ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 27 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Khirkiya News: ग्राम पोखरनी में आवारा कुत्तों की तादात बढ़ने से ग्रामीणों में भय का माहौल बाइक सवार ... Bhopal News: श्री प्रभात झा ने आदर्श जीवन जिया, वरिष्ठ नेता, लेखक और विचारक श्री प्रभात झा के निधन प... Harda Big News: हंडिया पुलिस को मिली सफलता गुम नाबालिक बालिका को इंदौर से किया दस्तयाब परीजनों के सु... Harda News: शासकीय कन्या शाला हरदा को नहीं बनाया जावे सी.एम. राईज स्कूल विधायक डॉ. दोगने Harda News: टिमरनी में जन्म मृत्यु पंजीयन के संबंध में प्रशिक्षण सम्पन्न Harda News: कृषि कार्य के दौरान मृत्यु होने पर किसान को 4 लाख रू. की मदद स्वीकृत Harda News: स्वामी विवेकानन्द महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति की बैठक सम्पन्न Harda News: पॉलिटेक्निक कॉलेज की जनभागीदारी समिति की बैठक सम्पन्न Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने मूंग उपार्जन केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया

बालिका दिवस पर कार्यशाला: कोमल’’ फिल्म दिखाकर ‘‘गुड टच-बेड टच’’ के बारे में छात्राओं को किया जागरूक

हरदा / राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर हायर सेकेंडरी स्कूल हरदा में कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यक्रम में स्कूल की बालिकाओं व स्टाफ द्वारा पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक श्रीमती प्रीति शर्मा ने छात्र-छात्राओं को साइबर अपराध के संबंध में जानकारी दी।

उन्होंने इस दौरान बताया कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया डिवाइस पर प्राइवेसी सेटिंग के माध्यम से अपनी निजी जानकारियां छुपा कर रखें एवं प्रोफाइल लाक रखें, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में खराबी आने पर विश्वसनीय व्यक्ति से अपने सामने ही रिपेयर कराएं।
सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग डॉ. राहुल दुबे ने सभी को बालिका दिवस की शुभकामनाएं देते हुए बालिकाओं के लिये संचालित विभागीय योजनाओं की जानकारी दी व समस्या आने पर चाइल्ड हेल्प लाइन नम्बर 1098 पर शिकायत दर्ज़ कराने को कहा। कार्यक्रम में वर्ष 2023 में प्रथम आने वाली कक्षा दसवीं की छात्रा कु. दीपिका भाटी व प्रथम श्रेणी में पास होने वाली अन्य बालिकाओ को भी सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि कु. भाटी द्वारा कक्षा दसवीं में 95.6 प्रतिशत प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर आयोजित निबन्ध प्रतियोगिता में  कुमारी अदिति, आरती एवं पूर्णिमा को सम्मानित किया गया। इसके अलावा चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने वाली प्राची विश्नोई, उर्वशी नामदेव, पूर्वी राजपूत को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रोजेक्टर के माध्यम से शिक्षाप्रद ‘‘कोमल’’ फिल्म दिखाकर ‘‘गुड टच-बेड टच’’ के संबंध में जानकारी दी गई।

- Install Android App -

Don`t copy text!