ब्रेकिंग
चोर ने हरदा कृषि उपज मंडी शेड से किसान की सोयाबीन से भरी ट्राली चोरी की, और सोयाबीन बेचने पहुंच गया।... गोलमाल है भाई सब कुछ गोलमाल : हंडिया उपसरपंच करवा रहे सरकारी जमीन पर कब्जा, महिला बोली 4 लाख खर्च कर... Aaj ka rashifal; आज दिनांक 18 अक्टूबर 2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा सिराली: बाइक सवार युवकों ने 6 साल के मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही मौत ! परिवार में छाया मातम टिमरनी: संघ से जुड़े स्वर्गीय श्री शेषनारायण राठौर के निधन के बाद दिव्यांग बेटी के भाई बने कांग्रेस ... नर्मदापूरम : जिले के ग्राम कोटल्या खेड़ी बना शराबियों का अड्डा, गांव में कचरे के ढेर में शराब की खाल... सिवनी मालवा: न्यायालय के कंप्यूटर प्रिंटर मे घुसा साँप न्यायालय में मच गया हड़कंप, 20 मिनिट रुक गया ... सिवनी मालवा: नवरात्री में मंदिर मे महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल !  आरोपी भाजपा पिछड़ा ... हरदा: यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही की ! 20 वाहनों के चाला... खुशियों की दास्तां :स्वसहायता समूह से जुड़ी दुर्गाबाई, पहले सिलाई का काम फिर आय बढ़ी तो किराना दुकान...

जल संकट के लिए आंदोलन:  कांग्रेस नेता राहुल और उनके साथी गिरफ्तार, जेल पहुंचे, हथकड़ी लगाकर न्यायालय में पेश करने पर बवाल !

अनिल उपाध्याय : खातेगांव।खातेगांव पुलिस ने शुक्रवार देर रात जियागाँव के कांग्रेस नेता और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भारत यात्री रहे, राहुल इनानिया और सचिन इनानिया को गिरफ्तार किया है।

शुक्रवार शाम को जियागांव ग्रिड पर पदस्थ बिजली विभाग के कर्मचारी लोकेश पिता अमर सिंह विश्वकर्मा की रिपोर्ट पर राहुल व सचिन सहित अन्य लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा डालने विद्युत उपकरणों से बल पूर्वक का छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए धारा 452, 353, 159 ,34 एवं 138 विद्युत युक्त अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर करवाया था।

शुक्रवार देर रात राहुल और सचिन को उनके घर से गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायालय में पेश किया। इससे पूर्व उनसे मिलने पुलिस स्टेशन पहुंचे कांग्रेस के शहर अध्यक्ष सुनील यादव, जनपद उपाध्यक्ष मनीष पटेल सहित कई कांग्रेस नेताओ ने राहुल व सचिन को हथकड़ी लगाकर न्यायालय में पेश करने पर आपत्ति लेते हुए सवाल खड़े किए और सुप्रीम कोर्ट का हवाला भी दिया।

गौरतलब है कि खातेगांव जनपद की ग्राम पंचायत जियागांव के ग्रामीण पीने के पानी की समस्या से पिछले लंबे समय से जुझ रहे हैं। जिसके लिए ग्रामीणों ने आंदोलन की राह पकड़ी 21 मई को चक्का जाम भी किया गया था। वहीं शुक्रवार को ग्राम के राहुल इनानिया ने भूख हड़ताल की जिसका साथ देने कुछ अन्य ग्रामीण भी धरना स्थल पर मौजूद रहे। चेतावनी देने के बाद जब 2:00 बजे तक अधिकारी नहीं पहुंचे तो आंदोलन कर रहे युवाओं ने सब स्टेशन पहुंचकर 17 गांव की बिजली बंद कर दी, जिसके बाद तहसीलदार अरविंद दिवाकर जियागांव पहुंचे और समझाइस के बाद बिजली शुरू करवाई गई और आंदोलन को समाप्त करवाया कुछ देर बाद तहसीलदार ने एक 6 इंची बोर्ड भी लगवाया जिसमें पर्याप्त पानी निकला।

राहुल इनानिया बोले गांव वालों के लिए फांसी चढ़ने को भी तैयार

- Install Android App -

गिरफ्तार किए गए राहुल इनानिया का शनिवार को मौन व्रत रहता है। मीडिया को मैसेज के माध्यम से राहुल ने बताया कि मेरा आंदोलन पीने के पानी की समस्या का निराकरण करवाने के लिए था। गांव वाले इतनी भीषण गर्मी में भी पीने के पर्याप्त पानी के लिए तरस रहे थे ।जो काम प्रशासनिक अधिकारियों को बहुत पहले कर लेना चाहिए था। मेरे आंदोलन भूख- हड़ताल के बाद किया गया। गांव में सरकारी बोरिंग हो गया, अब ग्रामीणों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी, मैं अपने गांव वालों के लिए जेल जाने तो क्या फांसी चढ़ने के लिए भी तैयार हूं.।

इनका कहना है

      एमपीबी के कर्मचारियों की रिपोर्ट पर पुलिस ने कार्रवाई की है। राहुल और सचिन के अलावा जो भी अन्य लोग इस कृत में शामिल थे। वीडियो फुटेज के आधार पर उनकी पहचान की जा रही है उन्हें भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

  “विक्रांत झंझोट”

 थानाप्र भारी खातेगांव