ब्रेकिंग
Harda News: बिजली मीटर से छेड़छाड़ करने पर हो सकती है 3 वर्ष तक की जेल Harda News: पशुपालक अपने पशुओं को तेज गर्मी व सीधी धूप से बचाएं Harda Big News: धारधार हथियार से घर में घुसकर युवक से मारपीट, दराते, चाकू से किया हमला ! विडियो आया ... Harda News: जल स्रोतों के संरक्षण के लिये सभी शहरों में 5 जून से शुरू होगा विशेष अभियान, नगरीय विकास... Harda News: ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक 30 मई को Harda News: 30 दिवसीय मशरूम प्रशिक्षण हेतु आवेदन आमंत्रित Harda News: मतगणना स्थल पर पत्रकार अपने फोन, मीडिया कक्ष तक ही ले जा सकेंगे Harda News: लोकसभा निर्वाचन की मतगणना हेतु नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों को दी ट्रेनिंग Mumbai News: भारत पहुंचा सबसे बड़ा कंटेनर जहाज, अदाणी के मुंद्रा पोर्ट्स पर डाला लंगर हरदा : गल्ला मंडी मॆं फल विक्रेताओं का अवेध कब्जा

Aaj ka cement Bhav : आज सीमेंट का भाव 425 रुपये प्रति बैग कीमत में आ रही तेजी

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 बाजार । भवन निर्माण के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण आवश्यक सामग्री है तो वह सीमेंट सरिया हैं। भवन की दीवालों की मजबूती के लिए सीमेंट का खासा उपयोग किया जाता है। सीमेंट भी अलग अलग ब्रांड में अपनी अलग गुणवत्ता के लिए जानी जाती है। हर छोटी बड़ी इमारत के लिए सीमेंट की उपयोगिता को नकारा नही जा सकता हैं सीमेंट के भाव में उतार चढ़ाव बना हुआ रहता है।सीमेंट में 53, 43 और 33 ग्रेड होती है। इसके हिसाब से इनकी कीमत तय होती है। अलग अलग ब्रांड में कीमतों ज्यादा अंतर नही होता है।

53 ग्रेड सीमेंट का भाव 425 रुपयें प्रति बैग हैं। वहीं 43 ग्रेड का भाव 305 रुपये प्रति बैग हैं तो 33 ग्रेड का भाव 280 रुपये प्रति बैग हैं यह कीमत बाजार की इंटरनेट से प्राप्त की गई हैं स्थानीय बाजार की कीमत में कम ज्यादा का अंतर आ सकता है।

- Install Android App -

Don`t copy text!