ब्रेकिंग
हरदा: दशकों बाद  झांकी देखने फिर उमड़ा  जनसैलाब,  जनता हुई ख़ुश, समिति ने माना आभार, पुलिस व प्रशासन क... हरदा विधायक डॉ. दोगने द्वारा ग्राम कमताड़ा में किया गया विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकापर्ण ! टिमरनी: नवरात्र पर्व के चलते सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था खातेगांव कृषि मंडी में 7 दिन बाद उपज नीलामी: 5 हजार क्विंटल की आवक, सोमवार को आवक बढ़ने की संभावना हरदा संदलपुर रेलवे लाइन आंदोलन समिति जमना जैसानी फाउंडेशन के तत्वाधान बैठक हुई संपन्न। सभी ने रखे अप... टिमरनी: एस. एम. एस. बॉयोफ्यूल प्राईवेट लिमिटेड में सभी कर्मचारियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण हरदा जिले के 57369 किसानो के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत दो दो हजार रु.ट्रांसफर   CM mohan yadav : हरदा जिले में 95079 लाडली बहनों के खाते में 11.58 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की गई कलेक्टर और जिपं सीईओ के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी!  कर्मचारी के बहाली के आदेश पालन नही करने का ... हरदा: अधिकारी नियमित दौरे करें, योजनाओं के क्रियान्वयन पर नजर रखें ! कलेक्टर श्री सिंह ने मीटिंग में...

MP Khad Vibhag Vacancy 2024 : मध्य प्रदेश खाद्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं के लिए हर दिन एक नई तरह की वैकेंसी निकली जा रही है आज फिर मध्य प्रदेश सरकार ने अपने खाद विभाग में युवाओं के लिए एक नई भर्ती प्रक्रिया का ऐलान किया है प्रदेश के सभी शिक्षित बेरोजगार युवा इस भर्ती प्रक्रिया में अपनी आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं क्या है पूरी जानकारी और किस तरह से आवेदन प्रक्रिया पूरी की जाएगी आज के आर्टिकल में आपको बताएंगे।

मध्य प्रदेश सरकार के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव प्रदेश के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को लुभाने के लिए एवं उन्हें रोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से रोज प्रदेश में किसी न किसी विभाग से भर्ती प्रक्रिया निकल रहे हैं मध्य प्रदेश सरकार का लक्ष्य 1 साल के अंदर 90000 युवाओं को रोजगार प्रदान करने का है इसी कड़ी में मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल आयोग ने भी 26000 पदों पर भर्तियां निकलने का ऐलान किया है और आज मध्य प्रदेश के खाद्य विभाग ने युवाओं के लिए भर्ती प्रक्रिया निकाली है। इसमें प्रदेश के 10वीं और 12वीं पास युवा अपने आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं और अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

प्रदेश सरकार ने इस योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 फरवरी से शुरू कर दी है। प्रदेश सरकार ने राज्य के अलग-अलग जिलों में भर्ती प्रक्रिया निकली है इच्छुक युवा 2 फरवरी से वैकेंसी के लिए आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश खाद्य विभाग भर्ती के लिए जरूरी योग्यता –

अगर आप एक बेरोजगार युवा है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो मध्य प्रदेश सरकार के खाद्य विभाग द्वारा निकाली गई भर्ती प्रक्रिया में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं सरकार द्वारा इस भर्ती के लिए जरूरी योग्यता की बात करें तो आप अगर 10वीं और 12वीं पास है तो इस भर्ती के लिए पात्र माने जाएंगे। इस योजना के अंतर्गत आवेदन फॉर्म ऑफलाइन तरीके से जमा किए जा रहे हैं क्योंकि 2 फरवरी से शुरू हो चुके हैं।

मध्य प्रदेश खाद विभाग के लिए जरूरी दस्तावेज –

- Install Android App -

अगर आप मध्य प्रदेश सरकार द्वारा निकाली गई इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन फार्म जमा करना चाहते हैं तो आपके पास निम्न दस्तावेज होना चाहिए।
1. आधार कार्ड
2. मूलनिवासी प्रमाण पत्र
3. आय प्रमाण पत्र
4. जाति प्रमाण पत्र
5. 10वीं की मार्कशीट
6. 12वीं की मार्कशीट
7. मोबाइल नंबर
8. ईमेल आईडी
9. कंप्यूटर सर्टिफिकेट
10.पासपोर्ट साइज फोटो

आवदेन प्रक्रिया –

अगर आप इस भर्ती प्रक्रिया में अपना आवेदन फार्म जमा करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको राशन मित्र की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा यहां से आपको नोटिफिकेशन में से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना होगा एवं इसकी प्रिंटआउट निकाल कर सभी जरूरी जानकारियां भरने के बाद आपको अपने नजदीकी खाद विभाग में जाकर जमा कर देना है आवेदन फार्म के साथ आपको सिर्फ जरूरी दस्तावेज़ लगे होंगे अधिकारी द्वारा आपके आवेदन फार्म की जांच की जाएगी और आपके आवेदन फार्म को स्वीकार कर लिया जाएगा।

________________________________

यह भी पढ़े –