ब्रेकिंग
Harda News: कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने बैठक में दिये निर्देश: सभी विभागों की रंगाई पुताई हो, साफ सफ... Harda News: अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत पीड़ितों को पात्रतानुसार राहत दिलाएं: कलेक्टर श्री सिंह ने... Harda News: अमानक कीट नाशक व खाद बीज विक्रय करने वाले संस्थानों के लायसेंस निलंबित व निरस्त करने की... Rajgarh News : आपसी विवाद में पति ने पत्नि पर किया फायर, पत्नि की हुई मौत Crime News : 21 वर्षीय स्टेज परफाॅर्मर से साथियों ने नशीला पदार्थ खिलाकर किया गैंगरेप Pradhan Mantri Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, ऐसे करें अप... इस दिन होगा लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू, राज्य की वंचित महिलाएं कर सकेंगी आवेदन फार्म जमा, दे... CM Kisan Kalyan Yojana: के अंतर्गत ऐसे करें आवेदन फार्म जमा, मिलेगा ₹6000 का लाभ, देखिए पूरी जानकारी Ladli Bahana Awas Yojana: मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त में देगी ₹30000, यहा... 'फ्री सिलाई मशीन योजना 2024' के अंतर्गत भारत सरकार महिलाओं को मुफ्त में देगी सिलाई मशीन, यहां देखें ...

Weather Forecast Alert : घने कोहरे और गलाने वाली ठंड के बीच अगले 4 दिनों तक 7 राज्यों में बारिश की चेतावानी

Weather Forecast Alert : देश के ज्यादातर राज्यों में इस समय तापमान थोड़ा-थोड़ा करके लुढ़क रहा है। देश के अधिक राज्यों में अब कड़ाके की सर्दी देखने को मिल रही है। यूपी, बिहार, राजस्थान और दिल्ली सहित कई राज्यों में कोहरे और सर्दी से लोगों का बुरा हाल हो रखा हुआ है।

Weather Forecast Alert

उत्तराखंड में सुबह-शाम के समय में कोहरा छाने से ठंड का अहसास हो हो रहा है। उत्तर प्रदेश में मौसम पल-पल बदलता हुआ नजर आ रहा है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में धूप निकलने की वजह लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिल रही है।

दिसंबर का महीना कुछ ही दिनों में खत्म होने वाले है, ऐसे में जनवरी के महीने में हर साल कड़ाके की सर्दी देखने को मिलती है। खबरों की मानें तो बढ़ती सर्दी को देखते हुए दिल्ली हवाईअड्डे पर आज आठ उड़ानें डायवर्ट की गईं।

जहां सात उड़ानों को राजस्थान के जयपुर की ओर मोड़ दिया गया, वहीं एक को गुजरात के अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को घने कोहरे के साथ सर्दी भी देखने को मिली है। आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 2 जनवरी तक देश के कई हिस्सों में घने कोहरे, बारिश की भविष्यवाणी जारी कर दी है। आईएमडी के अनुसार, 25-27 दिसंबर के दौरान पंजाब, हरियाणा और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे की स्थिति की भविष्यवाणी की गई है। इसके अलावा 25 दिसंबर को राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में सुबह के समय घने की संभावना जताई गई है।

आईएमडी ने 25 दिसंबर से 28 दिसंबर तक दिल्ली में घने कोहरे की भविष्यवाणी कर दी है। आईएमडी ने कहा कि 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक कोहरा छाया रहेगा और न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आने की भी संभावना जताई गई है। रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़े-

- Install Android App -

मौसम विभाग ने कहा है कि 25-27 दिसंबर के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

25 दिसंबर को गंगीय पश्चिम बंगाल; 25 और 26 दिसंबर को ओडिशा; 26 दिसंबर को राजस्थान; 26 और 27 दिसंबर को मध्य प्रदेश; 28 और 29 दिसंबर को पंजाब और हरियाणा में कोहरे की स्थिति जारी रहेगी। मौसम विभाग की मानें तो 27-29 दिसंबर के दौरान असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी के अनुसार, 30 दिसंबर 2023 से 1 जनवरी 2024 तक तटीय तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। 24, 27 और 28 दिसंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। आईएमडी ने अगले दो दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

Don`t copy text!