी विकास होता है। इसमें मौजूद सेलेनियम जिंक और विटामिन ई सेक्स पावर को बढ़ाते हैं। बादाम को रात में भीगा कर दूसरे दिन सुबह 4 से 5 गिरी का सेवन करें।ऐसे ही मुनक्का भी आप रात में भिगो दे सुबह उसका पानी पीने शरीर में शक्ति आती हैं। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कई गुना बढ़ जाती है।

Don`t copy text!