ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

Harda: नगर पालिका सीएमओ की मिलीभगत से कृषि मंडी के सफाई ठेकेदार का कचरा उठा रहे हैं । नपा सफाई कर्मी नपा को पहुंचा रहे हैं । लाखों का नुकसान -अमर रोचलानी

हरदा – नगर पालिका नेता प्रतिपक्ष अमर रोचलानी ने नगर पालिका अधिकारी के ऊपर लगाए गंभीर आरोप कलेक्टर को पत्र लिखकर करेंगे। शिकायत नेता प्रतिपक्ष अमर रोचलानी ने बताया की हरदा की आदर्श कृषि मंडी के सफाई ठेकेदार द्वारा मंडी से हर महीने लाखों रुपए सफाई के नाम से लिए जाते हैं। और कृषि मंडी परिषद का कचरा उठाती है नगर पालिका यह कैसा सफाई का ठेका जबकि मंडी परिसर में रोजाना सफाई करना एवं निकलने वाले कचरे को इकट्ठा करना और ट्राली में भरकर ट्रंचिंग  ग्राउंड तक ले जाना ठेकेदार की जवाबदारी है। किंतु ठेकेदार द्वारा अपनी जवाबदारी नहीं निभाते हुए नगर पालिका सीएमओ से मिली भगत कर रोजाना नगर पालिका के कर्मचारियों से ट्रालियों में कचरा भरकर ट्रंचिंग  ग्राउंड पर फिंकवाया जाता है ।

जिसमें आने वाला संपूर्ण खर्चा नगर पालिका उठाती है इसके बदले में ठेकेदार द्वारा या मंडी सचिव द्वारा किसी भी प्रकार का भुगतान नगर पालिका को नहीं किया जाता है इसके बाद भी मंडी परिसर का पूरा कचरा नगर पालिका क्यों उठा रही है और इसमें होने वाले खर्चे से नगर पालिका को लाखों रुपए का नगर पालिका सीएमओ द्वारा आर्थिक नुकसान पहुंचाया जा रहा है जबकि शहर की सफाई मैं पिछले 2 साल से नगर पालिका सफाई करवाने में विफल रही है।

हरदा के 35 ही वार्डों को देखा जाए तो जगह-जगह आपको कचरे के ढेर मिल जाएंगे नालियां भरी हुई मिलेगी पूरे वार्ड में मच्छरों का प्रकोप है सफाई नहीं होने के कारण लोग बीमार पड़ रहे हैं। शहर की सफाई पर तो सीएमओ साहब का ध्यान नहीं है किंतु क्या कारण है। नगर पालिका सीएमओ कृषि मंडी का कचरा प्रतिदिन उठावा रहे हैं अमर रोचलानी में कलेक्टर से मांग किया कि इसकी जांच होनी चाहिए कृषि मंडी में ठेका किसका है और उसे नगर पालिका द्वारा क्यों फायदा पहुंचाया जा रहा है।

 

- Install Android App -

इनका कहना है।

मुझे आज ही जानकारी मिली है। में दिखवाता हू। की नपा के सफाई कर्मचारी वहा कचरा उठाने क्यों जा रहे है और मंडी सचिव से भी चर्चा करता हु।

कमलेश पाटीदार सीएमओ नगर प्पालिका हरदा।

मंडी में सफाई का ठेका धर्मेंद्र ठाकुर आष्टा की एक कंपनी को दिया है। उनके चार पांच सफाई कर्मी जिसमे महिलाएं है वो  साफ सफाई करती है। कचरा ठेकेदार किस्से उठवा रहा ये उसकी समस्या हैं। लेकिन काम हो रहा है।

मोहन सिंह चौहान

मंडी सचिव कृषि उपज मंडी हरदा