ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले का 82 की उम्र में निधन

Vikram Gokhale Death News: एक्टर विक्रम गोखले का 82 की उम्र में देहांत हो गया है। अभिनेता ने पुणे स्थित हॉस्पिटल में आज (शनिवार) दोपहर अंतिम सांस ली। पुणे के वैकुंट क्रेमेटोरियम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पिछले दिनों से खबरें आ रही थीं कि गोखले पुणे स्थित दीनानाथ अस्पताल में एडमिट है। उनका इलाज चल रहा था। हालात नाजुक बनी हुई थी। हालांकि डॉक्टर्स उन्हें बचाने की पूरी कोशिश कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विक्रम गोखले की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें पुणे के अस्पताल दीनानाथ मंगेशकर में भर्ता कराया गया था। जहां उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही थी। जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। गोखले को मल्टीपल ऑर्गन फेलियर की शिकायत थी।

परिवार हिंदी सिनेमा में लंबे समय से सक्रिय

विक्रम गोखले का जन्म 30 अक्टूबर 1940 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ। उनका परिवार हिंदी सिनेमा में काफी लंबे समय से सक्रिय रहा है। विक्रम गोखले की परदादी हिंदी सिनेमा की पहली भारतीय कलाकार थीं। साथ ही उनकी दादी भी हिंदी सिनेमा में चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुकी हैं। वर्ष 1913 में उनकी दादी ने फिल्म ‘मोहिनी भस्मासुर’ में अभिनय किया था। इस फिल्म का निर्देशन दादा साहेब फाल्के ने किया था। विक्रम एक्टर होने के साथ-साथ समाजसेवी भी थे। उन्होंने एक संगठन बनाया था। जिसमें वे अपाहिज सिपाहियों, बच्चों और जरूरतमंद लोगों की मदद करते थे।

- Install Android App -

मराठी नाटकों से करियर की शुरुआत

गोखले ने 1960 के दशक में मराठी थिएटर नाटकों के साथ एक अभिनेता के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में उन्होंने कई मराठी और हिंदी सिनेमा में एक शानदार कलाकार के रूप में अपनी पहचान बनाई। साल 1971 में उन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्म परवाना के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। बाद में वे कई हिट फिल्मों में नजर आए।

इन फिल्मों में किया काम

विक्रम गोखले ने स्वर्ग-नरक, इंसाफ, अग्निपथ, खुदा गवाह, अधर्म, तड़ीपार, आंदोलन, हम दिल दे चुके सनम, भूल-भुलैया, दे दना दन, बैंग-बैंग, अय्यारी, हिचकी और अन्य फिल्मों में नजर आए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने टीवी सीरियल में भी काम किया है। गोखले ने इंद्रधनुष, उड़ान, क्षितिज ये नहीं, संजीवनी, जीवनसाथी, सिंहासन, मेरा नाम करेगी रोशन और कई वेब सीरीज में भी काम किया है।