ब्रेकिंग
Accident News : तेज रफ्तार ट्रक ने महिला को मारी टक्कर मौके पर हुई मौत, भीड़ ने किया चक्काजाम Sirali news: सिराली में आदिवासी की मानव सुधार पट्टा से पिटाई, 40 हजार की घुस मामले में जयश कल 25 फरव... Harda : कट्टा लहराते धमकी देते गुंडों का वायरल हुआ था विडियो, एसपी ने लिया एक्शन, पुलिस ने 24 घंटो म... Aaj Ka Rashifal: आज 24/02/2024 का राशिफल, Daily Horoscope हरदा ब्लास्ट : भूख हड़ताल के पहले दिन प्रशासन की तरफ दागे गए अनसुलझे सवाल , जवाब न मिलने तक आगे बातची... हंडिया:सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हंडिया में अरुण तिवारी बने विधायक प्रतिनिधि नियुक्त, Harda: अवैध कुलावे से  बर्बाद हो रहा  सरकार का पानी और राजस्व, सिंचाई विभाग की नाक के नीचे चल रहे  अ... Harda Mandi Bhav: आज 23/02/2024 का हरदा, सिराली, टिमरनी, खिरकिया मंडी भाव | Harda Mandi Rates Today Harda News: अवैध मदिरा के विक्रय व संग्रहण के विरूद्ध कार्यवाही कर 10 प्रकरण दर्ज किये Harda News: एसडीएम श्री परते ने राहत शिविर में भोजन व्यवस्थाओं का जायजा लिया

PM Loan Scheme : सरकार की इस स्कीम में मिलेंगा बिना गारंटी के 50,000 का लोन, ऐसे करें आवेदन

PM Loan Scheme : अगर आप आत्मनिर्भर बनने के लिए अपना खुद का बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं। इसके लिए बैंक आपको लोन दे रहे हैं. जिसके बाद आपकी समस्या खत्म हो जाएगी. इस आर्टिकल में हम आपको उस सरकारी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको बिना किसी गारंटी के लोन मिलता है।

PM Loan Scheme

केंद्र सरकार की इस योजना में लोगों को अपना कारोबार शुरू करने के लिए 50 हजार रुपये तक का लोन बिना किसी गारंटी के मिलता है। इतना ही नहीं, ब्याज पर सब्सिडी और 1200 रुपये का कैशबैक मिलता है। दरअसल हम बात कर रहे हैं पीएम स्वनिधि योजना की.

फटाफट जानिए क्या है पीएम स्वनिधि योजना

आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत मोदी सरकार ने पीएम स्वनिधि योजना शुरू की है. केंद्र सरकार ने इस सरकारी योजना की शुरुआत 2020 में कोरोना महामारी के समय की है। इस योजना के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को बिना कोई बंधक दिए ऋण सुविधा मिलती है।

इस योजना के तहत 50 हजार रुपये का लोन दिया जाता है. इस योजना में शुरुआत में 10,000 रुपये का लोन दिया जाता है. अगर इसका भुगतान समय पर किया जाए तो लोन की सीमा पहले 20,000 रुपये होती है और फिर इसे बढ़ाकर 50,000 रुपये कर दिया जाता है.

लोगों को 7 फीसदी ब्याज पर सब्सिडी मिलेगी

आपको बता दें कि लोगों को 50 हजार रुपये का लोन बिना किसी गारंटी के मिलता है। यह ऋण तीन किस्तों में प्रदान किया जाता है। अगर आपने कर्ज लिया है और उसे पूरा चुकाते हैं तो सरकार कर्ज पर दिए जाने वाले ब्याज पर 7 फीसदी की सब्सिडी देती है।

यह भी पढ़े-

- Install Android App -

इतना ही नहीं, अगर आप डिजिटल लेनदेन करते हैं तो आपको साल में 1200 रुपये तक कैशबैक भी मिलता है। अब तक सरकार तीन किश्तों में करीब 70 लाख रुपये का लोन दे चुकी है. सरकार की इस योजना से 53 लाख से ज्यादा स्ट्रीट वेंडर्स को फायदा हुआ है. पीएम की इस योजना के तहत अब तक 9100 करोड़ रुपये बांटे जा चुके हैं.

इस सरकारी योजना के लिए आवेदन कैसे करें

  • आप घर बैठे पीएम स्वनिधि योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं, बस कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।
  • सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://pmsvanidih.mohua.gov.in/ पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आवेदन करने के लिए आपको फॉर्म भरना होगा.
  • इसके अलावा आप किसी भी कॉमन सेंटर पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
  • इसके अलावा आप किसी भी सरकारी बैंक में जाकर आवेदन कर सकते हैं.
  • अगर आपके पास बैंक खाता है और खाता आधार और मोबाइल नंबर से लिंक है तो आप आसानी से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.
Don`t copy text!