ब्रेकिंग
हरदा हंडिया: नर्मदा नदी में गंगा दशमी स्नान करने गए दो युवक गहरे पानी में डूबे, एक की लाश पास में ही... हंडिया : मानव श्रृंखला बनाकर स्वच्छता की शपथ दिलाई हंडिया : हर हर गंगे व ‌नर्मदे हर के उद्घोष के साथ हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई मां नर्मदा में आस्था की... Harda News: पिछले 24 घंटों में जिले में 12.9 मि.मी. औसत वर्षा हुई Harda News: रेडक्रास समिति के स्थायी सदस्यों की सूची प्रकाशित दावे आपत्ति 28 जून तक प्रस्तुत करें, 5... Harda News: मानव श्रृंखला बनाकर और शपथ दिलाकर की जल संरक्षण की अपील Dewas News : टेंकर को पलटता देख क्लीनर जान बचाने ट्रैक्टर से कूदा मगर गर्म डामर काल बनकर उस पर गिरा ... Police News : आधी रात को सड़क पर उतरी पुलिस 667 बदमाशों की करी धड़ पकड़ Gaon ki Beti Yojana 2024 : गांव की बेटियों की हुई मौज, बेटियों को अब मिलेंगे पुरे 5000 रूपए, ऐसे करे... Khategaon News: नर्मदा नदी के इस घाट पर टूरिस्‍ट ट्रेवलर बस से पहुंची खनिज विभाग की टीम 28 ट्रैक्टर ...

Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने उपार्जन केन्द्र और मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

हरदा : कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने गुरूवार को जिले के खिरकिया व सिराली तहसील के क्षेत्र के ग्रामों का दौरा कर मतदान केन्द्रों व उपार्जन केन्द्रों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। इस दौरान उन्होने सुल्तानपुर, सिराली, दीपगांव कला, खुदिया, जूनापानी, चिकलपाट, मोरगढ़ी, भंवरदी गांवों का दौरा किया। सुल्तानपुर वेयरहाउस के निरीक्षण के दौरान उन्होने फसल बेचने आये गहाल के किसानों से चर्चा कर उपार्जन व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने मोरगढ़ी में स्थैतिक निगरानी दल के लिये बनाये गये चेकपोस्ट का निरीक्षण किया और ग्राम पड़वा के उपार्जन केन्द्र व खिरकिया मण्डी की व्यवस्थाएं भी देखी।
उपार्जन केन्द्रों पर मजदूरों की संख्या बढ़ाएं –
निरीक्षण के दौरान ग्राम दीपगांव के उपार्जन केन्द्र में कलेक्टर श्री सिंह ने मजदूरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये। उन्होने ग्राम खुदिया में उपार्जन केन्द्र के निरीक्षण के दौरान सर्वेयर उपस्थित नही होने पर नाराजगी व्यक्त की। ग्राम खुदिया के स्कूल में बनाये गये मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर उपस्थित शिक्षकों से स्कूल में बच्चों के प्रवेश के संबंध में जानकारी ली और पंचायत सचिव व जीआरएस को स्कूल परिसर में साफ-सफाई कराने के निर्देश दिये।
उपार्जन केन्द्रों में निर्धारित समय पर खरीदी शुरू करें –
दीपगांवकला के स्कूल में बनाये गये मतदान केन्द्र को भी कलेक्टर श्री सिंह ने देखा तथा उपस्थित शिक्षकों को निर्देश दिये कि आंगनवाड़ी केन्द्र में पांच वर्ष से अधिक आयु के दर्ज बच्चों को शाला में प्रवेश दिलाने की व्यवस्था करें। दीपगांवकला के उपार्जन केन्द्र में उन्होने खरीदे गये गेहूँ की बोरियों की सिलाई का कार्य और बोरियों को शिफ्ट करने के कार्य में गति लाने के निर्देश दिये। उन्होने उपस्थित अधिकारियों को सभी उपार्जन केन्द्रों पर खरीदी का कार्य निर्धारित समय पर शुरू करने के लिये कहा ताकि किसानों को ज्यादा इंतजार न करना पड़े। गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए उन्होने उपार्जन केन्द्रों पर छाँव और पेयजल की व्यवस्था के लिये भी कहा।
सिराली मण्डी में किसानों के लिये अतिरिक्त शौचालय बनायें, उचित मूल्य पर भोजन की व्यवस्था भी करें –
कलेक्टर श्री सिंह ने बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिराली के मतदान केन्द्र का भी निरीक्षण किया। उन्होने सिराली कृषि उपज मण्डी की व्यवस्थाएं भी देखीं और किसानों के लिये अतिरिक्त शौचालय भवन निर्मित कराने तथा रियायती दर पर किसानों के लिये स्वसहायता समूहों के माध्यम से भोजन व्यवस्था कराने के निर्देश मण्डी सचिव और मुख्य नगर पालिका अधिकारी सिराली को दिये। ग्राम पंचायत जूनापानी और चिकलपाट के मतदान केन्द्र का भी कलेक्टर श्री सिंह ने निरीक्षण किया। उन्होने गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए मतदान केन्द्र के बाहर मतदान के दिन शेड लगवाने तथा बेहतर पेयजल व्यवस्था के संबंध में निर्देश दिये।

- Install Android App -

Don`t copy text!