ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

सरकारी अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेने कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना अचानक पहुंची

मरीज को निरंतर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

अस्पताल के एसएनसीयू , एनआरसी, ऑपरेशन सहित सभी वार्डो का किया बारीकी से निरीक्षण, थाली चख कर देखी

के के यदुवंशी

अस्पताल में मरीजों को दिया जाने वाले भोजन को चखा

- Install Android App -

सिवनी मालवा।नर्मदापुरम नवागत कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अस्पताल के सभी वार्डो का बारीकी से निरीक्षण किया और आवश्यक संसाधनों और चिकित्सकों को उपलब्धता देखी। इस दौरान उन्होंने जिला चिकित्सालय के भोजनशाला का भी निरीक्षण कर मरीजों के लिए बनाए जाने वाले भोजन को चखकर उसकी गुणवत्ता देखी। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को निर्देशित किया कि मरीजों को निरंतर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदाय किया जाना सुनिश्चित करें।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने मरीजों से भी चर्चा कर पूछा कि उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत तो नहीं आ रही। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में मरीजों से जानकारी ली, जिस पर मरीजों द्वारा बताया गया कि उन्हें अस्पताल में अच्छी सुविधाएं प्राप्त हो रही है। उन्होंने जिला अस्पताल में हेल्थ डेस्क का भी सुचारू रूप से संचालन करने के निर्देश दिए। ताकि मरीजों को आवश्यक जानकारी और सेवाएं प्राप्त करने में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। उन्होंने कहा कि हेल्प डेस्क में व्यवस्थित रजिस्टर भी मेंटेन किया जाए।

कलेक्टर ने निर्देशित किया कि जिला अस्पताल में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। मरीज की बेडशीट निर्धारित अंतरालों में बदले जाएं। जिला अस्पताल के मरम्मत का कार्य भी निर्धारित ठेकेदार के माध्यम से समय पर पूर्ण किया जाएं। चिकित्सक एवं स्टाफ अपने निर्धारित ड्यूटी रोस्टर के अनुसार चिकित्सालय में उपस्थित रहें। जिला अस्पताल समय-समय पर फायर ऑडिट भी कराया जाए।

उन्होंने ब्लड बैंक का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने एनीमिया, थेलसिमिया एवं अन्य गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों को रक्त की उपलब्धता के संबंध में जानकारी लिए एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर सुश्री मीना द्वारा जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। कलेक्टर द्वारा जिला अस्पताल में ओपीडी, हेल्पडेस्क, एसएनसीयू, आयुष्मान कक्ष, पीआईसीयू, ऑपरेशन कक्ष, एनआरसी, ब्लड बैंक, बच्चा वार्ड , महिला वार्ड, मेल वार्ड , पैथोलॉजी इत्यादि सभी वार्डो का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश दहलवार डॉक्टर राजेश महेश्वरी सहित अधिकारी उपस्थित रहे।