ब्रेकिंग
Harda News: जल स्रोतों के संरक्षण के लिये सभी शहरों में 5 जून से शुरू होगा विशेष अभियान, नगरीय विकास... Harda News: ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक 30 मई को Harda News: 30 दिवसीय मशरूम प्रशिक्षण हेतु आवेदन आमंत्रित Harda News: मतगणना स्थल पर पत्रकार अपने फोन, मीडिया कक्ष तक ही ले जा सकेंगे Harda News: लोकसभा निर्वाचन की मतगणना हेतु नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों को दी ट्रेनिंग Mumbai News: भारत पहुंचा सबसे बड़ा कंटेनर जहाज, अदाणी के मुंद्रा पोर्ट्स पर डाला लंगर हरदा : गल्ला मंडी मॆं फल विक्रेताओं का अवेध कब्जा Indore News: वरिष्ठजनों का उत्साहवर्द्धन करने हेतु विशेष कैरम प्रतियोगिता का आयोजन रहटगांव : सांप के काटने से जिस महिला की हुई थी मृत्यु उस जहरीले सांप को सर्प मित्र ने ढूंढ निकाला, त... हंडिया : घर के आंगन में सो रहे युवक पर धारदार हथियार चाकू से हमला FIR दर्ज !

Kheti kisani: CM Mohan Yadav सरकार देगी किसानों को गेहूं की खरीदी पर प्रति क्विंटल 125 रुपये का बोनस

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 भोपाल : म.प्र. सरकार की किसानों पर दरियादिली प्रति क्विंटल गेंहू खरीदी पर किसानों को मिलेंगे 125रुपये का बोनस। मोहन यादव कैबिनेट की अंतिम बैठक आयोजित में लिया अहम फैसला। ’लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले मध्‍य प्रदेश की मोहन यादव कैबिनेट की अंतिम बैठक सोमवार को आयोजित की गई। बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कैबिनेट के निर्णयों की जानकारी साझा की।

  1. प्रदेश में साइबर तहसील लागू करने के निर्णय
  2. मध्य प्रदेश में 13 नर्सिंग महाविद्यालय खोले जाएंगे
  3. उज्जैन में मेडिकल कॉलेज,अस्पताल के लिए 600 करोड़ रुपये स्वीकृत
  4. पीएम श्री एंबुलेंस सेवा का अनुमोदन कैबिनेट ने किया।
  5. गेहूं के उपार्जन के लिए 30 हजार करोड़ रुपये की प्रतिभूति होती की गारंटी सरकार ने दी है।
  6. प्रदेश सरकार गेहूं के उपार्जन पर प्रति क्विंटल 125 रुपए का बोनस देगी। अभी 2 हजार 275 रुपये समर्थन मूल्य है उसके ऊपर यह राशि मिलेगी
  7. उज्जैन में आईआईटी इंदौर का कैंपस कॉलेज खोलने की स्वीकृति दी गई।
  8. प्रधानमंत्री जनमन योजना के अंतर्गत बैगा, भारिया, सहरिया के आवास पर विद्युतीकरण कराया जाएगा।
    ऐसे और अनेक योजनाओं से संबंधित फैसले लिए गए है।

    ________________________________

    यह भी पढ़े –

     

- Install Android App -

Don`t copy text!