ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

Harda News : लोधीढ़ाना, कचनार, पड़वा, चारूवा व सारसूद पहुँची ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’

हरदा : जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों तक पहुँचाने के लिये भारत सरकार द्वारा “विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ प्रारम्भ की गई है। गुरूवार को संकल्प यात्रा जिले के ग्राम लोधीढ़ाना, कचनार, पाटियाकुआ, पड़वा, चारूवा व सारसूद पहुँची। इस दौरान ग्राम पड़वा में जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री गजेन्द्र शाह के साथ-साथ भारत सरकार द्वारा हरदा जिले के नियुक्त नोडल अधिकारी एवं श्रम मंत्रालय की डायरेक्टर सुश्री ऋचा शर्मा भी उपस्थित रहीं। इस दौरान अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे। जिला पंचायत अध्यक्ष श्री शाह ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सभी नागरिकों को उनकी पात्रता अनुसार सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के उद्देश्य से संकल्प यात्रा प्रारम्भ की है।
यात्रा के दौरान ही नागरिकों के आवेदन भरवाये जा रहे है और पात्रता के आधार पर स्वीकृति पत्र मौके पर ही वितरित किये जा रहे है। भारत सरकार द्वारा हरदा जिले के नियुक्त नोडल अधिकारी एवं श्रम मंत्रालय की डायरेक्टर सुश्री शर्मा ने संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टाल पर जाकर अधिकारियों से जानकारी ली और उपस्थित ग्रामीणों से भी चर्चा की। उल्लेखनीय है कि यात्रा के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में स्वस्थ बालक प्रतियोगिता व किसानों के समक्ष खेतों में ड्रोन के माध्यम से नेनो यूरिया छिड़काव का प्रदर्शन किया जा रहा है और किसानों को मिट्टी परीक्षण से संबंधी सोइल हेल्थ कार्ड प्रदान किये गये। कार्यक्रम में ग्रामीणों को भारत सरकार की ओर से प्राप्त केलेण्डर दिये गये।