ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

Bhind News : सरोवर में दिखी श्रीराम मंदिर की 84 फीट ऊंची और 42 फीट लंबी तैरती हुई प्रतिकृति

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 भिंड। अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे देश में उत्साह हर्षोल्लास से मनाया गया। जहां पर लोगो ने तरह तरह से भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा के प्रति अपनी आस्था प्रकट की सभी मंदिरों में विशेष साज सज्जा और भंडारे का आयोजन किया गया। इसी क्रम में भिंड के गौरी सरोवर में सोमवार की सुबह श्रीराम मंदिर की 84 फीट ऊंची और 42 फीट लंबी तैरती हुई प्रतिकृति बनाई गई। यह अपने आप में एक मिसाल है, जो जल पर चित्रकारी का अनूठा प्रयोग है जिसे मौजेक आर्ट कहा जाता है। देश में यह प्रतिकृति के दावे को गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड एवं इंडिया बुक का रिकार्ड में दर्ज कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने कागजी प्रक्रिया भी पूरी की है।

- Install Android App -

भगवान राम के प्रति अपनी अपनी आस्था श्रद्धा है जो भक्त विभिन्न तरीकों से अभिव्यक्त कर रहे है। पूरे प्रदेश में विद्युत साज सज्जा, लाखों की संख्या में दिए जलाए गए, पटाखे छोड़े गए। भिंड में जल पर कि गई चित्रकारी भी अनोखी मिसाल बनी हुई है। इस प्रतिकृति को बनाने में नगर पालिका, महिला बाल विकास, जन अभियान परिषद एवं स्कूली छात्र.छात्राओं सहित 200 लोगों ने सहयोग किया। जिसे भिंड वाटर स्पोर्ट्स संरक्षक राधेगोपाल यादव, मुंबई से प्रशिक्षत रघुराज तिवारी और बृजराज तिवारी के नेतृत्व में तैयार किया गया है। इसे बनाने में 123000 पिक्सल से पेंट का उपयोग किया गया है। इसकी विशेषता है कि दूर से देखने पर जो रंग दिखाई पड़ते हैं उन रंगों का पूरी प्रतिकृति में कहीं भी उपयोग नहीं किया गया है।