ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

बैतूल के कांग्रेस विधायक सिर्फ इतना बता दे कि आखिर किसकी अनुमति से किया जा रहा था राम मंदिर के नाम पर चंदा

सिविल सोसायटी की लगातार शिकवा – शिकायतो पर जिला प्रशासन के भारी दबाव के बाद 28 मार्च को होगी गणना

- Install Android App -

बैतूल। जिले के कुछ जागरूक नागरिको एवं सिविल सोसायटी से जुडे लोगो के द्वारा बैतूल जिला कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस को की जा रही लगातार लिखित एवं मौखिक शिकवा – शिकायतो के बाद शिकायतो पर जिला प्रशासन के द्वारा विधायक से मांगे गए कथित स्पष्टीकरण एवं उक्त शिकवा – शिकायतो पर होने वाली संभावित कार्रवाई से डरे – सहमें बैतूल से कांग्रेस विधायक निलय विनोद डागा को आखिर वह दिन तारीख की घोषणा करनी पडी कि उनके द्वारा अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे सहभागिता अभियान के अंतर्गत उक्त दान राशि की आगामी २८ मार्च को गणना की जाएगी। ५१ दान पात्रों को खोलने के बाद इसकी विधिवत रिकॉर्डिंग एवं फेसबुक लाइव पर टेलीकास्ट किया जाएगा। दान राशि की गणना मीडिया एवं जनता के समक्ष आम जनता द्वारा की जाएगी। उल्लेखनीय है कि २८ मार्च को नवरात्र पर्व की सप्तमी है। श्री डागा द्वारा ऐसे शुभ अवसर पर दान की गणना करने का निर्णय लिया है। श्री डागा द्वारा उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद से ही राम भक्तों के सहयोग से विधानसभा क्षेत्र बैतूल में लगभग ३ वर्षों तक अभियान चलाया गया। इस दौरान उन्होंने विधानसभा क्षेत्र की जनता से दान स्वरूप राशि एकत्रित की। श्री डागा का कहना है कि दान राशि छोटी हो या बड़ी इसमें पारदर्शिता जरूरी है, इसलिए वे धर्म प्रेमी जनता के सामने श्रद्धालुओं के हाथों ही दान पात्रों में एकत्रित राशि की गणना करवाएंगे। इसके साथ ही इसकी पूरी रिकॉर्डिंग भी की जाएगी। फेसबुक पर भी प्रसारण किया जाएगा। जानकारी के अनुसार ५१ दान पात्रों में एकत्रित दान राशि की गणना राम मंदिर कोठी बाजार में की जाएगी। २८ मार्च का यह दिन बैतूल के लिए ऐतिहासिक रहेगा। इस अवसर पर पुराने डागा भवन से ५१ दान पात्रों को श्रद्धालु अपने सिर पर रखकर शोभायात्रा के रूप में राम मंदिर कोठी बाजार पहुंचेंगे। यहां श्री राम मंदिर प्रांगण में दान राशि की गणना की जाएगी जिस का लाइव प्रसारण बाहर दिखाया जाएगा। दान राशि की गणना के लिए श्रद्धालुओं को सूचना दी जा रही है। विधायक श्री डागा ने इस अवसर पर अपेक्षित सहयोग का आग्रह किया है। उन्होंने आम जनमानस राम भक्तों से आग्रह किया है कि भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए एकत्रित की गई दान राशि कि गणना में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने बताया कि दान राशि राम मंदिर ट्रस्ट को भेजी जाएगी।
उच्च न्यायालय ने कहा था कि डागा जी दान पत्र लेकर चंदा लो….!

