ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिकायत नही हुई कार्यवाही, अब फिर पुनः कलेक्टर को शिकायतो की प्रति देकर कार्यवाही की मांग की।

हरदा – नगर पालिका हरदा द्वारा विगत् कुछ वर्षों से भ्रष्टाचार की पराकाष्ठाऐं पार की जा चुकी है, जिसकी नेता प्रतिपक्ष अमर रोचलानी एवं कांग्रेस पार्षदगणों द्वारा पूर्व में तात्कालीन कलेक्टर से की गई शिकायतों पर कार्यवाही नहीं होने और की गई जाँच की मांगों का निराकरण न होने के कारण आज विधायक डाॅ. आर.के. दोगने एवं नेता प्रतिपक्ष अमर रोचलानी के साथ कांग्रेस पार्षदगण द्वारा कलेक्टर हरदा को न.पा. के भ्रष्टाचार की शिकायत कर जाँच की मांग की गई है।

- Install Android App -

अमर रोचलानी ने बताया कि कायाकल्प अभियान के अंतर्गत निकाय में बी.टी. रोड़ व मजबूतीकरण कार्य में ठेकेदार द्वारा अति घटिया निर्माण गुणवत्ता विहीन कार्य किये जाने से सड़क पर मात्र 8-10 दिन में ही बड़े-बड़े गड्डे हो गये थे और गिट्टी उखड़ गई थी, जिसकी जाँच में संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास म.प्र. भोपाल द्वारा पत्र क्र. यौ.प्र./07/2024/739 दि. 27/01/2024 के आदेश में घटिया निर्माण होना पाया गया था एवं नई सड़क बनाने के आदेश जारी हुए थे, किन्तु ठेकेदार से नई सड़क नहीं बनवाई गई, बल्कि दि. 14/02/2024 को वर्तमान सी.एम.ओ. श्री कमलेश पाटीदार, न.पा. इंजीनियर श्री शिवम चैरसिया द्वारा ठेकेदार से मिलीभगत कर उसे लगभग 55 लाख रूपये का पुनः भुगतान कर दिया गया है, जिसकी जाँच होना अनिवार्य है।
इसी प्रकार वार्ड क्र. 28, कलेक्ट्रेट चैराहे से पीलियाखाल होते हुए नर्मदापुरम मुख्य मार्ग तक बनने वाली सी.सी. रोड़ का घटिया निर्माण एवं भ्रष्टाचार की जाँच के संबंध में तात्कालीन कलेक्टर महोदय को दिनांक 11/01/2024 को शिकायत की गई थी, जिसकी जाँच के लिए संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन विभाग को पत्र क्र. 715/स्टेनो/2024 हरदा दिनांक 12/01/2024 लिखा गया था। किन्तु आज दिनांक तक इतने बड़े भ्रष्टाचार पर कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है। जबकि एक ही रोड़ का निर्माण न0पा0 परिषद द्वारा एवं पी.डब्ल्यू.डी. विभाग द्वारा बनाकर लगभग 2.35 करोड़ रूपये का भ्रष्टाचार एवं रोड़ का घटिया निर्माण कराया गया है, इस घटिया निर्माण और रोड़ की नपती में किया गया भ्रष्टाचार की जाँच कराई जाना आवश्यक है। कांग्रेस पार्षदगणों द्वारा पत्र क्र. 074/2023, 075/2023 एवं 076/2023 दिनांक 28/03/2023 को जनसुनवाई में न0पा0 हरदा द्वारा जे.सी.बी. मशीन से शहर में कार्य कराये जाने के नाम पर भ्रष्टाचार की शिकायत तात्कालीन कलेक्टर महोदय को की गई थी, जिसमें बिन्दुवार शिकायत कर जाँच एवं उचित कार्यवाही की मांग की गई थी, किन्तु कोई कार्यवाही नहीं हुई, जिस कारण न0पा0 अधिकारियों के हौंसले बुलन्द है।

शिकायत के बाद भी न0पा0 में जे.सी.बी. कार्य के नाम पर भुगतान किया जा रहा है। न0पा0 द्वारा वर्ष 2019 से 2023 तक लगभग 1.50 करोड़ रूपये से अधिक जे.सी.बी. की किराया राशि का भुगतान किया जा चुका है, इतनी राशि में न0पा0 5 जे.सी.बी. क्रय कर सकती थी। इस प्रकार सांठ-गांठ कर शासन को आर्थिक क्षति पहुँचाई जा रही है। शिकायत देते समय विधायक प्रतिनिधि संजय जैन, धर्मेन्द्र चैहान, रमेश सोनकर, सुनील गीते एवं कैलाश पटेल उपस्थित थे।