ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना 2024: मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा योजना की 8वीं किस्त की गई ट्रांसफर राज्य के किसानों के खाते में आए ₹2000

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आज राज्य के किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत आठवीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किया गया| इस दौरान राज्य के किसानों के बैंक खाते में मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से राज्य के किसानों को ₹2000 की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की गई। अगर आप मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत लाभान्वित किसान है तो आज मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आपके बैंक खाते में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की 8वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा चुका है| जिसे आप योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा आज सिंगल क्लिक के माध्यम से राज्य के सभी लाभार्थी किसानों के बैंक खाते में योजना की 8वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किए गए| इस दौरान राज्य सरकार द्वारा किसानों के बैंक खाते में ₹2000 की आर्थिक सहायता राशि जमा की गई।

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की शुरुआत राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई थी| योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार सभी किसानों को हर साल ₹6000 की आर्थिक सहायता राशि प्रदान करती है| यह पैसा विभिन्न तीन किस्तों के रूप में राज्य के किसानों के बैंक खाते में DBT प्रक्रिया के माध्यम से ट्रांसफर किया जाता है| अब तक इस योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को 7 किस्तों का भुगतान किया जा चुका है और आज इस योजना की आठवीं किस्त का भुगतान वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से किया गया।

कैसे देखें मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना भुगतान की स्थिति –

अगर आप इस योजना में लाभ प्राप्त करते हैं और आपको आठवीं किस्त का पैसा प्राप्त हुआ है या नहीं यह जानकारी प्राप्त करनी है तो आप योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भुगतान की स्थिति चेक कर सकते हैं और पता कर सकते हैं कि आपके राज्य सरकार द्वारा आज ₹2000 की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की गई है या फिर नहीं।

- Install Android App -

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप अपना स्टेटस चेक कर पता कर सकते हैं| क्या आपको अब तक इस योजना में कितना पैसा प्राप्त हो चुका है| चलिए जानते हैं किस तरह आप अपना स्टेटस चेक करेंगे।

1. सबसे पहले आपको योजना के अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा।
2. यहां आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुलकर आ जाएगा।
3. वेबसाइट की डैशबोर्ड में दिखाई दे रहे मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना आवेदन की स्थिति वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
4. अब आपके यहां पर अपना मोबाइल नंबर एवं आधार नंबर दर्ज करना होगा दोनों में से किसी एक विकल्प के जरिए आप मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का स्टेटस चेक कर सकते हैं।
5. अब आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
6. एक नई पेज में आपके सामने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का स्टेटस खुलकर आ जाएगा।
7. यहां आप इस योजना के अंतर्गत अब तक प्राप्त सभी किस्तों का विवरण देख सकते हैं।
8. यहां आपके राज्य सरकार द्वारा ट्रांसफर की गई आठवीं किस्त का भुगतान स्टेटस देखना है।
9. आठवीं किस्त के सामने दिखाई दे रहे भुगतान स्थिति को चेक करना है अगर यहां सफल दिखाई देता है तो आपके बैंक खाते में सरकार द्वारा योजना के आठवीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किया गया है।
10. अगर यह स्टेटस विफल दिखता है तो राज्य सरकार द्वारा आपके बैंक खाते में योजना का आठवीं किस्त का पैसा ट्रांसफर नहीं किया गया है।

इस प्रकार आप योजना के अधिकारी वेबसाइट पर जाकर पता कर सकते हैं, कि आपको योजना के आठवीं किस्त का पैसा प्राप्त हुआ है या नहीं।

________________________________

यह भी पढ़े –