ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 13 जून 2024 | दिन गुरुवार जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे MP BIG News : कठुआ में हुए आतंकी हमलें में छिंदवाड़ा का कबीर हुआ शहीद पैथोलॉजी लैब फर्जी रिपोर्ट कलेक्टर को मिली शिकायत, जांच करने पहुंची टीम, विजय पैथोलॉजी को किया सील देवास: कांटाफोड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी तथा ट्रक कटिंग करने वाले दो चोर धराए! खातेगांव: जल है तो कल है इसे बचाने के लिए हमें जल संरचनाओं को पुर्नजीवित करने के प्रयास करना होंगे- ... Breking News : बाइक सवार लूटेरों ने दिन दहाड़े पिस्टल दिखाकर व्यापारी से की 27 लाख की लूट कांग्रेस नेता सुरेंद्र जैन के बेटे संकल्प को कार दुर्घटना में बनाया आरोपी ! एफआईआर दर्ज ! हंडिया : पीए श्री स्कूल हंडिया के प्रधान पाठक जीआर चौरसिया द्वारा शिक्षकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दि... नर्मदा पुरम : नर्मदापुरम जिले के नगरों/ग्रामों में देखी गई विशेष खगोलीय घटना, साया ने छोड़ा,काया का ... Big News Mp: खंडवा जिले में 6 बदमाशो को जिला बदर करने के आदेश जारी!

Harda: अखिल भारतीय बलाही समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्न, 18 नव युगलों ने थामा एक दूजे का हाथ लोकसभा चुनाव मतदान करने दुल्हा दुल्हन को शपथ दिलाई।

हरदा जिला मुख्यालय पर आज अखिल भारतीय बलाही समाज के तत्वाधान में निशुल्क विवाह सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें 21 जोड़ों का पंजीयन दर्ज किया गया था आज कार्यक्रम में 18 जोड़े शामिल हुए एवं तीन जोड़े निजी कारण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए।
समाज के पंडित देवेंद्र जी द्वारा विवाह कार्यक्रम संपन्न करवाया गया |

जिला मुख्यालय पर विवाह सम्मेलन कार्यक्रम में बलाही समाज के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण मंगरिया कार्यक्रम में शामिल होगा नव जोड़ों को आशीर्वाद प्रदान किया साथी उन्होंने समाज के कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि हरदा जिला मुख्यालय पर पहली बार निशुल्क विवाह सम्मेलन का आयोजित किया गया और आज समाज के लोगों ने सहयोग से ऐतिहासिक काम हुआ है ऐसे काम हमेशा होते रहना चाहिए।

अखिल भारतीय बलाही समाज के प्रदेश महासचिव के सी ओसले ने संबोधित करते हुए कहा है कि समाज के कार्यकर्ताओं के द्वारा निशुल्क के विवाह सम्मेलन के लिए गांव-गांव में जाकर हर व्यक्ति से इस कार्यक्रम में शामिल होने का आगे किया आज बड़ी संख्या में विवाह सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए समाज में नई दिशा देने के लिए इस प्रकार से आयोजन हमेशा होते रहना चाहिए जिससे समाज का आगामी दिनों में विकास होता है, कार्यक्रम में विशेष रूप से शामिल हुई है होशंगाबाद,देवास,सीहोर, खंडवा, से सामाजिक लोगों कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे।

कार्यक्रम में प्रेम नारायण माणिक,राम सिंह हीरे, नन्हेंलाल ओसले,राजेश तारले, कैलास हीरे, अखिलेश अटले, सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा अहम जिम्मेदारी निभाई गई।

विवाह सम्मेलन कार्यक्रम में नव जोड़ों को दिलाई गई शपथ, मतदान करने को लेकर चलाया जागरूकता अभियान, हरदा जिले में आगामी 7 में को लोकसभा चुनाव होना है। लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के करने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया। विवाह सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान जिला प्रशासन एवं समाज के कार्यकर्ताओं के द्वारा सभी नए जोड़ों को शपथ ग्रहण करवाई गई और उन्हें बताया गया की सबसे बड़ा लोकतंत्र का त्यौहार मतदान दिवस के वोट डालने हमारी बड़ी जिम्मेदारी को निभाना है।

______________

यह भी पढ़े –

- Install Android App -

अपडेट खबरों के लिए हमारे whatsapp चैनल को फ़ॉलो करें –

Don`t copy text!