ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

Ladli Behna Yojana 12th Installment: इस दिन आएगा 12वी किस्त का पैसा, देखे पूरी जानकारी

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना के अंतर्गत अब तक लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओं को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाभान्वित किया जा चुका है। हाल ही में मध्य प्रदेश सरकार ने 5 अप्रैल 2024 को लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त के रूप में प्रदेश की महिलाओं को 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की गई। अब इस योजना की अगली किस्त का इंतजार राज्य की सभी लाभार्थी महिलाएं कर रही हैं। आज इस आर्टिकल में आपको लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त भुगतान की तिथि के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं को आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने के उद्देश्य से लाडली बहना योजना की शुरुआत की गई थी। इस योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार लाभार्थी महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर कर रही है। यह पैसा प्रदेश सरकार द्वारा लाभार्थी महिला के बैंक खाते में डीबीटी प्रक्रिया के माध्यम से ट्रांसफर किया जा रहा है।

1.29 करोड़ महिलाएं हो रही है लाभान्वित –

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओं को लाभान्वित किया जा रहा है। इस योजना के अंतर्गत पहले और दूसरे चरण में करीब 1.29 करोड़ महिलाओं ने आवेदन फार्म जमा किया और इन सभी महिलाओं को प्रदेश सरकार हर महीने 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर कर रही है। योजना में अब तक 11 किस्तों का सफलतापूर्वक भुगतान किया जा चुका है।

- Install Android App -

इस दिन आएगा 12वीं किस्त का पैसा –

लाडली बहना योजना की आर्थिक सहायता राशि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लाभार्थी महिला के बैंक खाते में हर महीने 10 तारीख को ट्रांसफर की जाती है। योजना की 11वीं किस्त का भुगतान राज्य की महिलाओं को 5 अप्रैल 2024 को किया गया, जिन महिलाओं को योजना की आर्थिक सहायता राशि प्राप्त हो रही है, उन सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त का इंतजार है। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं, कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के बारे में किस्त का भुगतान लाभार्थी महिला के बैंक खाते में अगले महीने 10 तारीख को किया जाएगा। यह पैसा प्रदेश सरकार द्वारा डीबीटी प्रक्रिया के माध्यम से लाभार्थी महिला के बैंक खाते में जमा किया जाएगा।

______________

यह भी पढ़े –