ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

इन महिलाओं को नहीं मिलेगा लाडली बहना योजना की अगली किस्त का पैसा, यहां देखें पूरी जानकारी

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना के अंतर्गत बड़ी अपडेट निकलकर आ रही है। योजना के अंतर्गत जिन महिलाओं को अब तक हर महीने 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्राप्त हो रही थी, उन सभी महिलाओं को आज इस आर्टिकल में प्रदान की जाने वाली जरूरी जानकारी को ध्यान से देखना होगा। प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की लाखों महिलाओं को अगली किस्त का भुगतान नहीं किया जाएगा। आज इस आर्टिकल में जिन महिलाओं को 11वीं किस्त का पैसा प्राप्त होगा, उनकी सूची देखने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत पात्र महिलाओं को अगली किस्त के भुगतान से जुड़ी बड़ी जानकारी प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त के भुगतान की तिथि जारी कर दी है। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं, कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आगामी 10 अप्रैल को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित लाडली बहना योजना की अगली किस्त का भुगतान किया जाएगा।

इन महिलाओं को नहीं मिलेगा अगली किस्त का लाभ –

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की अगली किस्त जारी करने की तारीख की घोषणा के साथ ही योजना के अंतर्गत अपात्र महिलाओं के बारे में जानकारी प्रदान की गई है। राज्य की इन महिलाओं को अगली किस्त का भुगतान नहीं किया जाएगा, मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार जो महिलाएं राज्य सरकार द्वारा निर्धारित जरूरी पात्रता एवं नियम का पालन नहीं करेगी, उन्हें अगली किस्त का भुगतान नहीं किया जाएगा। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा योजना के अंतर्गत निर्धारित पात्रता इस प्रकार हैं।

लाडली बहना योजना के लिए जरूरी पात्रता –

- Install Android App -

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा योजना की शुरुआत से ही राज्य की महिलाओं के लिए जरूरी पात्रताओं का निर्धारण किया गया है, जो महिलाएं इन पात्रताओं का पालन नहीं करेगी, उन्हें योजना का लाभ प्रदान नहीं किया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा निर्धारित पात्रता इस प्रकार है
1. योजना का लाभ केवल राज्य की मूल निवासी महिला प्राप्त कर सकती है।
2. लाभार्थी महिला की आयु 23 वर्ष से 59 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।
3. महिला का बैंक खाता डीबीटी सक्रिय होना चाहिए।
4. आयकर दाता महिला योजना का लाभ प्राप्त नहीं कर सकती है।
5. शासकीय नौकरी में कार्यरत महिलाओं को योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

इस दिन आएगा 11वी किस्त का पैसा –

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत किस्त का भुगतान हर महीने 10 तारीख को किया जाता है, इस बार फिर से प्रदेश सरकार लाभार्थी महिला के खाते में 11वी किस का भुगतान 10 अप्रैल को करेगी, इस बार 11वी किस्त में महिलाओं को 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्राप्त होगी।

______________

यह भी पढ़े –