ब्रेकिंग
अपना मध्यप्रदेश : उल्लास से मनाया जाएगा प्रदेश का 69वाँ स्थापना दिवस सेवा गतिविधियों के साथ मनाया ज... टिमरनी: भादुगांव स्थित गौमुख मठ श्रीराम जानकी मंदिर में श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या से संत महंतों का हु... इंदौर बैतूल हाईवे मार्ग पर कालिसिंध नदी का पुल हुआ क्षतिग्रस्त ! वाहनों का आवागमन किया बंद!  टिमरनी: 30 वर्षीय महिला ने घर के अंदर फांसी लगाकर दी जान,पुलिस ने कमरा किया सील,जांच में जुटी! हंडिया: मकान की छत पर पुताई करने के दौरान 11 केबी लाइन से टकराया युवक हुई मौत! बड़ी खबर : 6 साल की मासूम के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी युवक को हुई उम्र कैद की सजा,  हरदा: दलित युवक का आरोप हैंडपंप सुधरवाने का बोला तो भाजपा नेता व उपसरपंच पति ने की मारपीट , अजाक थान... Redmi Flying Camera 5G: टेक्नोलॉजी में उड़ान भरता स्मार्टफोन, फ्लाइंग कैमरा फीचर के साथ शानदार परफॉर्... Hero Destini 125: एक नज़र में जानें इसकी विशेषताएँ और फायदे" जानिए कब लॉन्च होगा Realme 10 Pro 5G: 19 हजार से कम में प्रीमियम फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस के साथ बेस्ट मिड-रेंज स्मार्...

हरदा जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जयंती मनाई गयी

Harda भारत रत्न, संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में जिला कांग्रेस कमेटी हरदा के तत्वाधान में जिला कांग्रेस कार्यालय में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं अम्बेडकर चौराहे पर स्थित बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सादगी के साथ मनाई गयी।

हरदा विधायक डॉ आर के दोगने ने कहा कि समाज के शोषित और वंचित तबके के लोगों को आवाज देने वाले डॉ अंबेडकर ने अपना पूरा जीवन उनके उत्थान में लगा दिया और जीवन भर उनके हक की लड़ाई लड़ते रहे अपना सम्पूर्ण जीवन देश को समर्पित किया।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओम पटेल ने कहा कि अम्बेडकर जी ने जिस स्वर्णिम भारत का सपना देखा है उसे शिक्षा प्राप्त करके पूरा किया देशहित में अपना अभूतपूर्ण योगदान दिया।

 

- Install Android App -

बैतूल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम ने कहा कि बाबा साहब ने भारत की आजादी की लड़ाई के साथ ही सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए संविधान निर्माण की भी जिम्मेदारी उठाई। एक दलित परिवार से होने के कारण बाबासाहेब ने अपने जीवन में बहुत यातनाएं झेलीं, जिसके बाद उन्होंने समाज में सभी जाति के लोगों को एक जैसा अधिकार दिलाने की लड़ाई भी लड़ी और उसमे वह सफल भी हुए ।

पूर्व न पा अध्यक्ष हेमंत टाले ने कहा कि बाबासाहेब ने समाज से विभेद हटाने को अपना लक्ष्य बना लिया था और इसकी पूर्ति करने के लिए उन्होंने पढ़ाई को हथियार बनाया और एक सुव्यवस्थित संविधान देकर देश कि उन्नति मे अपना योगदान दिया।

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद व्यास डॉ अंबेडकर ने संविधान निर्माण के साथ ही देशभर से जाति प्रथा और समाज में कुव्यवस्था को खत्म करने में अहम भूमिका निभाई थी।

इस दौरान विजय सुरमा, बी.के. दीक्षित, रमेश सोनकर, महेश मालवीय, राकेश सुरमा, गोरेलाल सीसोदिया, सतीश राजपूत, संदीप गौर, ज्ञानदास गुर्जर, पुरषोत्तम कलम, लोकेश कलमे, धर्मेन्द्र सिंह चौहान सहित समस्त कांग्रेसजन मौजूद रहे।