ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 13 जून 2024 | दिन गुरुवार जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे MP BIG News : कठुआ में हुए आतंकी हमलें में छिंदवाड़ा का कबीर हुआ शहीद पैथोलॉजी लैब फर्जी रिपोर्ट कलेक्टर को मिली शिकायत, जांच करने पहुंची टीम, विजय पैथोलॉजी को किया सील देवास: कांटाफोड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी तथा ट्रक कटिंग करने वाले दो चोर धराए! खातेगांव: जल है तो कल है इसे बचाने के लिए हमें जल संरचनाओं को पुर्नजीवित करने के प्रयास करना होंगे- ... Breking News : बाइक सवार लूटेरों ने दिन दहाड़े पिस्टल दिखाकर व्यापारी से की 27 लाख की लूट कांग्रेस नेता सुरेंद्र जैन के बेटे संकल्प को कार दुर्घटना में बनाया आरोपी ! एफआईआर दर्ज ! हंडिया : पीए श्री स्कूल हंडिया के प्रधान पाठक जीआर चौरसिया द्वारा शिक्षकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दि... नर्मदा पुरम : नर्मदापुरम जिले के नगरों/ग्रामों में देखी गई विशेष खगोलीय घटना, साया ने छोड़ा,काया का ... Big News Mp: खंडवा जिले में 6 बदमाशो को जिला बदर करने के आदेश जारी!

MP Weather Report :  सावधान : 9 शहरों में दिन का टेम्प्रेचर 40 डिग्री के पार सबसे ज्यादा गर्म 42.4 डिग्री रहा खरगोन

4 और 5 मई को ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, खरगोन और खंडवा में हीट वेव,गर्म हवाए या लू के थपेड़े चल सकती है।

मकड़ाई एक्सप्रेस भोपाल । प्रदेश में मौसम का तीखा असर देखने को मिल रहा है। सूरज की गर्मी का अहसास सुबह 9 बजे से ही होने लगता है। जो शाम तक गर्मी उमस से लोग परेशान होते देखे जा सकते है। मौसम विभाग की माने तो मई के दूसरे सप्ताह में अधिक गर्मी होगी। जो पूरे एक सप्ताह तक बनी रहनेे की बात कही जा रही है।

सबसे ज्यादा गर्म रहा खरगोन

- Install Android App -

प्रदेश में मई माह में एक हफते की हीट वेब मतलब गर्म हवाए या लू के थपेड़े चलगे। इसका खासा असर हमें देखने को मिलेगा। 10 से 17 मई तक आमजन को सावधान रहने की आवश्यकता है। महिने के आखरी दिनों में भीषण गर्मी पड़ सकती है। मई के पहले ही दिन प्रदेश के 9 शहरों में दिन का टेम्प्रेचर 40 डिग्री के पार रहा। सबसे गर्म खरगोन रहा। यहां पारा 42.4 डिग्री तक पहुंच गया।प्रदेश मे बुरहानपुर खरगोन और बड़वानी सबसे ज्यादा गर्म होते है।

सावधान इन जिलों में पडे़गी सबसे ज्यादा गर्मी 

प्रदेश के मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर, छतरपुर, नरसिंहपुर, निवाड़ी, मैहर, टीकमगढ़, भिंड, दतिया, खरगोन, बड़वानी, खंडवा, मुरैना, राजगढ़, रायसेन, शाजापुर, श्योपुरकलां, शिवपुरी और विदिशा जिलों में पारा 45 डिग्री या इससे ज्यादा रहने का अनुमान है। छतरपुर के खजुराहो और नौगांव में पारा 47 से 48 डिग्री, भोपाल,इंदौर,जबलपुर उज्जैन में 45 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। विशेषकर ग्वालियर में सबसे ज्यादा पारा 47 डिग्री के बीच पहुंचने का अनुमान है।

MP News Weather Report

Don`t copy text!