ब्रेकिंग
तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका... मातृशक्ति उद्यमिता योजना: महिलाओं को मिलेगा 3 लाख रुपए का लोन, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया Aaj ka rashifal: आज दिनांक 22/05/2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा: बेटे के शादी में घूमर डांस कार्यक्रम करवाना एक मुस्लिम परिवार को भारी पड़ा, एक लाख रुपए का जुर... Phone Pay Loan 2024: ऐसे लो फोन पे से 50 हजार रुपए तक का लोन, देखे पूरी प्रक्रिया हरदा कलेक्टर श्री सिंह ने प्रशिक्षु अधिकारियों से भेंट कर मार्गदर्शन दिया Harda big news: जिला कलेक्टर के भ्रमण के दौरान अनुपस्थित रहने वाले राजस्व निरीक्षक को किया निलंबित

हरदा : ‘हरदा में जयश का उग्र आंदोलन कल 15 मार्च’ वनांचल की विभिन्न मांगो को लेकर करेगे चक्काजाम कलेक्टर कार्यालय का घेराव, खंडवा बैतूल हरदा से आदिवासी नेता होगे शामिल

हरदा : जयश के कार्यकर्ता कल 15 मार्च को हजारों की संख्या में हरदा प्रताप टकीज पर चक्काजाम ओर कलेक्टर कार्यालय का घेराव करेगे। वनांचल की विभिन्न मूलभूत सुविधाओ ओर क्षेत्र की समस्याओं को लेकर पिछले आठ दिनों से जयश के कार्यकर्ता गांव गांव जाकर लोगो से इस उग्र आंदोलन विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील कर रहे थे। मकड़ाई एक्सप्रेस से चर्चा में जयश के कार्यकारी अध्यक्ष सत्यनारायण सुचार ने बताया कि हमने पूर्व में क्षेत्र की  कुछ मांगे जिला प्रशासन के सामने रखी थी। और अभी ओर भी अन्य मांगे है। लेकिन प्रशासन ने हमारी एक भी मांग पूरी नही की।  आज भी टिमरनी हरदा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रो में कई ज्वलंत समस्या है।  उन सभी मांगों को लेकर हम कल 15 मार्च को मगरधा से विशाल काफिले के साथ  बुंदड़ा होते हुए हरदा प्रताप टाकीज पहुचेंगे। इस उग्र आंदोलन में लगभग चार से पांच हजार आदिवासी महिला पुरुष शामिल होगे। 

उन्होने कहा कि इस आंदोलन में जयश के प्रदेश अध्यक्ष अंतिम मुजाल्दा, जयश महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष साधना ऊइके, दयाराम ठाकुर, संदीप ध्रुवे बैतूल, पीयूष मोझले खंडवा सहित  कई आदिवासी समाज के लोग मौजूद रहेंगे। जो क्षेत्र की आवाज को प्रशासन और सरकार के सामने रखेगे। जयश जिला अध्यक्ष राकेश काकोड़ीया पिछले पंद्रह दिन से रात दिन इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने क्षेत्र के  गरीब बेरोजगार युवाओं से आंदोलन को सफल बनाने की अपील की है।

लोकसभा चुनाव का करेगे बहिष्कार –

  • जयश ने कहा कि मध्य प्रदेश शासन ओर केंद्र सरकार हमारी मांग नहीं मानी तो  मजबूरन हमें  ग्राम पटेल प्रथा लागू करना पड़ेगा ।
  • ना लोकसभा ना विधानसभा सबसे उपर ग्राम सभा हिसाब से आगे की कार्यवाही की जावेगी।
  • आने वाले समय में लोकसभा चुनाव का पूर्णता बहिष्कार किया जाएगा ।
  • आदिवासी ग्राम के लोग एक भी अधिकारी को आदिवासी क्षेत्र गांव में घुसने नहीं दिया जावेगा ।
  • शिक्षा ओर स्वास्थ्य को छोड़कर अन्य कोई व्यक्ति को घुसने की अनुमति नहीं दी जाएगी अगर ऐसा कोई करता है तो जन माल हानि का जिम्मेदार स्वयं होगा ।

दिनांक 15 मार्च को कलेक्टर कार्यालय का घेराव करेंगे ।

हमारी निम्नलिखित मांगे इस प्रकार हैं !!

  1. टिमरनी ब्लॉक को आदिवासी विकासखंड घोषित किया जाए।
  2. आदिवासी क्षेत्र में पक्की रोड़ ।
  3. निर्माण कार्य किया जाए।
  4. बड़झिरी से रातामाती 30 किलोमीटर ।
  5. बोरपानी से बिटिया 20 किलोमीटर ।
  6. जामुखो से पटालदा 10 किलोमीटर ।
  7. बड़झिरी से मगरया भुराली 8 किलोमीटर ।
  8. डाकनखाली से डाबिया 15 किलोमीटर ।
  9. सांवरी से जामनिया खुर्द 15 किलोमीटर ।
  10. मालेगांव से धुधरी 7 किलोमीटर।
  11. भोमकाबाब से बसीपुरा पक्की रोड़ का निर्माण कार्य किया जाए ।
  12. मगरधा ओर पटालदा में आदिवासी छात्रावास खोला जाए।
  13. रहटगांव में मेडिकल कालेज खोला जाए
  14. कायदा में पुलिस चौकी बनाएं जाए।
  15. सिराली में लॉ कॉलेज   खोला जाए।
  16. हंडिया तहसील की सड़के ।
  17. सालियाखेडी से काकडदा 5 किलोमीटर ….काकडदा से जामुनवाली 3 किलोमीटर ।
  18. जिले में  जितने भी जर्जर शासकीय स्कूल भवन को तुड़वाकर दुसरा  नया भवन निर्माण किया जाए ।
  19. प्रत्येक उप स्वास्थ्य केंद्रों में परमानेंट नर्स की व्यवस्था तत्काल की जावे ।
  20. रहटगॉव और सिराली में अत्याधुनिक सुविधाओं युक्त सोनोग्राफी मशीन लगाए जाए। 
  21. रैन बसेरा टिमरनी में अवैध नगर परिषद का कब्जा उसे तत्काल हटाए जाएं
  22.  इसके अलावा कुछ अन्य मांगे भी है।

- Install Android App -

________________________________

यह भी पढ़े –

Don`t copy text!