ब्रेकिंग
Aaj ka rashifal: आज दिनांक 20 सितम्बर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे टिमरनी में स्कूली बच्चे के अपहरण की वारदात, बच्चा सूझबूझ से हाथ छुड़ा कर भागने में सफल ! स्कूल द्वारा... देवास: सीएमएचओं ने बागली ब्लॉक की निजी एक्स रे सेंटर और झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक का किया औचक निरी... सिवनी मालवा: गणेश विसर्जन करने जा रहे युवाओ से मार पीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला हरदा। दिव्यांग नाबालिग को सार्वजनिक स्थान पर पेशाब करने पर रिटायर्ड अधिकारी ने की बेरहमी से मारपीट ।... Vidhwa Pension Yojana: अब हर महीने मिलेगी ₹2500 की पेंशन, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन Petrol Price: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई गिरावट, जानिए अपने शहर क... सिराली: विद्युत विभाग के तत्कालीन सहायक यंत्री श्री मयंक शर्मा द्वारा झूठा विद्युत चोरी का केस बनाया... हरदा रोलगांव: विधायक डॉक्टर आर के दोगने ने किया सीसी रोड का भूमिपूजन श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन रक्तदान कर मनाया गया : विजय जेवल्या

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में एनसीसी कैडेट्स ने जाना कचरे के व्यवस्थापन के बारे मे

स्‍वच्‍छता से ही होगा स्‍वस्‍थ समाज का निर्माण

- Install Android App -

खंडवा -‘स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम ‘के अंतर्गत 36 एनसीसी बटालियन खंडवा के 200 कॅडेट्स , सभी एएनओ,पी. आय. स्टाफ,ने खंडवा के ट्रेनचिंग ग्राउंड (कचरा डेपो )मे जाकर कचरे के व्यवस्थापन के बारे मे विस्तृत जानकारी नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारीयो द्वारा दि गयी तथा वहा पर लगी मशीनओ के बारे मे भी जानकारी दी.।
उसके बाद सभी ने ‘एक तारीख एक घंटा’ कार्यक्रम के अंतर्गत पदम नगर और पुराना बस अड्डा खंडवा के इलाके मे जाकर सफाई का कार्य किया तथा सफाई का संदेश भी दिया।
एनसीसी के कैडेट्स लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करें। जिससे लोग स्वच्छता के महत्व को समझेंगे। जहां सफाई होगी वहीं लोग स्वस्थ रहेंगे। गंदगी से ही कई गंभीर बीमारियों का जन्म होता है। जो जानलेवा साबित होता है। कैडेट्स हाथ में तख्तियां और बैनर लिए हुए थे जिस पर एनसीसी कैडेट्स ने ठाना है, स्वच्छ समाज बनाना है।
36 एमपी बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल ने बताया कि राष्ट्रीय कैडेट कोर ने राष्ट्रव्यापी पुनीत सागर अभियान शुरू किया है। इसके साथ ही आज एनसीसी कैडेट्स ने शहरी क्षेत्र में जो कचरा होता है उसे कचरे को किस प्रकार अलग किया जाता है उन मशीनों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।
एनसीसी की छात्राएं जहां लोगों को स्वच्छता, जल की शुद्धता और आमजन की संवेदनशीलता को जाग्रत कर रही है, वहीं राष्ट्रीय स्वच्छ भारत कार्यक्रम में भी सहयोगी बन रही हैं।इस मे खंडवा शहर के सभी स्कूल और कॉलेज ने हिस्सा लिया जो बटालियन के अधीन आते है. खंडवा नगर निगम के स्वच्छता के अधिकारी मनीष पंजाबी ने बताया कि आज एनसीसी कैडेट्स द्वारा
ट्रेनचिंग ग्राउंड (कचरा डेपो )मे पहुंच कर कचरे के व्यवस्थापन के बारे मे विस्तृत जानकारी नगर निगम खंडवा द्वारा दी गई।