ब्रेकिंग
सिराली: अब छात्राओं को नहीं होगी कोई परेशानी "स्वच्छता ही सेवा अभियान" में छात्राओं को मिली सौगात अब पानी की बूंद बूंद को तरसेगा पाकिस्तान भारत ने भेजा नोटिस हरदा छिपाबड़: पुरानी रंजिश में खिरकिया निवासी रोहित ठाकुर पर धारदार हथियार से आरोपी युवकों ने किया ब... हरदा कलेक्टर द्वारा नगर पालिका सी.एम.ओ. के विरूध की गई कार्यवाही, जांच में भी पाई गई वित्तीय अनियमित... बीजेपी कार्यकर्ता का घर हुआ चोरी, मौके पर खाली प्लाट पुलिस थाने में की शिकायत , नही हुई कार्यवाही!  Big news छिपाबड़: बीती रात मारपीट की घटना के बाद हरदा एसपी श्री चौकसे एक्शन में : पुलिस टीम ने चाकू... रहटगांव: दस दिवसीय गणेश महोत्सव के बाद शांतिपूर्ण गणेश विसर्जन का कार्यक्रम हुआ,  केंद्र सरकार ने जारी की पीएम आवास योजना की दूसरी लिस्ट, जल्दी देखे अपना नाम PM Awas Yojana 2nd List Ladli Behna Yojana 3rd Round: अब 21 साल की बहनें भी उठा सकेंगी लाडली बहना योजना का लाभ, देखे पूरी खब... PM Awas Yojana Payment Status: 40, 000 रुपए की राशि हुई जारी, ऐसे देखे पहली किस्त की राशि मिली या नह...

KCC धारक किसानो का 1 लाख रूपए का पूरा कर्ज माफ़! यहाँ से अपना नाम चेक करें, नई लिस्ट हुई जारी

Kisan Credit Card : प्रदेश के सीमांत वर्ग के उन किसानों को अब चिंता करने की जरूरत नहीं है, जिन्होंने बैंक से कर्ज लिया है और कर्ज चुकाने में पूरी तरह असमर्थ हैं। उत्तर प्रदेश के सभी कर्ज में डूबे किसान अब चिंता मुक्त हो जाएं क्योंकि उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा सभी किसानों का बैंक कर्ज माफ किया जा रहा है जिसके तहत अब कर्ज में डूबे सभी किसानों को कर्ज से राहत मिल सकेगी |

Kisan Credit Card

उत्तर प्रदेश के जो भी किसान अपना कर्ज माफ कराना चाहते हैं वह जल्द से जल्द कर्ज माफी के लिए आवेदन कर दें ताकि उनका नाम किसान कर्ज माफी सूची में दर्ज हो सके। किसान ऋण माफी योजना से संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए लेख पर बने रहें।

राज्य के किसानों का 1 लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया गया

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के निम्न वर्ग और सीमांत वर्ग के किसानों की मदद के लिए बहुत अच्छे कदम उठाए जा रहे हैं, जिसके तहत उत्तर प्रदेश राज्य के कर्जदार किसानों का ₹100000 तक का बैंक ऋण माफ किया जा रहा है। किसान ऋण माफी योजना के तहत किसानों का बैंक से संबंधित केसीसी ऋण और कृषि कार्य के लिए बैंक से लिया गया किसी भी प्रकार का ऋण जिसका भुगतान निर्धारित अवधि के अंदर नहीं किया गया हो, सभी प्रकार के ऋण माफ कर दिए जाएंगे।

- Install Android App -

किसान ऋण माफी योजना के तहत उत्तर प्रदेश राज्य के जिन किसानों का 1 लाख रुपये तक का बैंक ऋण माफ किया जाएगा, उनके लिए काम से काफी राहत मिलेगी। उत्तर प्रदेश राज्य सरकार उन सभी किसानों को ऋण माफी के प्रमाण के रूप में एक प्रमाण पत्र भी प्रदान करेगी जिनका ऋण योजना के तहत माफ किया जा रहा है।

किसान ऋण माफी योजना के तहत ऋण माफी प्रमाण पत्र सभी किसानों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसे प्राप्त करना सभी किसानों के लिए आवश्यक होगा।

किसान ऋण माफी सूची कैसे जांचें?

जिन किसानों ने वर्ष 2023 में किसान ऋण माफी योजना के लिए पंजीकरण कराया है और ऋण माफी की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उनके लिए जारी किसान ऋण माफी योजना की नई सूची का विवरण ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त करना आवश्यक है।

पीएम किसान ऋण माफी सूची का विवरण किसानों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि केवल उन्हीं किसानों का ऋण माफ किया जाएगा जिनका नाम सूची में शामिल किया गया है। किसानों की सुविधा के लिए सूची की जांच करने के महत्वपूर्ण चरण नीचे दिए गए हैं।

  • यूपी किसान कर्ज माफी सूची चेक करने के लिए आपको upkisankarjarhat.upsdc.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको यूपी किसान ऋण माफी नई सूची का लिंक दिया जाएगा, उस पर क्लिक करें।
  • प्रदर्शित विंडो में, अपना पंजीकरण नंबर और पूछी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज करें।
  • उपलब्ध कैप्चा कोड भरकर सबमिट करना होगा।
  • यदि आपका नाम जारी सूची में शामिल किया गया है तो विवरण आपके सामने प्रस्तुत किया जाएगा।