ब्रेकिंग
हरदा के युवक की लाश खंडवा जिले में रेलवे ट्रैक पर मिली, गुरु पूर्णिमा पर धुनि वाले दादा जी के दर्शन ... भारी बारिश से मप्र मे धंसा रेल्वे ट्रेक, मध्यप्रदेश महाराष्ट्र भारी बारिश का कहर आवागमन हुआ बाधित सिवनी मालवा: 11:15 तक मोरघाट माध्यमिक शाला में कोई शिक्षक नही आया विद्यार्थी दीवार कूद कर अंदर खड़े,... Harda news: अज्ञात युवक की लाश मिली ,कड़ोला नदी के पास पुलिस जांच में जुटी ! सावन के पहले सोमवार महाकालेश्वर मन्दिर मे भक्तों की भीड़,  रात 2:30 से खुले मन्दिर के पट मन्दिर प्रश... Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 22 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे खरगोन बेड़ियां: महिला पर जानलेवा हमला करने वाले फरार आरोपी को बेड़िया पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जे... हंडिया : भगवान कुबेर की तपोभूमि पर गुरु आश्रमों में भक्ति भाव व श्रद्धा के साथ मनाया गया गुरु पूर्णि... सदबुद्धि यात्रा (हरदा ब्लास्ट पीड़ित द्वारा हरदा से हंडिया तक) अर्थ ग्रीन इनिशिटेटित के तहत किया गया वृक्षारोपण किया

हरदा जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जयंती मनाई गयी

Harda भारत रत्न, संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में जिला कांग्रेस कमेटी हरदा के तत्वाधान में जिला कांग्रेस कार्यालय में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं अम्बेडकर चौराहे पर स्थित बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सादगी के साथ मनाई गयी।

हरदा विधायक डॉ आर के दोगने ने कहा कि समाज के शोषित और वंचित तबके के लोगों को आवाज देने वाले डॉ अंबेडकर ने अपना पूरा जीवन उनके उत्थान में लगा दिया और जीवन भर उनके हक की लड़ाई लड़ते रहे अपना सम्पूर्ण जीवन देश को समर्पित किया।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओम पटेल ने कहा कि अम्बेडकर जी ने जिस स्वर्णिम भारत का सपना देखा है उसे शिक्षा प्राप्त करके पूरा किया देशहित में अपना अभूतपूर्ण योगदान दिया।

 

बैतूल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम ने कहा कि बाबा साहब ने भारत की आजादी की लड़ाई के साथ ही सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए संविधान निर्माण की भी जिम्मेदारी उठाई। एक दलित परिवार से होने के कारण बाबासाहेब ने अपने जीवन में बहुत यातनाएं झेलीं, जिसके बाद उन्होंने समाज में सभी जाति के लोगों को एक जैसा अधिकार दिलाने की लड़ाई भी लड़ी और उसमे वह सफल भी हुए ।

पूर्व न पा अध्यक्ष हेमंत टाले ने कहा कि बाबासाहेब ने समाज से विभेद हटाने को अपना लक्ष्य बना लिया था और इसकी पूर्ति करने के लिए उन्होंने पढ़ाई को हथियार बनाया और एक सुव्यवस्थित संविधान देकर देश कि उन्नति मे अपना योगदान दिया।

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद व्यास डॉ अंबेडकर ने संविधान निर्माण के साथ ही देशभर से जाति प्रथा और समाज में कुव्यवस्था को खत्म करने में अहम भूमिका निभाई थी।

- Install Android App -

इस दौरान विजय सुरमा, बी.के. दीक्षित, रमेश सोनकर, महेश मालवीय, राकेश सुरमा, गोरेलाल सीसोदिया, सतीश राजपूत, संदीप गौर, ज्ञानदास गुर्जर, पुरषोत्तम कलम, लोकेश कलमे, धर्मेन्द्र सिंह चौहान सहित समस्त कांग्रेसजन मौजूद रहे।

 

 

Don`t copy text!