ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

जल संकट के लिए आंदोलन:  कांग्रेस नेता राहुल और उनके साथी गिरफ्तार, जेल पहुंचे, हथकड़ी लगाकर न्यायालय में पेश करने पर बवाल !

अनिल उपाध्याय : खातेगांव।खातेगांव पुलिस ने शुक्रवार देर रात जियागाँव के कांग्रेस नेता और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भारत यात्री रहे, राहुल इनानिया और सचिन इनानिया को गिरफ्तार किया है।

शुक्रवार शाम को जियागांव ग्रिड पर पदस्थ बिजली विभाग के कर्मचारी लोकेश पिता अमर सिंह विश्वकर्मा की रिपोर्ट पर राहुल व सचिन सहित अन्य लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा डालने विद्युत उपकरणों से बल पूर्वक का छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए धारा 452, 353, 159 ,34 एवं 138 विद्युत युक्त अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर करवाया था।

शुक्रवार देर रात राहुल और सचिन को उनके घर से गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायालय में पेश किया। इससे पूर्व उनसे मिलने पुलिस स्टेशन पहुंचे कांग्रेस के शहर अध्यक्ष सुनील यादव, जनपद उपाध्यक्ष मनीष पटेल सहित कई कांग्रेस नेताओ ने राहुल व सचिन को हथकड़ी लगाकर न्यायालय में पेश करने पर आपत्ति लेते हुए सवाल खड़े किए और सुप्रीम कोर्ट का हवाला भी दिया।

गौरतलब है कि खातेगांव जनपद की ग्राम पंचायत जियागांव के ग्रामीण पीने के पानी की समस्या से पिछले लंबे समय से जुझ रहे हैं। जिसके लिए ग्रामीणों ने आंदोलन की राह पकड़ी 21 मई को चक्का जाम भी किया गया था। वहीं शुक्रवार को ग्राम के राहुल इनानिया ने भूख हड़ताल की जिसका साथ देने कुछ अन्य ग्रामीण भी धरना स्थल पर मौजूद रहे। चेतावनी देने के बाद जब 2:00 बजे तक अधिकारी नहीं पहुंचे तो आंदोलन कर रहे युवाओं ने सब स्टेशन पहुंचकर 17 गांव की बिजली बंद कर दी, जिसके बाद तहसीलदार अरविंद दिवाकर जियागांव पहुंचे और समझाइस के बाद बिजली शुरू करवाई गई और आंदोलन को समाप्त करवाया कुछ देर बाद तहसीलदार ने एक 6 इंची बोर्ड भी लगवाया जिसमें पर्याप्त पानी निकला।

राहुल इनानिया बोले गांव वालों के लिए फांसी चढ़ने को भी तैयार

- Install Android App -

गिरफ्तार किए गए राहुल इनानिया का शनिवार को मौन व्रत रहता है। मीडिया को मैसेज के माध्यम से राहुल ने बताया कि मेरा आंदोलन पीने के पानी की समस्या का निराकरण करवाने के लिए था। गांव वाले इतनी भीषण गर्मी में भी पीने के पर्याप्त पानी के लिए तरस रहे थे ।जो काम प्रशासनिक अधिकारियों को बहुत पहले कर लेना चाहिए था। मेरे आंदोलन भूख- हड़ताल के बाद किया गया। गांव में सरकारी बोरिंग हो गया, अब ग्रामीणों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी, मैं अपने गांव वालों के लिए जेल जाने तो क्या फांसी चढ़ने के लिए भी तैयार हूं.।

इनका कहना है

      एमपीबी के कर्मचारियों की रिपोर्ट पर पुलिस ने कार्रवाई की है। राहुल और सचिन के अलावा जो भी अन्य लोग इस कृत में शामिल थे। वीडियो फुटेज के आधार पर उनकी पहचान की जा रही है उन्हें भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

  “विक्रांत झंझोट”

 थानाप्र भारी खातेगांव