ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 13 जून 2024 | दिन गुरुवार जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे MP BIG News : कठुआ में हुए आतंकी हमलें में छिंदवाड़ा का कबीर हुआ शहीद पैथोलॉजी लैब फर्जी रिपोर्ट कलेक्टर को मिली शिकायत, जांच करने पहुंची टीम, विजय पैथोलॉजी को किया सील देवास: कांटाफोड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी तथा ट्रक कटिंग करने वाले दो चोर धराए! खातेगांव: जल है तो कल है इसे बचाने के लिए हमें जल संरचनाओं को पुर्नजीवित करने के प्रयास करना होंगे- ... Breking News : बाइक सवार लूटेरों ने दिन दहाड़े पिस्टल दिखाकर व्यापारी से की 27 लाख की लूट कांग्रेस नेता सुरेंद्र जैन के बेटे संकल्प को कार दुर्घटना में बनाया आरोपी ! एफआईआर दर्ज ! हंडिया : पीए श्री स्कूल हंडिया के प्रधान पाठक जीआर चौरसिया द्वारा शिक्षकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दि... नर्मदा पुरम : नर्मदापुरम जिले के नगरों/ग्रामों में देखी गई विशेष खगोलीय घटना, साया ने छोड़ा,काया का ... Big News Mp: खंडवा जिले में 6 बदमाशो को जिला बदर करने के आदेश जारी!

अब बिना ATM कार्ड के भी कर सकते है Phone Pay का इस्तेमाल, देखे नया तरीका

अगर Phone Pay का इस्तेमाल करना चाहते हैं। लेकिन आपके पास डेबिट कार्ड एटीएम कार्ड नहीं है, तो अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपके बिना एटीएम और डेबिट कार्ड के PHONE Pay चलने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं। किस प्रकार आप बिना एटीएम के भी Phone Pay का इस्तेमाल कर सकते हैं सारी जानकारी आज के आर्टिकल में प्रदान की जाएगी।

अब बिना एटीएम कार्ड के भी बड़ी आसान प्रक्रिया के माध्यम से Phone Pay का इस्तेमाल कर सकते हैं और ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। Phone pay ने आधार कार्ड के माध्यम से यूपीआई आईडी बनाने का विकल्प शुरू कर दिया है। आज के डिजिटल युग में हर व्यक्ति अपने छोटे से लेकर बड़े काम के लिए Phone Pay जैसे यूपीआई का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में अगर हमारे पास ऑनलाइन पेमेंट का माध्यम रहता है, तो हमें आसानी हो जाती है बिना Case रखें हम कहीं भी आ जा सकते हैं। जरूरत पड़ने पर हम ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। Phone pay जैसे यूपीआई aap आ जाने के बाद से हमें कैसे रखने की आवश्यकता ना के बराबर हो गई है।

ऐसे बनाएं बिना ATM के phone pay –

अगर आप Phone Pay जैसे UPI App का इस्तेमाल करना चाहते हैं, लेकिन आपके पास एटीएम कार्ड नहीं है, तो अब आप बताई जा रही प्रक्रिया के अनुसार अपना Phone Pay अकाउंट बिना एटीएम के भी बना सकते हैं। आपके पास बैंक खाता होना चाहिए। पहले Phone Pay केवल डेबिट और एटीएम कार्ड की सहायता से ही शुरू किया जा सकता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है आप यूपीआई के लिए आधार कार्ड के जरिए भी Phone Pay का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको अपना आधार नंबर वेरीफाई करना होगा। इसके बाद आप अपने Phone Pay को यूपीआई ट्रांजैक्शन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आधार यूपीआई का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास मौजूद आधार कार्ड में मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होना अनिवार्य है।

1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Phone Pay एप्लीकेशन को शुरू करना होगा।
2. अब यहां बैंक खाता जोड़ने वाले विकल्प पर क्लिक कर दीजिए।
3. अपनी बैंक का शाखा का चयन कीजिए।
4. अब आपके यहां दिखाई दे रहा है Without Debit/ATM Card वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
5. अब आपको अपना आधार नंबर दर्ज करना होगा।
6. आधार कार्ड को ओटीपी के जरिए वेरीफाई करना होगा।
7. अब आगे आपको यूपीआई पिन जनरेट करना होगा।
8. इस प्रकार आप आधार कार्ड के माध्यम से Phone Pay में यूपीआई बना सकते हैं।

______________

- Install Android App -

यह भी पढ़े –

Don`t copy text!