ब्रेकिंग
टिमरनी: पंचायत सचिव संगठन अध्यक्ष बने रामशंकर चौहान, पंचायत भवनों पर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी अंकित कराएं कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में दि... मकड़ाई एक्सप्रेस की खबर का हुआ असर,सरपंच सचिव ने शासकीय राशि का किया दुरुपयोग, भ्रष्टाचार के मामले ज... हरदा ब्लास्ट पीड़ितों को न्याय दो ! 23 फ़रवरी को घंटाघर चौक शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेगा सर्वसमाज ब्र... मोदी सपोर्ट सेवा समिति हरदा कार्यकारिणी का हुआ गठन  Timrani sirali MLA: विधायक अभिजीत शाह की शासकीय विभागों में की जा रही उपेक्षा, ब्लाक कांग्रेस कमेटी ... Ladli bahna yojana:मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले लाडली बहनों के खाते में 1 मार्च को आ जायेगा पैसा,कोई भ... Sirali harda: सिराली के इस भूमाफिया पर प्रशासन कब करेगा कार्यवाही? प्रथम दृष्टया रजिस्ट्री में हुई ध... Bhopal: आजाद अध्यापक शिक्षक संघ पदाधिकारियों की प्रांतीय बैठक 25 फरवरी को Harda News : 70 लाख गरीब आदिवासी के डकारने वाले मामले के तार मुख्य सरगना डिप्टी रेंजर सिंह से जुड़े...

Weather Forecast Alert : घने कोहरे और सर्दी के बीच अगले 2 दिन बारिश का अलर्ट, जानें

Weather Forecast Alert : दिल्ली-एनसीआर के अलावा देश के ज्यादातर राज्यों में इस समय कड़ाके की सर्दी देखने को मिल रही है। सुबह के समय में कई राज्यों में कोहरे का कहर देखा जा सकता है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन से चार दिनों तक मैदानी इलाकों में ऐसा ही कोहरे का कहर देखने को मिल सकता है। बुधवार सुबह आज दिल्ली एनसीआर में काफी घना कोहरा देखने को मिला है।

Weather Forecast Alert

अधिक कोहरे होने की वजह से चीजें भी स्पष्ट दिखाई नहीं दे पा रही है। घने कोहरे की वजह से सबसे ज्यादा वाहन चालकों को दिक्कत आ रही है। दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में विजिबिलिटी 0-50 मीटर तक है। दिसंबर का महीना जैसे – जैसे खत्म होने के करीब आ रहा है, वैसे तापमान में तेजी से गिरावट भी देखने को मिल रही है। ठंड की वजह से लोगों को घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। राजधानी में तापमान लगभग सात डिग्री तक गिर गया है।

कोहरे और कम दृश्यता की वजह से फ्लाइट के समय में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। घने कोहरे के चलते लगभग 110 फ्लाइट्स की उड़ान प्रभावित हुई है। इतना ही नहीं ट्रेन भी अपने निर्धारित समय से देरी के साथ चल रही है। आज नॉएडा में भी काफी ठंड महसूस की गई है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और इससे सटे मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा रहने की संभावना जताई गई है।

सुबह शाम के समय में गर्म कपड़े पहनें के बाद भी काफी तेज सर्दी पड़ रही है। सुबह के समय ठिठुरन बढ़ी है। नॉएडा में बुधवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहा है। आईएमडी के अनुसार, 27-31 दिसंबर के दौरान पंजाब के कई हिस्सों में घने कोहरे रहने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 27-29 दिसंबर के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी ठंड पड़ने की संभावना है।

इसके अलावा, 27 और 28 दिसंबर को ओडिशा, उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में सुबह घने कोहरे जारी रहने की भी संभावना है। 30 और 31 दिसंबर को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोहरे का प्रकोप देखने को मिल सकता है। उत्तर प्रदेश में 27 और 28 दिसंबर, 2023 को सुबह के शुरुआती घंटों में कुछ स्थानों पर अति घना कोहरा (दृश्यता < 50 मीटर) होने की संभावना है।

जबकि, 27-31 दिसंबर के दौरान असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भयंकर कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गई है। जम्मू और कश्मीर में 31 दिसंबर तक मध्य कश्मीर, पुलवामा और बारामूला में मध्यम से घने कोहरे के साथ शुष्क मौसम देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है। 1-2 जनवरी के दौरान आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।

यह भी पढ़े-

- Install Android App -

हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 27 और 28 दिसंबर, 2023 को सुबह के शुरुआती घंटों में अधिकांश स्थानों पर अति घना कोहरा (दृश्यता <50 मीटर) होने की संभावना है !

बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, 30 दिसंबर-2 जनवरी, 2024 के दौरान उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत में हल्की वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी ने 30 दिसंबर 2023 से 1 जनवरी 2024 तक तटीय तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

Don`t copy text!