ब्रेकिंग
Breking News : इंदौर की श्रद्धालुओ से भरी टूरिस्ट बस खड़े ट्राले से टकराई दो की मौत CG News : मानसिक रुप से विक्षिप्त व्यक्ति की दो लोगो ने डंडे से कि पिटाई हुई मौत Durg News : पुरानी रंजिश के चलते पार्किग ठेकेदार की चाकू मारकर हत्या MP News : मुरैना में रेत माफिया के विरोध में पहले कलेक्टर कार्यालय को घेरा फिर हाईवे पर प्रदर्शन Balaghat News : अनियंत्रित बस से सड़क से नीचे उतरी 25 से अधिक बराती हुए घायल हरदा जोशी कालोनी के रहवासी बिजली की समस्या से परेशान, बिजली फीडर कर्मचारी बोला मेरा काम सोने का है। ... तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका...

Saria Cement Aaj ka Bhav : सीमेंट सरिया के भाव में आई गिरावट, जानिए क्या है भाव

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 भोपाल। भवन निर्माण के लिए सबसे ज्यादा जरुरी सामग्री है वह लोहा सरिया हैं। सरिया का इस्तेमाल करने से सीमेंट, गिट्टी, बालू, ईंट के बीच मजबूत पकड़ बनती हैं। जिसके कारण सरिया का इस्तेमाल करके बनाये जाने वाले घर काफी लम्बे समय तक मजबूती के साथ बने रहता हैं। अभी वर्तमान मं सरिया के दाम में स्थिरता बनी हुई हैं आगामी भवन निर्माण की प्लानिंग होतो अभी सरिया खरीदकर पटक लेना समझदारी होगी। आज सरिया का रेट 8000 प्रति क्विंटल है। मध्य प्रदेश में टाटा टिस्कोन जिंदल पैंथर कामधेनु 8 एमएम सरिया 8000 प्रति क्विंटल है।

   वजन के हिसाब से MP Me Sariya Ka Rate Today 21 -03-2024
Sariya Ka Rate Today Mp (Size). Tata Tiscon / Kg. Jindal Panther / Kg. Bansal TMT / Kg. Kamdhenu TMT / Kg.
08 MM Sariya Ka Price Today Mp 80 Rs. 80 Rs. 55 Rs. 80 Rs.
10 MM Sariya Ka Price Today Mp 78 Rs. 78 Rs. 55 Rs. 79 Rs.
12 MM Sariya Ka Price Today Mp 77 Rs. 77 Rs. 55 Rs. 78 Rs.
16 MM Sariya Ka Price Today Mp 77 Rs. 77 Rs. 55 Rs. 77.5 Rs.

 

सीमेंट की कीमत 

सीमेंट भवन निर्माण की आवश्यक सामग्री है जो अन्य सामग्री को आपस में जोड़ने का काम करती है। लोहा गिट्टी रेत और ईंट को आपस में जोड़कर भवन को मजबूती प्रदान करती है। इसलिए सीमेंट की उपयोगिता का नकारा नही जा सकता है।आज देश में कई प्रकार की सीमेंट निर्माण करने वाली कंपनियां है। जिसमे अल्टाटेक ,बिरला प्रिज्म,मैहर आदि के नाम प्रमुख है।

Approximate Cost of Products Available at UltraTech Cement BHOPAL

- Install Android App -

Products Approximate Price
Ultratech Premium (50 Kg) Rs. 375 or more
Ultratech Super (50 Kg) Rs. 365 or more
Ultratech Weather Plus (50 Kg) Rs. 395 o
Don`t copy text!