ब्रेकिंग
चोर ने हरदा कृषि उपज मंडी शेड से किसान की सोयाबीन से भरी ट्राली चोरी की, और सोयाबीन बेचने पहुंच गया।... गोलमाल है भाई सब कुछ गोलमाल : हंडिया उपसरपंच करवा रहे सरकारी जमीन पर कब्जा, महिला बोली 4 लाख खर्च कर... Aaj ka rashifal; आज दिनांक 18 अक्टूबर 2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा सिराली: बाइक सवार युवकों ने 6 साल के मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही मौत ! परिवार में छाया मातम टिमरनी: संघ से जुड़े स्वर्गीय श्री शेषनारायण राठौर के निधन के बाद दिव्यांग बेटी के भाई बने कांग्रेस ... नर्मदापूरम : जिले के ग्राम कोटल्या खेड़ी बना शराबियों का अड्डा, गांव में कचरे के ढेर में शराब की खाल... सिवनी मालवा: न्यायालय के कंप्यूटर प्रिंटर मे घुसा साँप न्यायालय में मच गया हड़कंप, 20 मिनिट रुक गया ... सिवनी मालवा: नवरात्री में मंदिर मे महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल !  आरोपी भाजपा पिछड़ा ... हरदा: यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही की ! 20 वाहनों के चाला... खुशियों की दास्तां :स्वसहायता समूह से जुड़ी दुर्गाबाई, पहले सिलाई का काम फिर आय बढ़ी तो किराना दुकान...

SBI Fd New Scheme: SBI की FD स्कीम ने मचाया भौकाल, सिर्फ इतनें सालों में मिल रहा 21 लाख का फंड, जानें | Sbi Fd Interest Rates.

SBI New FD Scheme : एसबीआई देश के सबसे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक है। एसबीआई अपने ग्राहकों को समृद्ध बनाने के लिए विशेष योजनाएं पेश कर रहा है। इसका फायदा उठाकर लोग अमीर बन रहे हैं. फिलहाल एसबीआई एक ऐसी एफडी ऑफर कर रहा है जिसमें निवेश करके आप कुछ ही सालों में लाखों रुपये कमा सकते हैं।

SBI New FD Scheme –

इस लेख में हम बात कर रहे हैं कि अगर आप एसबीआई में 10 साल के लिए 10 लाख रुपये की एफडी कराते हैं तो मैच्योरिटी पर आपको कितना रिटर्न मिलेगा। पूरा लेख पढ़कर जानिए पूरी गणना।

ब्याज दर की बात करें तो एसबीआई अपने आम निवेशकों को 5 साल से 10 साल तक की एफडी पर 6.50 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है.

- Install Android App -

इसी अवधि में वरिष्ठ नागरिकों की बात करें तो वरिष्ठ नागरिक यदि 5 साल से 10 साल की एफडी पर निवेश करते हैं। तो 7.50 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर किया जा रहा है.

State Bank of India Fixed Deposit Scheme –

इस आधार पर अगर कोई सामान्य ग्राहक 10 साल के लिए 10 लाख रुपये की एफडी कराता है तो 10 साल की मैच्योरिटी पर उसे ब्याज से 9 लाख 5 हजार 558 रुपये मिलेंगे. यानी 10 लाख रुपये तक सिर्फ ब्याज से मिलेंगे. यानी ब्याज और जमा राशि मिलाकर कुल 19 लाख 5 हजार 558 रुपये मिलेंगे.

अगर वरिष्ठ नागरिक इसी अवधि में एफडी में पैसा जमा करते हैं तो उन्हें 7.5 फीसदी की ब्याज दर के हिसाब से मैच्योरिटी पर कुल 11 लाख 2 हजार 349 रुपये का ब्याज मिलेगा. इसके बाद मैच्योरिटी पर बुजुर्गों को कुल 21 लाख 2 हजार 349 रुपये मिलेंगे.