ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

हंडिया : फाल्गुनी अमावस्या नर्मदा स्नान कर श्रद्धालुओं ने किया पंचक्रोशी यात्रा का समापन

व्यवस्थाओं से खुश होकर श्रद्धालुओं ने की स्थानीय प्रशासन की जमकर तारीफ –

हंडिया : फाल्गुनी अमावस्या के साथ ही पंचक्रोशी यात्रा का हुआ समापन।रविवार को धार्मिक नगरी हंडिया और सिद्ध क्षेत्र क्षेत्र नेमावर में फाल्गुनी अमावस्या के अवसर पर हजारों श्रद्धालुओं ने मां नर्मदा की पैदल परिक्रमा कर अमावस्या पर स्नान लाभ लिया।इस पावन पर्व पर मां नर्मदा के पवित्र तटों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला ब्रह्म मुहूर्त में ही शुरू हो गया था।जो देर शाम तक अनवरत जारी रहा।इस दौरान श्रद्धालुओं द्वारा अल सुबह से ही मां नर्मदा में डुबकी लगा कर स्नान लाभ लिया जा रहा था।इधर नेमावर में पंचकोशी यात्रा के समापन पर श्रद्धालुओं ने बड़ी संख्या में पहुंचकर स्नान किया।इस दौरान नर्मदे हर के जय घोष से नर्मदांचल गूंज रहा था।वहीं श्रद्धालुओं द्वारा स्नान उपरांत तथा पंचक्रोशी यात्रा के समापन अवसर पर भक्तों ने मां नर्मदा के घांटो पर दाल बाटी चूरमा तथा हलवे का भोग लगाया। और भगवान भोलेनाथ का जल अभिषेक कर विश्व के लिए मंगल कामना की इसके बाद श्रद्धालु अपने-अपने गंतव्य की ओर लौट गए।

व्यवस्थाओं से खुश होकर श्रद्धालुओं ने की स्थानीय प्रशासन की जमकर तारीफ़ –

- Install Android App -

करीब 11 बजे के लगभग नेशनल हाईवे पर यातायात व्यवस्था गड़बड़ा गई।नेमावर के पहाड़ी के नज़दीक मां नर्मदा नदी में जाने वाले रास्ते पर दो पहिया तथा चार पहिया वाहनों की अधिक मात्रा में भीड़ होने की वजह से हाइवे से निकलने वाले वाहनों से जाम लगने की स्थिति बनने लगी जिसको देखते हुए पुलिस होमगार्ड्स तथा नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों ने भारी भीड़ के चलते व्यवस्था बनाए रखने में प्रशंसनीय सहयोग करते हुए कड़ी धूप में मेहनत करते हुए यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखा।जिससे पैदल आने जाने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे।वही ग्राम पंचायत द्वारा श्रद्धालुओं के लिए विशेष कर महिला श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई थी। जिससे महिलाओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। इसके साथ ही राजस्व और पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा।इस बार स्थानीय प्रशासन की तत्परता और कार्यशैली से खुश होकर श्रद्धालुओं गणमान्य जनों और जनप्रतिनिधियों सहित आम लोगों ने भी स्थानीय प्रशासन की जमकर तारीफ की।

________________________________

यह भी पढ़े –