ब्रेकिंग
हरदा: हंडिया व रहटगांव के रोजगार मेलों में 46 युवा चयनित हुए हरदा: खनिज विभाग ने रेत के अवैध परिवहन करते एक ट्रेक्टर किया जप्त कलेक्टर श्री सिंह बोले वनग्रामों में कैम्प लगाकर ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलायेंगे ! वनग्... अपूर्ण पेयजल योजनाओं को शीघ्र पूर्ण करें, पूर्ण पेयजल योजनाओं को पंचायतों को सौंपें कलेक्टर श्री सिं... Kheti kisani: खिरकिया : महिला किसान दिवस महिला कृषकों ने खेती में अपने- अपने अनुभव साझा किये शरदसुपरमून सबसे चमकीला और सबसे बड़ा दिखेगा आज (17 अक्‍टूबर ) शाम – सारिका हंडिया: ग्राम हंडिया के वार्ड क्रमांक 8 में 8 दिनों से पेयजल व्यवस्था ठप्प, परेशान होकर महिलाएं पहुं... अगर बनना है करोड़पति तो इन मूर्तियो को घर मे करे स्थापित, किन 7 मूर्तियां घर मे होती माँ लक्ष्मी की क... Ladli Behna Yojana: दीपावली का त्यौहार सामने है लाड़ली बहनो की उम्मीद बड़ी क्या इस दिवाली पर मिलेगे ... Shadi Loan Yojana: शादी के लिए सरकार देगी 40 लाख रुपए का लोन, ऐसे करे आवेदन

Old 50 Rupee Note : खास नंबर वाले 50 रुपये के नोट से होगी पैसों की बारिस, बस ये काम करें

Old 50 Rupee Note : आज के समय पैसा बेहद जरुरी होता है। इसकी तुलना किसी चीज से नहीं हो सकती है। पैसा ऐसी चीज है जिससे हम कुछ भी चीज की खरीदारी कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप काफी सारी पैसा कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास हो सकती है। इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरुरत नहीं है और न ही ज्यादा ही मेहनत करने की जरुरत है।

Old 50 Rupee Note

आप घर में बैठे-बैठे ही अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। सिर्फ इस काम के लिए आपके पास पुराने नोट और पुराने सिक्के होने चाहिए। इसके साथ ही ऐसे नोट भी होने चाहिए जिनमें कोई खास सीरियल नंबर हो, इस समय हम आपको 50 रुपये के नोट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका सीरियल नंबर काफी खास होगा।

- Install Android App -

50 रुपये के नोट की खासियत

वहीं 50 रुपये के नोट की खासियत की बात करें तो इस नोट में 5FG लिखा होना चाहिए। वहीं इस नोट के बदले में 4 लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं। असल में इस नोट पर RBI के पूर्व गवर्नर IG पटेल के साइन भी हैं तो आपकी किस्मत के चार चांद लग जाएंगे। इसके साथ में आपके पास 50 रुपये वाले नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना बेहद जरुरी है। इस नोट की खास बात इसका 786 नंबर ही है। अगर आपके पास ऐसा नोट हैं तो आपकी लॉटरी लग सकती है। ऐसा माना जाता है कि ये नंबर काफी लकी होता है। क्यों कि मुसलमान और हिंदू धर्म के लोग इस नोट को सुख और समृद्धि का प्रतीक मानते हैं।

जानें कैसे बेचें Old 50 Rupee Note

आपको बता दें अगर आपके पास इन पुराने नोटों और सिक्कों को सेल करना है तो इसके लिए आपको खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड करना होगा। इसके बाद आपको इसे Www.Ebay.Com पोर्टल पर डिटेल को डालनी होगी। यहीं नहीं कुछ करने के बाद खुद के पास मौजूद सिक्के की फोटो क्लिक करके इश पर अपलोड करनी होगी। इसके बाद जिसे नोट पसंद आएगा वह आपसे खुद ही कॉन्टैक्ट करेगा।