ब्रेकिंग
PM Kisan Yojana: किसानों के लिए खुशखबरी, इस दिन आएगी 18वीं किस्त, इन किसानों को मिलेंगे ₹2000 शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का पीएम मोदी पर हमला, मोदी गौहत्या बंद करो या हिंदू हिंद... सर्व पितृ मोक्ष( भूतड़ी) अमावस्या की व्यवस्था को लेकर नेमावर में हुई प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ! हरदा: आबकारी विभाग ने मदिरा के अवैध विक्रय परिवहन के विरुद्ध 9 प्रकरण दर्ज किए हरदा: राष्ट्रीय गोपाल रत्न पुरस्कार के लिये 30 सितम्बर तक ऑनलाइन आवेदन करे। Aaj ka rashifal: आज दिनांक 20 सितम्बर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे टिमरनी में स्कूली बच्चे के अपहरण की वारदात, बच्चा सूझबूझ से हाथ छुड़ा कर भागने में सफल ! स्कूल द्वारा... देवास: सीएमएचओं ने बागली ब्लॉक की निजी एक्स रे सेंटर और झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक का किया औचक निरी... सिवनी मालवा: गणेश विसर्जन करने जा रहे युवाओ से मार पीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला हरदा। दिव्यांग नाबालिग को सार्वजनिक स्थान पर पेशाब करने पर रिटायर्ड अधिकारी ने की बेरहमी से मारपीट ।...

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों का खिला चेहरा, DA बढ़ोतरी पर आई ऐसी न्यूज कि कूदे लोग

7th Pay Commission : मोदी सरकार की ओर से अब जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए बड़ी सौगात मिलने जा रही है, जिसकी चर्चा खूब हो रही है। कहा जा रहा है कि सरकार जल्द ही डीए में 4 फीसदी का इजाफा कर सकती हैं, जिसके बाद बेसिक सैलरी में ठीक ठाक बढ़ोतरी होना तय माना है।

7th Pay Commission

इसके अलावा डीए एरियर पर भी गुड न्यूज मिल सकती है, जिससे खाते में मोटी रकम आने तय है। अगर यह दोनों ऐलान एक साथ हुए तो फिर यह साल किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं होगा, जिसका फायदा करीब 1 करोड़ लोगों को मिलेगा। दूसरी ओर सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो यह ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

केंद्रीय कर्मचारियों का डीए होगा इतना

- Install Android App -

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के डीए में अब किसी भी दिन 4 प्रतिशत तक का इजाफा हो सकता है। इसके बाद डीए बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा, जिससे बेसिक सैलरी में बंपर इजाफा देखने को मिलेगा। वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशभोगियों को 42 फीसदी डीए का फायदा मिल रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि सातवें वेतन आयोग के मुताबिक, हर छमाही में डीए बढ़ाया जाता है, जिसकी दरें 1 जनवरी और एक जुलाई से लागू की जाती हैं। इससे पहले मार्च में डीए में 4 प्रतिशत का इजाफा किया गया था, जिसकी दरें 1 जनवरी से प्रभावी हुई। इसके साथ ही अगर अब डीए बढ़ाया जाता है तो दरें 1 जुलाई 2023 से लागू की जाएंगी, जो किसी हर किसी को बड़ी राहत प्रदान करेंगी।

डीए एरियर पर मिली खुशखबरी

केंद्र सरकार डीए एरियर पर भी कर्मचारियों को गुड न्यूज दे सकती है। कहा जा रहा है कि सरकार अटका पड़ा 18 महीने का डीए एरियर किसी भी दिन खाते में डाल सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिर किसी बड़ी सौगात की तरह होगी। सरकार ने कोरोना काल की तीन छमाही का डीए एरियर रोक रखा है, जिसकी मांग तेजी से चल रही है।