बैतूल विधायक राम मंदिर के नाम पर प्राप्त की गई दान राशी को लेकर बुरी तरह फंसते नजर आ रहे है। विधायक ने आज तक मीडिया या जिले की धार्मिक जनता को यह नहीं बताया कि आखिर वे किसके कहने पर या किसकी अनुमति से राममंदिर के नाम पर दान पेटियों में गुप्त दान ले रहे थे। अपनी प्रेस विज्ञिप्त में बैतूल विधायक ने जानकारी दी कि उच्च न्यायालय के फैसले के बाद राम भक्तो के सहयोग से दान या चंदा लेने के लिए क्या उन्हे उच्च न्यायालय द्वारा अनुमति प्रदान की गई थी..! इधर भोपाल में अशोका गार्डन पुलिस द्वारा राम मंदिर के नाम पर फर्जी चंदा वसूलने के अरोप में बीते वर्ष हुई धड पकड के बाद सवाल बैतूल में भी उठा कि आखिर कांग्रेसी विधायक ने क्या राम मंदिर न्यास या राम मंदिर ट्रस्ट की अनुमति से राम मंदिर के लिए दान लेना शुरू किया था…! वर्ष 2021 में भोपाल स्थ्ति अशोक गार्डन थाने में विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई। जिसमें कहा गया कि राम जन्म भूमि ट्रस्ट अयोध्या की तरफ से विश्व हिंदू परिषद एक अधिकृत संस्था है। बैतूल जिले में विश्व हिन्दु परिषद कार्यरत है लेकिन विधायक निलय विनोद डागा के साथ दान पेटियों को लेकर विश्व हिन्दु परिषद का कोई पदाधिकारी या सदस्य चंदा या दान लेने संग – संग लोगो के घरो तक नहीं पहुंचा। ऐसे में यह सिद्ध होता है कि बैतूल के कांग्रेस विधायक को न तो राम जन्म भूमि ट्रस्ट अयोध्या और न ही विश्व हिन्दु परिषद के द्वारा कोई अनुमति प्रदान की गई थी। बिना अनुमति के चंदा या दान लेना कानून की नजर में अपराध है ऐसे में यदि भोपाल के अशोका गार्डन पुलिस थाना में आरोपी मनीष राजपूत के खिलाफ धारा ४२० के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है तब बैतूल कोतवाली, बैतूल गंज पुलिस थाना, बैतूल बाजार पुलिस थाना, आठनेर पुलिस थाना में बैतूल से कांग्रेस विधायक निलय विनोद डागा के खिलाफ धारा 420 का मामला पंजीबद्ध कर उन्हे गिरफ्तार करने में बैतूल जिले की पुलिस को कैसी हिचक या परेशानी ….!
विधायक जवाब दे क्यों न हो आपके खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज…!
बैतूल जिले में काग्रंेस विधायक के द्वारा की गई चंदा वसूली के मामले को कायदे एवं फायदे के लिए भाजपा और उसके पोषित संगठनो को उठाना चाहिए था लेकिन बैतूल जिले में कांग्रेस – भाजपा के बारे में यह आम धारणा बन चुकी है कि दोनो पार्टी एक ही थाली के चटट्े – बट्टे यानि चोर – चोर मौसरे भाई है..! जिले में यदि राम मंदिर के नाम कोई साधारण आम आदमी चंदा या दान लेता तो भाजपा और उसके पोषित संगठन उसे जेल तक पहुंचा देते लेकिन बैतूल के मामले में ऐसा नहीं हो सका। बैतूल विधायक को सिविल सोसायटी के सवालो का जवाब देना चाहिए जो आज तक निरूत्तर है।
उनके द्वारा बैतूल विधानसभा क्षेत्र में अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे सहभागिता अभियान के अंतर्गत दान राशि लेने की बैतूल पुलिस में सूचना दर्ज करवाई गई थी।
जिले की पुलिस द्वारा उनके द्वारा अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे सहभागिता अभियान के अंतर्गत जिन दान पेटियों में दान राशि ली गई थी उन पर सरकारी मोहर या उनका विधिवत पंचनाम बनाया गया था।
अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे सहभागिता अभियान के अंतर्गत लोगो से जिन दान पेटियों में दान लिया गया उन दान पेटियों को प्रतिदिन पुलिस थाना या किसी मंदिर में जमा क्यों नहीं किया गया।
अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे सहभागिता अभियान के अंतर्गत ली गई दान राशि की प्रतिदिन गिनती क्यों नहीं की गई।
अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे सहभागिता अभियान के अंतर्गत बैतूल विधानसभा क्षेत्र में घर – घर घुमवाई गई दान पेटियो को सील किया गया था। सील की गई पेटियों पर किस प्रशासनिक अधिकारी या कर्मचारी के हस्ताक्षर या सील है….!
अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे सहभागिता अभियान के अंतर्गत 51 दान पत्रको को विधायक द्वारा अपने निवास / कार्यालय में किसकी अनुमति से रखा गया….!
अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे सहभागिता अभियान के अंतर्गत ली गई दान राशी की सिविल सोसायटी के द्वारा की गई शिकायत के बाद ही क्यों गणना करनी पडी…!
बैतूल विधायक जी सिर्फ अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे सहभागिता अभियान की अनुमति पत्र सार्वजनिक करे। यदि वे ऐसा नहीं करते है तो जिले की इमानदार पुलिस कप्तान को बिना किसी प्रकार केे देर – सबेर किए बैतूल विधायक के खिलाफ धारा 420 एवं धारा 384 के तहत अपराधिक प्रकरण दर्ज करना चाहिए।