ब्रेकिंग
टिमरनी में स्कूली बच्चे के अपहरण की वारदात, बच्चा सूझबूझ से हाथ छुड़ा कर भागने में सफल ! स्कूल द्वारा... देवास: सीएमएचओं ने बागली ब्लॉक की निजी एक्स रे सेंटर और झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक का किया औचक निरी... सिवनी मालवा: गणेश विसर्जन करने जा रहे युवाओ से मार पीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला हरदा। दिव्यांग नाबालिग को सार्वजनिक स्थान पर पेशाब करने पर रिटायर्ड अधिकारी ने की बेरहमी से मारपीट ।... Vidhwa Pension Yojana: अब हर महीने मिलेगी ₹2500 की पेंशन, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन Petrol Price: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई गिरावट, जानिए अपने शहर क... सिराली: विद्युत विभाग के तत्कालीन सहायक यंत्री श्री मयंक शर्मा द्वारा झूठा विद्युत चोरी का केस बनाया... हरदा रोलगांव: विधायक डॉक्टर आर के दोगने ने किया सीसी रोड का भूमिपूजन श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन रक्तदान कर मनाया गया : विजय जेवल्या श्राद्ध पक्ष में विशेष: तुरनाल का पांच लड्डूः जहां किया था भगवान परशुराम ने अपने माता-पिता का पिंडदा...

UIDAI News : आधार कार्डधारकों की हुई मौज, सरकार फ्री में दे रही बंपर सुविधा, जल्द उठायें लाभ

UIDAI News : 10 साल पुराना आधार कार्ड आपके पास रखा है तो फिर अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। सरकार की ओर से अब एक ऐसी सुविधा चलाई जा रही है, जिससे आप बिना पैसे खर्च किए आधार कार्ड को अपडेट कराने का काम कर सकते हैं। आधार कार्ड बनाने वाली संस्था यूआईडीएआई की ओर से अपडेट कराने के लिए तारीख में इजाफा कर दिया है, जहां आप आराम से यह काम करवा सकते हैं।

UIDAI News

अगर आपने आधार कार्ड से संबंधित यह काम नहीं करवाया तो फिर दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, यानी आपके सभी जरूरी काम बीच में लटक जाएंगे। आपके पास 10 साल पुराने आधार कार्ड रखा है तो फिर कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा, जिसके लिए आप हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

इस तारीख तक फ्री में अपडेट कराएं आधार कार्ड

- Install Android App -

यूआईडीएआई की तरफ से अब आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए कुछ जरूरी बातों को जानना होगा। सरकार ने आधार कार्ड को अपडेट कराने की तारीख बढ़ाकर 14 दिसंबर कर दी है। आप इस तारीख तक आधार कार्ड फ्री में अपडेट कराने का काम कर सकते हैं।

आधिकारिक तौर पर तारीख बढ़ाने का ऐलान कर दिया गया है, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है। आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए 15 मार्च 2023 से सेवा चल रही है। 15 मार्च से पहले आधार कार्ड अपडेट कराने पर 25 रुपये का शुल्क देना होता है, जिसे बाद में खत्म कर दिया गया था। अभी भी फ्री में यह सुविधाएं चलाई जा रही हैं।

यहां जाकर कराएं अपडेट

आप 10 साल पुराना आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आपको https://myaadhaar.uidai.gov.in/ पर क्लिक करना होगा। इसके साथ ही आप सभी जानकारी आराम से अपडेट कर सकते हैं, जो किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं है। इसके लिए कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स होने जरूरी हैं। जानकारी के लिए बता दें कि आधार कार्ड एक जरूरी डॉक्यूमेंट्स है, जिसके बिना आप कोई काम नहीं करा सकते।