ब्रेकिंग
Breking News : इंदौर की श्रद्धालुओ से भरी टूरिस्ट बस खड़े ट्राले से टकराई दो की मौत CG News : मानसिक रुप से विक्षिप्त व्यक्ति की दो लोगो ने डंडे से कि पिटाई हुई मौत Durg News : पुरानी रंजिश के चलते पार्किग ठेकेदार की चाकू मारकर हत्या MP News : मुरैना में रेत माफिया के विरोध में पहले कलेक्टर कार्यालय को घेरा फिर हाईवे पर प्रदर्शन Balaghat News : अनियंत्रित बस से सड़क से नीचे उतरी 25 से अधिक बराती हुए घायल हरदा जोशी कालोनी के रहवासी बिजली की समस्या से परेशान, बिजली फीडर कर्मचारी बोला मेरा काम सोने का है। ... तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका...

Big news harda: यूको बैंक मैनेजर व 2 कर्मचारियों ने मिलकर किया 75 लाख रुपये का गबन !

हरदा। आप सचेत रहें। यदि बैंक में आपके खातों में लाखों रुपये जमा हैं। आप जानकारी लेते रहें कि कोई आपके जमा पैसों का दुरुपयोग तो नहीं कर रहा है।

यूको बैंक मैनेजर और अन्य दो कर्मचारियों द्वारा 11 चेक की मदद से दो खातेदारों के खाते से करीब 75 लाख रुपये के गबन मामले ने बैंकों की साख पर सवाल खड़े कर दिए हैं। यदि बैंक मैनेजर कर्मचारी ही मिलकर खातेदार का रुपया खुर्दबुर्द करेंगे तो कोई किसी बैंक पर कैसे विश्वास करेगा।

लीड बैंक को अधीन समस्त बैंक में चल रही ऐसी धांधलियों को रोकना होगा।

सूत्रों की मानें तो हरदा के एक अन्य प्रतिष्ठित बैंक में भी एक खातेदार के जमा करोड़ रुपयों को बैंक कर्मचारी ने एक खातेदार के साथ मिलकर छेड़छाड़ की है। धमकी मिलने से घबराए करोड़पति खातेदार ने अभी तक थाना में शिकायत नहीं की है ।

यूको बैंक में खातेदार के साथ हुए गबन के मामले में हरदा थाना कोतवाली में एफआईआर हो चुकी है। जबकि इस मामले में एक कर्मचारी नवम्बर माह में बैंक में जहरीला पदार्थ खा कर अपनी जान दे चुका है। अब ये कर्मचारी ने किसी दबाव में आकर जान दी । क्या इस पर पूरे मामले को थोपा जा रहा था। आदि कई सवाल है जो पुलिस जांच में सामने आना चाहिए ।

पढ़िए क्या है मामला –

शहर के एक व्यापारी सहित एक अन्य ग्राहक के खाते से यूकों बैंक मैनेजर सहित दो कर्मचारियों ने मिलकर करीब 75 लाख रुपए की राशि निकाल ली। दो अलग अलग शिकायत कर्ताओ ने इस आशय की शिकायत हरदा थाने में की है।

विशाल पेंट्स एंड हार्डवेयर्स के संचालक भूपेश शर्मा, आयुष शर्मा निवासी पाठक कॉलोनी ने बताया कि यूकों बैंक हरदा में पिछले 12 सालों से उनका खाता क्रमांक 20920510008683 एवं 20920510009765 चल रहा है। मेरे नाम से यूकों बैंक में करीबन 21.90 लाख की सीसी लिमिट है। तथा मेरे पुत्र आयुष के नाम से संपत्ति के विरुद्ध लोन लिमिट 15 लाख रुपए है। नियमित खाताधारक होने के साथ उनकी बैंक के अधिकारी, कर्मचारियों से अच्छी पहचान हो गई थी। शर्मा ने बताया कि बैंक से संबंधित लेन-देन जमा, निकासी का काम मेरा छोटा पुत्र ध्रुव शर्मा करता हैं।

माह अक्टूबर 2023 में बैंक मैनेजर नितिन मालवीय, कर्मचारी जितेन्द्र राजपूत एवं संतोष दुबे द्वारा बैंक में रुपयों की आवश्यकता बताकर मेरे तथा मेरे पुत्र आयुष शर्मा के हस्ताक्षर युक्त मेरे खाते के 2 कोरे चैक एवं पुत्र आयुष के खाते से 3 सहित पांच चैक प्राप्त किए थे। इसके बाद हमें बिना बताए उक्त तीनों ने मिलकर उनके खातों से 25 लाख रुपए का आहरण किया था। यह पता चलने पर जब उन्होंने बैंक मैनेजर से चर्चा कर राशि निकलने के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि वे पुलिस में शिकायत नहीं करें। बैंक में आवेदन करे दें, मैं जल्द ही दोनों खातों में राशि डलवा दूंगा। लेकिन महीनों बीत गए हैं, लेकिन उनके खाते में मैनेजर ने राशि नहीं डलवाई है। पीड़ित शर्मा ने थाना प्रभारी से बैंक मैनेजर एवं कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए धोखाधड़ी करके निकाली गई राशि दिलाने की मांग की।

- Install Android App -

यूको बैंक के मैनेजर नितिन मालवीय, कर्मचारी संतोष दुबे और जितेंद्र राजपूत पर धोखाधड़ी, लोकसेवक रहते हुए विश्वासघात करने और सरकारी दस्तावेजों की कूटरचित रचना करने का केस सिटी कोतवाली में दर्ज किया गया है।

मैनेजर और कर्मचारियों ने 11चेक से 75 लाख रुपए का किया गबन।

यूको बैंक मैनेजर ने कर्मचारियों के साथ मिलकर क्रेडिट लिमिट बढ़ाने और लोन के लिए रखे गए 11 चेक से 75 लाख रुपए का गबन किया। मामला आयकर रिटर्न भरने के दौरान सामने आया। जांच के बाद दो ग्राहकों की शिकायत पर दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करेगी। 20 नवंबर को यूको बैंक में कर्मचारी जितेंद्र राजपूत ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। एफआईआर में उसका भी नाम है।

इनका कहना है।

दो अलग-अलग लोगों की शिकायत पर यूको बैंक के मैनेजर सहित 3 कर्मचारियों पर भादंवि की धारा 420, 409 और 102 बी में केस दर्ज कर लिया है। बैंक कर्मी जितेंद्र की मौत हो चुकी है।

टीआई एआर खान सिटी कोतवाली हरदा

Don`t copy text!