ब्रेकिंग
CG News : मानसिक रुप से विक्षिप्त व्यक्ति की दो लोगो ने डंडे से कि पिटाई हुई मौत Durg News : पुरानी रंजिश के चलते पार्किग ठेकेदार की चाकू मारकर हत्या MP News : मुरैना में रेत माफिया के विरोध में पहले कलेक्टर कार्यालय को घेरा फिर हाईवे पर प्रदर्शन Balaghat News : अनियंत्रित बस से सड़क से नीचे उतरी 25 से अधिक बराती हुए घायल हरदा जोशी कालोनी के रहवासी बिजली की समस्या से परेशान, बिजली फीडर कर्मचारी बोला मेरा काम सोने का है। ... तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका... मातृशक्ति उद्यमिता योजना: महिलाओं को मिलेगा 3 लाख रुपए का लोन, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया

CAA 2024: ‘वोट बैंक की गंदी राजनीति’ है CAA, मुख्यमंत्री केजरीवाल गरजे भाजपा पर

Arvind Kejriwal : दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि CAA  को लागू करना भाजपा की एक ‘‘वोट बैंक की गंदी राजनीति’’ है।

CAA :  हाल ही मे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने ( 13 March ) बुधवार को जनता के बीच बोला कि लोकसभा चुनाव से पहले CAA मतलब नागरिकता संशोधन अधिनियम को लागू करना भाजपा की एक ‘‘वोट बैंक की गंदी राजनीति’’ है। और इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि लोग चाहते हैं, कि इस कानून को बन्द किया जाए। उन्होंने इसे लोकसभा चुनाव से पहले करने का आरोप लगाया। उन्होंने इसे पाकिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले गरीब अल्पसंख्यकों के भारत आने के द्वार खोलने का एक प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि यदि यह कानून निरस्त नहीं हुआ तो लोग भाजपा के खिलाफ वोट करेंगे। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने इसे भाजपा की सोची-समझी राजनीति बताया और दावा किया कि यह उनके लोगों को पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए गरीब प्रवासियों को भारत में नौकरी और आवास देकर उन्हें वोट बैंक बनाने का प्रयास है। उन्होंने इसे भाजपा के चुनावी लाभ के लिए एक चाल के रूप में भी देखा।

केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार CAA के खिलाफ है और वह इसे रद्द करने की मांग करते हैं। वे उन लोगों से आग्रह करते हैं जो इसे खत्म करने की मांग कर रहे हैं, कि वे भाजपा के खिलाफ वोट करें। केजरीवाल ने भी बताया कि CAA का उद्देश्य गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारत में नागरिकता प्रदान करना है, जो पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर 2014 से पहले आए हैं और जिनके पास वैध दस्तावेज नहीं हैं। उन्होंने इस अधिनियम को भाजपा की राजनीतिक अभियान के हिस्से के रूप में देखा और इसे नागरिकता और अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर ध्यान भटकाने का एक साधन माना। उनका मुख्य दावा यह है कि यह अधिनियम भाजपा के चुनावी हिसाब की एक नाटक है, जिसका उद्देश्य वोट बैंक बनाना है। केजरीवाल ने इस बात को भी उजागर किया कि उन्हें लगता है कि CAA के माध्यम से भाजपा अपने चुनावी लाभ को बढ़ाने की कोशिश कर रही है, क्योंकि उनका ध्यान प्रवासी समुदायों की भावनाओं को भटकाने और उन्हें अपनी ओर मोड़ने की ओर है। इसके अलावा, उन्होंने दिखाया कि वह और उनकी पार्टी CAA को लेकर खुलकर विरोध कर रहे हैं और उसे रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

________________________________

यह भी पढ़े –

- Install Android App -

Don`t copy text!