ब्रेकिंग
MP BIG News : कठुआ में हुए आतंकी हमलें में छिंदवाड़ा का कबीर हुआ शहीद पैथोलॉजी लैब फर्जी रिपोर्ट कलेक्टर को मिली शिकायत, जांच करने पहुंची टीम, विजय पैथोलॉजी को किया सील देवास: कांटाफोड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी तथा ट्रक कटिंग करने वाले दो चोर धराए! खातेगांव: जल है तो कल है इसे बचाने के लिए हमें जल संरचनाओं को पुर्नजीवित करने के प्रयास करना होंगे- ... Breking News : बाइक सवार लूटेरों ने दिन दहाड़े पिस्टल दिखाकर व्यापारी से की 27 लाख की लूट कांग्रेस नेता सुरेंद्र जैन के बेटे संकल्प को कार दुर्घटना में बनाया आरोपी ! एफआईआर दर्ज ! हंडिया : पीए श्री स्कूल हंडिया के प्रधान पाठक जीआर चौरसिया द्वारा शिक्षकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दि... नर्मदा पुरम : नर्मदापुरम जिले के नगरों/ग्रामों में देखी गई विशेष खगोलीय घटना, साया ने छोड़ा,काया का ... Big News Mp: खंडवा जिले में 6 बदमाशो को जिला बदर करने के आदेश जारी! हरदा : जनशिक्षा केन्द्र महात्मा गांधी हरदा की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई

Big News Harda: पूर्व मंत्री कमल पटेल सहित तीन अन्य पर FIR दर्ज ,पीठासीन अधिकारी निलंबित

हरदा : हरदा में  पूर्व कृषि मंत्री द्वारा पोते के साथ ईवीएम मशीन तक जाने वोटिंग करने और इस दृश्य के वीडियो और तस्वीरें उनके समर्थकों और उनकी आईडी से वायरल होने के मामले में कार्यवाही हुई है। पूर्व मंत्री कमल पटेल सहित अन्य पर FIR दर्ज हुई है।

क्या है मामला –

07 मई को हरदा के पॉलिटेक्निक कालेज के मतदान केंद्र में पूर्व कृषिमंत्री कमल पटेल सपत्नीक पोते सहित मतदान केंद्र में मतदान करने पहुंचे। इस दौरान मतदान केंद्र में उनका वीडियो भी बनाया गया और सोशल मीडिया पर वायरल भी किया गया।

रविवार को सहायक रिटर्निग अधिकारी की ओर से प्राप्त पत्र के आधार पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128, 130, 131 बी. तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कमल पटेल एवं अन्य तीन व्यक्तियों के विरुद्ध सिटी कोतवाली थाने में एफ. आई. आर. दर्ज की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 107 में पूर्व मंत्री कमल पटेल के साथ एक नाबालिक बालक ने भी प्रवेश किया एवं अन्य व्यक्तियों ने कमल पटेल की मतदान प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की। अतः लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128, 130, 131 बी. तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के प्रावधानों का उल्लंघन करने पर पूर्व मंत्री कमल पटेल एवं तीन अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध एफ. आई. आर. दर्ज की गई है।

पीठासीन अधिकारी निलंबित, सेक्टर अधिकारी व पुलिस अधिकारी के विरुद्ध भी होगी कार्यवाही…

सहायक रिटर्निग अधिकारी हरदा श्री कुमार सानू देवड़िया ने बताया कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन की शिकायत की जांच के बाद संबंधित मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है, तथा सेक्टर अधिकारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु वरिष्ठ कार्यालय को लिखा गया है। इसके साथ ही मतदान केंद्र पर तैनात पुलिस कर्मचारी और सम्बंधित सेक्टर के सेक्टर पुलिस अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक जिला हरदा को लिखा गया है।

Harda News: कमल पटेल द्वारा पोते के साथ मतदान का मामला!  हरदा कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत की !

भोपाल में जिपं सदस्य पर बच्चे के साथ वोटिंग को दिखाने पर मामला दर्ज! पूर्व कृषिमंत्री पटेल ने पोते के साथ किया मतदान, कलेक्टर ने कहा करवाएंगे जांच

- Install Android App -

 

Don`t copy text!