ब्रेकिंग
Harda News: वृद्धाश्रम में विधिक जागरूकता शिविर सम्पन्न Harda News: खाद्य पदार्थों के सेम्पल लिये गये Harda News: उर्वरक एवं बीज विक्रेता 2 दिवस में विक्रय एवं भण्डारण संबंधित जानकारी प्रदर्शित कराएं Harda News: ‘‘हिट एंड रन’’ के मामले में गंभीर घायल होने पर 50 हजार रु. की सहायता स्वीकृत Harda News: राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक 1 जून को होगी Harda News: विश्व तम्बाकू निषेध दिवस 31 मई को Harda News: भीषण गर्मी के कारण आंगनवाड़ी केन्द्रों के समय में परिवर्तन Harda News: विस्फोट दुर्घटना में प्रभावित परिवारों की महिलाओं को दिया सिलाई प्रशिक्षण Harda News: राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को मतगणना संबंधी व्यवस्था की जानकारी दी Harda News: ग्रामीण क्षेत्र में संचालित सभी निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण करें, कलेक्टर श्री सिं...

लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त हुई ट्रांसफर, 1.29 करोड़ महिलाओं के खाते में पहुंचे 1250 रुपए

आज मध्य प्रदेश की सभी लाडली बहनों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है। जैसा कि आप सभी जानते हैं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा आज 1 मार्च को लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा चुका है। इस बार प्रदेश सरकार द्वारा योजना की 10वीं किस्त का पैसा 1 मार्च को ही सभी महिलाओं के बैंक खाते में जमा कर दिया है। वैसे तो सरकार इस योजना का पैसा हर महीने 10 तारीख को जमा करती है। पर इस बार मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आगामी महाशिवरात्रि एवं होली के त्योहारों को देखते हुए राज्य के सभी लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1 मार्च को ही योजना की 10वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर कर दिया है।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आज लाडली बहना योजना के अंतर्गत राज्य की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं को 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की जा चुकी है। मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से सभी लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में पैसा पहुंचा गया है। कल सुबह तक सभी लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त का पैसा पहुंच जाएगा। कुछ महिलाओं को इस योजना की 10वीं किस्त का पैसा प्राप्त हो चुका है।

1.29 करोड़ लाडली बहनों को मिला 10 किस्त का पैसा –

योजना की शुरुआत से लेकर अब तक मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत 1.29 करोड़ महिलाओं को लाभान्वित किया जा रहा है। इन सभी लाभार्थी महिलाओं को मध्य प्रदेश सरकार ने योजना की 9 किस्तों का भुगतान पहले ही कर दिया था और आज योजना की 10वीं किस्त का पैसा भी राज्य की महिलाओं के बैंक खाते में सरकार द्वारा ट्रांसफर किया जा चुका है। योजना के अंतर्गत सभी पात्र महिलाओं को 10वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किया गया है। प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त में राज्य के सभी लाभार्थी महिलाओं को 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की गई है।

सिर्फ इन महिलाओं को मिला 10वीं किस्त का पैसा –

लाडली बहना योजना के अंतर्गत जो महिलाएं आवेदन फार्म जमा कर लाभ प्राप्त कर रही हैं। उन सभी महिलाओं को राज्य सरकार द्वारा आज 10वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर किया गया, परंतु इस योजना के अंतर्गत कुछ महिलाएं ऐसी है, जिन्हें 10वीं किस्त का पैसा प्राप्त नहीं हुआ है। इन महिलाओं को लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने स्टेटस को चेक करना चाहिए। आगे हम आपको लाडली बहना योजना स्टेटस देखने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

ऐसे देखे लाडली बहना योजना का स्टेटस –

- Install Android App -

1. लाडली बहना योजना का स्टेटस देखने के लिए सबसे पहले आपको योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
2. आपके सामने वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर दिखाई दे रहे आवेदन की स्थिति वाले बटन पर क्लिक करना है।
3. अब आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।
4. दिखाई दे रहे सेंड ओटीपी वाले बटन पर क्लिक करना है।
5. लाडली बहना योजना में रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी प्राप्त होगा, जिसे आपको दिखाई दे रहे बॉक्स में दर्ज करना होगा।
6. ओटीपी वेरीफाई हो जाने के बाद आपके सामने लाडली बहना योजना की प्रोफाइल खुलकर आ जाएगी।
7. यहां आपको दिखाई दे रहे भुगतान की स्थिति वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
8. यहां आप योजना के अंतर्गत अब तक मध्य प्रदेश सरकार द्वारा ट्रांसफर की गई सभी किस्तों का विवरण देख सकते हैं।
9. योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश सरकार द्वारा ट्रांसफर की गई 10वीं किस्त का विवरण देखना होगा।
10. अगर यहां भुगतान की स्थिति सफल दिखता है तो आपको योजना की 10वीं किस्त का पैसा प्राप्त हो गया है।

यह भी पढ़े –

Don`t copy text!