ब्रेकिंग
टिमरनी: पंचायत सचिव संगठन अध्यक्ष बने रामशंकर चौहान, पंचायत भवनों पर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी अंकित कराएं कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में दि... मकड़ाई एक्सप्रेस की खबर का हुआ असर,सरपंच सचिव ने शासकीय राशि का किया दुरुपयोग, भ्रष्टाचार के मामले ज... हरदा ब्लास्ट पीड़ितों को न्याय दो ! 23 फ़रवरी को घंटाघर चौक शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेगा सर्वसमाज ब्र... मोदी सपोर्ट सेवा समिति हरदा कार्यकारिणी का हुआ गठन  Timrani sirali MLA: विधायक अभिजीत शाह की शासकीय विभागों में की जा रही उपेक्षा, ब्लाक कांग्रेस कमेटी ... Ladli bahna yojana:मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले लाडली बहनों के खाते में 1 मार्च को आ जायेगा पैसा,कोई भ... Sirali harda: सिराली के इस भूमाफिया पर प्रशासन कब करेगा कार्यवाही? प्रथम दृष्टया रजिस्ट्री में हुई ध... Bhopal: आजाद अध्यापक शिक्षक संघ पदाधिकारियों की प्रांतीय बैठक 25 फरवरी को Harda News : 70 लाख गरीब आदिवासी के डकारने वाले मामले के तार मुख्य सरगना डिप्टी रेंजर सिंह से जुड़े...

Pakistan Attacked Iran: अपनी सीमा में ईरान के हमले से बौखलाए पाकिस्तान ने ईरान सीमा के भीतर की बमबारी

ईरान सीमा में बमबारी कर पाक ने की गलती, इसका परिणाम संभवत और भयानक हो सकते है। अब पाकिस्तान के विरोधी देश इस स्थिति का फायदा ले सकते हैं वैसे ही पूरी दुनिया में आतंकियों की पनाहगाह पाकिस्तान को ही माना जाता हैं।

अपनी सीमा के भीतर हुए ईरान के हमले से परेशान पाकिस्तान ने पलटवार किया है। गुरुवार को पाकिस्तान ने ईरान के क्षेत्र में बलूच संगठनों पर कार्यवाही करने की बात कही है। ऐसा कर उसने भारत की कूटनीति का रास्ता आसान कर दिया। जो उसके लिए खतरा बन सकती है।

पाकिस्तान की सीमा में आतंकी संगठनों पर हो रहे हमलें –

पाकिस्तान खुद के पास परमाणु बम होने के दावा ठोंकता रहा है। इसके बाद भी पड़ोसी देश उसकी सीमा में घुसकर एयर स्ट्राइक कर रह है। कुछ साल पहले भारत ने भी बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर जैश मोहम्मद के ठिकानों नेस्तनाबूद किया था। इसके बाद अफगानिस्तान ने भी पाकिस्तान की सीमा में हमला किया था अब ईरान ने किया आखिर परमाणु बम पाकिस्तान ने अपने पास होने का दावा किया तो फिर पड़ोसी उस पर हमला क्यों कर रहे है।

एशिया का माहौल और खराब हो सकता –
ज्ञात हो कि पिछले 3 महिनों से इजरायल और हमास युद्ध चल रहे युद्ध के दौरान अभी ईरान और पाकिस्तान एक दूसरी की सीमा के अंदर हमल कर रहे है। जिससे एशिया का माहौल और खराब हो सकता है। मीडिया सूत्रों से मंगलवार को ईरान ने पाकिस्तान की सीमा के भीतर एक सुन्नी आतंकी संगठन के ठिकानों पर मिसाइल और ड्रोन से हमले कर दावा किया कि था | कि ये आतंकी संगठन उसकी सीमा में सक्रिय हैं और पाकिस्तान से संचालित हो रहा हैं।

ईरान के हमले बौखलाए पाकिस्तान को सूझा ही नही क्या करें –

 अचानक अपनी सीमा में हुए ईरान के इस हमले से बौखलाए पाकिस्तान को कुछ सूझ ही नही रहा कि अब क्या करें | कुछ एक्शन नही लेता तो दुनिया मे शर्मींदगी होगी। दुनिया में उसका नाम खराब न हो पाकिस्तान की जनता का दबाब बढ़ने के डर से उसने कार्रवाई करनी थी। गुरुवार सुबह ईरान की सीमा में घुसकर एयर स्ट्राइक करने का दावा किया कि उसने ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में आतंकियों के छिपने के कथित अड्डों पर सटीक सैन्य कार्रवाई की है जिसमें कुछ आतंकी मारे गए हैं। मजेदार बात तो यह है कि उसने वही जगह बताई जो ईरान ने बताई थी। कहा कि देश की सुरक्षा को ध्यान में रखकर कार्यवाही की गई है।

यह भी पढ़े-

- Install Android App -

ईरान की सीमा क्षेत्र मे कार्यवाही कर उसने लोगो को बताने की कोशिश की है कि वह अपने क्षेत्र में किसी की दखल अंदाजी बर्दाश्त नही करेगा। इसके बाद उसने तेहरान से अपने राजदूत को बुला लिया और ईरानी राजदूतो को वापिस भेज दिया है। पाक सेना के ऊपर बदले की कार्रवाई करना जरुरी था क्योंकि पाक की जनता का अनावश्यक दबाब पड़ता।

पाकिस्तान परमाणु शक्ति संपन्न होने पर भी पड़ोसी कर रहे हमला –

पाकिस्तान के बारे में कहा जाता है कि उसके पास परमाणु बम है। जो उसे अमेरिका की दोस्ती में मिला है। आज की स्थिति इतनी गंभीर है कि वह दुनिया में गरीब और लाचार साबित हो रहा है। आज उसके पड़ोसी उसकी सीमा में घुसकर आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई कर रहे है। परमाणु शक्ति संपन्न होने के बाद भी आज पूरी दुनिया मे पाकिस्तान खुद को बेबस और लाचार महसूस कर रहा है। वही पाकिस्तान को चीन का समर्थन मिला भी तो वह सिर्फ उसे अपने फायदे के लिए उपयोग करता है। अमेरिका भी अपने समर्थन के लिए उसको साथ रखता हैं मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बढ़ते कद के आगे सारी दुनिया नेें पाकिस्तान एक किनारा कर दिया गया है।

Don`t copy text!